Home बिजनेस रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड की पहले साल की सप्लाई 175 करोड़ रुपये मूल्यांकित...

रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड की पहले साल की सप्लाई 175 करोड़ रुपये मूल्यांकित की गई

35
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, मुंबई: रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड (बीएसई: 539561), एपीआई इंटरमीडिएट्स (KSMs और CRMs) और एपीआई ट्रेडिंग के लिए आवश्यक विभिन्न अन्य कच्चे माल के व्यापार में लगी कंपनी को यूनाइटेड किंगडम में स्थित फार्मास्युटिकल डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी एस्टर बायोटेक लिमिटेड, से एक मल्टी-ईयर सप्लाई कॉन्ट्रैक्ट मिला है। अनुबंध में विभिन्न एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रेडिएंट्स (APIs), इंटरमीडिएट्स और स्पेशलिटी केमिकल्स की आपूर्ति शामिल है। अकेले जुलाई 2024 और जून 2025 के बीच निर्धारित आपूर्ति का मूल्य एक सौ पचहत्तर करोड़ रुपये (175,00,00,000/- रुपये) है।

इससे पहले, कंपनी ने शेयर्स के बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 06 जुलाई 2024 निर्धारित की थी (यदि AGM में शेयरहोल्डर्स द्वारा अनुमोदित किया गया हो)। बोर्ड ने हाल ही में इस उद्देश्य के लिए तय की गई रिकॉर्ड डेट पर रखे गए प्रत्येक 1 इक्विटी शेयर के लिए 3 इक्विटी शेयर्स के बोनस इश्यू को मंज़ूरी देकर सिफारिश की है, जो सदस्यों और उपयुक्त अधिकारियों से अनुमोदन के अधीन है।

31 मार्च 2024 को समाप्त वर्ष के लिए, कंपनी ने 4042 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया, जो सालाना 692% की वृद्धि थी। एबिटा (EBITDA) सालाना 312% पर उछल गया और 8 करोड़ रुपये से 33 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24) हुआ। पीबीटी (PBT) 614% बढ़ गया और 7 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23) से 50 करोड़ (फाइनेंशियल ईयर 24) पहुंचा। शुद्ध लाभ (PAT) सालाना आधार पर 560% उछला और 5 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23), से 33 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24) हुआ। ईपीएस (EPS) 90.92 प्रति शेयर रुपये पर रिपोर्ट किया गया था।

रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड, एपीआई इंटरमीडिएट्स (केएसएम और सीआरएम) और एपीआई ट्रेडिंग के लिए आवश्यक विभिन्न अन्य कच्चे माल के व्यापार में लगी है, कंपनी ने एमिनो आइसोफ्थेलिक एसिड, टेल्यूरियम ऑक्साइड, ग्रिग्नार्ड रीजन्ट (अभिकर्मक), आयोडीन, सेलेनियम मेटल पाउडर, ट्राइमिथाइल सल्फॉक्सोनियम आयोडाइड (TMSI) का व्यापार करके फार्मास्युटिकल और हेल्थकेयर डोमेन के भीतर अपने प्रदर्शन और उपस्थिति को बढ़ाया है। एक लीडिंग  कॉन्ट्रैक्ट ट्रेडर और एडवांस्ड  इंटरमीडिएट्स और एपीआई के ब्रांड मालिक के रूप में, रेमेडियम ने मध्यवर्ती और एपीआई के व्यापार में अपने प्रतिमान को स्थानांतरित कर दिया है।

अपने अध्यक्ष के लोकाचार को दर्शाते हुए, जो “चुपचाप कड़ी मेहनत करने और सफलता को शोर मचाने देने” में विश्वास करते हैं, रेमेडियम समझौता न करने वाले क्वॉलिटी स्टेंडर्ड को बनाए रखने के लिए समर्पित है। रेमेडियम ने मध्यवर्ती (KSMs और CRMs) और एपीआई विकसित करने की अपनी प्रतिबद्धता के माध्यम से इंडस्ट्री  बेंचमार्क को लगातार बढ़ाया है जो दुनिया-भर में रोगियों और समाजों को अद्वितीय मूल्य प्रदान करते हैं। बदलती मांगों को तीव्रता से अपनाते हुए, कंपनी ग्लोबल फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री में सबसे तेजी से बढ़ते संगठनों में से एक के रूप में उभरी है।

रेमेडियम का दृढ़ विश्वास है, “गुणवत्ता संबंध बनाने और बनाए रखने की एक सतत प्रक्रिया है।”  क्वॉलिटी प्रोडक्ट्स के प्रति इसकी अटूट प्रतिबद्धता प्रोफेशनल्स की एक हाइली क्वालिफाइड टीम, कटिंग-एज इंफ्रास्ट्रक्चर और डीप इंडस्ट्री नॉलेज द्वारा समर्थित है। रेमेडियम संयोग के बजाय आदत के रूप में उच्च गुणवत्ता मानकों का पालन करते हुए पारस्परिक रूप से लाभप्रद साझेदारी बनाने का प्रयास करता है। रेमेडियम उत्कृष्टता के प्रति उत्साही है और 0% दोषों के साथ उत्पाद वितरित करने का प्रयास करता है, साथ ही गुणवत्ता वाले फार्मास्युटिकल और हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स के लिए एक विश्वसनीय स्रोत के रूप में विश्वास अर्जित करता है। यह एक मज़बूत प्रोडक्ट डेवलपमेंट प्रॉसेस के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें निरंतर आधुनिकीकरण और अंतर्राष्ट्रीय मानकों का पालन शामिल है, क्योंकि इसमें मध्यवर्ती और  एक्टिव फार्मास्युटिकल इनग्रेडिएंट्स (एपीआई) के सबसे बड़े पोर्टफोलियो में से एक है, जो विभिन्न दवाओं के चिकित्सीय प्रभावों के लिए ज़िम्मेदार है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here