Home समाज विप्र फाउंडेशन का स्वस्ति कामना समारोह 2 को दिल्ली में

विप्र फाउंडेशन का स्वस्ति कामना समारोह 2 को दिल्ली में

37
0
Google search engine

जयपुर, दिव्यराष्ट्र/ अरुणाचल स्थित परशुराम कुण्ड को तीर्थ क्षेत्र के रूप में विकसित करने में अति विशिष्ट योगदान देने वाले केंद्रीय संस्कृति एवम् पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,अरुणाचल के उप मुख्यमंत्री चाऊना मीन सहित नव निर्वाचित प्रमुख सांसदों का सम्मान करेगा। इसके लिए 2 जुलाई शाम 6 बजे नई दिल्ली स्थित डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में स्वस्ति कामना समारोह का विशेष आयोजन रखा गया हैं। समारोह में राजस्थान सहित देशभर से विप्र फाउंडेशन के पदाधिकारी दिल्ली में जुटेंगे।

विप्र फाउंडेशन के संस्थापक सुशील ओझा व राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा गुरुजी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत परशुराम कुंड को काशी -अयोध्या की तर्ज पर तीर्थ क्षेत्र के रूप में विकसित करने वाले स्वप्न दृष्टा हैं। उन्हीं की प्रेरणा से ही तीर्थोन्नयन क्षेत्र में 54 फीट की विशाल मूर्ति स्थापित करने का दायित्व विप्र फाउंडेशन को मिला। मूर्ति स्थल का भूमिपूजन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कर कमलों से हो चुका हैं। पंच धातु से निर्मित मूर्ति तीर्थ स्थल पर पहुंच चुकी हैं ।

वर्तमान में उसे स्थापित करने का कार्य तेजी से चल रहा हैं। वर्षा ऋतु के बाद एक गरिमामय आयोजन कर मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समय मांगा गया हैं। इसी तरह अरुणाचल के उप मुख्यमंत्री चाऊना मीन की भी परशुराम कुंड तीर्थ स्थल को भव्य बनाने में अहम भूमिका रही हैं। चाऊना मीन इसी क्षेत्र से निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं। विप्र फाउंडेशन जोधपुर की ओर से आयोजित इस स्वस्ति कामना समारोह में नव निर्वाचित प्रमुख सांसदों का भी अभिनंदन किया जाएगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here