Home बिजनेस एमआईसी को पश्चिम रेलवे से कंप्लीशन सर्टिफिकेट मिला

एमआईसी को पश्चिम रेलवे से कंप्लीशन सर्टिफिकेट मिला

34
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, मुंबई: एलईडी वीडियो डिस्प्ले के डिज़ाइन, डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग में ग्लोबल लीडर एमआईसी (MIC) इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड को ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड के रिप्लेसमेंट, एनएमएच पीएफ 02 (NMH PF 02), MEA  के अंतर्गत 33 स्टेशंस पर ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड और जीपीएस क्लॉक, एनालॉग/जीपीएस क्लॉक के रिप्लेसमेंट में नए सीजीएस बोर्ड के प्रोविजन हेतु वेस्टर्न (पश्चिम रेलवे) जोन के रतलाम डिवीज़न से कंप्लीशन/इंस्टालेशन सर्टिफिकेट मिला है।

कंपनी ने यह भी घोषणा की कि उसने अपना क्यूआईपी (QIP) इश्यू बंद कर दिया है और बोर्ड ने क्वालिफाइड एलिजिबल संस्थागत खरीदारों को 46 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर 1,95,65,217 इक्विटी शेयर्स के इश्यू और अलॉटमेंट को मंज़ूरी दे दी है। क्यूआईबी (QIBs) के बीच, कंपनी ने अंतरा/अंतारा इंडिया एवरग्रीन फंड लिमिटेड, कोयस ग्लोबल अपॉर्चुनिटीज़ फंड और मिनर्वा वेंचर्स फंड को शेयर आवंटित किए।

हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि उसे फिरोजपुर (FZR) डिवीज़न के प्रमुख और महत्वपूर्ण स्टेशंस पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड के प्रावधान के लिए नॉर्दन (उत्तरी) रेलवे जोन के फिरोजपुर डिवीज़न से स्वीकृति पत्र प्राप्त हुआ है। उक्त कार्य आदेश का कुल मूल्य  3,04,95,149.54/- रुपये है।  इसके अलावा, कंपनी को हापा स्टेशन पर डीडब्ल्यूके पीएफ-1 सीजीडीबी (DWK PF-1 CGDB) और आईपीआईएस (IPIS) सिस्टम के काम को पूरा करने के लिए वेस्टर्न (पश्चिम) रेलवे क्षेत्र के राजकोट डिवीज़न से लेटर ऑफ कंप्लीशन/इंस्टालेशन सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ है।

इससे पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि उसने एक सहायक कंपनी यानी मेसर्स SOA इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेडिंग LLC, दुबई, संयुक्त अरब अमीरात, जो एमआईसी (MIC) इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है को शामिल किया है।

एमआईसी (MIC) इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड 1988 से एलईडी वीडियो डिस्प्ले, हाई-एंड इलेक्ट्रॉनिक और टेलीकम्युनिकेशन इक्विपमेंट और टेलीकॉम सॉफ्टवेयर के डिज़ाइन, डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग में एक ग्लोबल लीडर है। यह एक आईएसओ 9001:2008 और आईएसओ 14001:2004 प्रमाणित कंपनी है, इसने एलईडी वीडियो, ग्राफिक्स और टेक्स्ट डिस्प्ले, एलईडी लाइटिंग सॉल्यूशंस, एंबेडेड, सिस्टम और टेलीकॉम सॉफ्टवेयर और कम्युनिकेशंस और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की डायनामिक फील्ड्स में एक मज़बूत उपस्थिति स्थापित की है।  एमआईसी (MIC) के प्रमुख प्रोडक्ट्स, एलईडी वीडियो डिस्प्ले (इनडोर, आउटडोर और मोबाइल), स्पोर्ट्स स्टेडियम्स, ट्रांसपोर्टेशन हब, डिजिटल थिएटर्स, थीम पार्क्स, एडवर्टाइजमेंट और पब्लिक  इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले का अभिन्न अंग बन गए हैं।

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते आईटी शहरों में से एक, हैदराबाद में इसका मुख्यालय है, एमआईसी (MIC) की भारत के सभी प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों में मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस सपोर्ट सेंटर्स के विशाल नेटवर्क के माध्यम से देशव्यापी उपस्थिति है। कंपनी अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में भी अपने ऑपरेशंस का विस्तार कर रही है।

एमआईसी (MIC) एलईडी डिस्प्ले, टेलीकॉम सॉफ्टवेयर, आईटी सर्विसेज और कम्युनिकेशन और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स में प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की एक विस्तृत श्रृंखला को विकसित करने और लागू करने में आगे रही है। अपनी कई उपलब्धियोंके बीच, एमआईसी विशेष रूप से अपने स्वदेशी टेलीकॉम इक्विपमेंट, डिजिटल लूप कैरियर के लिए टीईसी (TEC) अनुमोदन प्राप्त करने वाली पहली कंपनी है।

1994 में एक्सपोर्ट मार्केट में उतरने और 2005 में ऑन-शोर सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट्स शुरू करने के बाद से, एमआईसी (MIC) की उपलब्धियां इसकी विशेषज्ञता, गहन बाजार ज्ञान और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here