Home बिजनेस ईकेए मोबिलिटी की लीडरशिप टीम में तीन वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति

ईकेए मोबिलिटी की लीडरशिप टीम में तीन वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति

37
0
Google search engine

गुरुवार, दिव्य राष्ट्र/ EKA (पिनेकल मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड), जो कि मित्सुई कंपनी लिमिटेड (जापान) और वीडीएल ग्रुप (नीदरलैंड) के साथ इक्विटी पार्टनर के रूप में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में अग्रणी खिलाड़ी है, को अपनी लीडरशिप टीम में तीन वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है: श्री ज़ोएब करमपुरवाला को मुख्य उत्पाद अधिकारी, श्री मुरली राजू को मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी और श्री विजयकुमार येल्ने को EKA मोबिलिटी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। ये नियुक्तियाँ EKA के रणनीतिक विस्तार और इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हैं।

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए EKA (पिनेकल मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड) के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. सुधीर मेहता ने कहा, “हम EKA मोबिलिटी परिवार में ज़ोएब, मुरली और विजयकुमार का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। अपने-अपने क्षेत्रों में उनका व्यापक अनुभव और सिद्ध नेतृत्व महत्वपूर्ण होगा क्योंकि हम इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपने पदचिह्नों को नया और विस्तारित करना जारी रखेंगे। उनमें से प्रत्येक अद्वितीय कौशल लाता है जो हमारे रणनीतिक लक्ष्यों के साथ पूरी तरह से संरेखित होता है, और हमें विश्वास है कि उनका योगदान EKA में महत्वपूर्ण विकास और परिचालन उत्कृष्टता को बढ़ावा देगा।”

ज़ोएब करमपुरवाला एक प्रतिष्ठित ऑटोमोटिव इंजीनियर और वरिष्ठ कार्यकारी हैं, जिन्हें इलेक्ट्रिक और पारंपरिक वाहन विकास में 26 वर्षों से अधिक का अनुभव है। ईकेए मोबिलिटी में अपनी भूमिका में, ज़ोएब इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहनों की एक श्रृंखला विकसित करने और ईवी घटकों के ऊर्ध्वाधर एकीकरण को प्राप्त करने पर केंद्रित हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा, ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और टाटा मोटर्स में उनके पिछले प्रमुख पद उनकी विशेषज्ञता को उजागर करते हैं, जिसमें क्रांतिकारी ओला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर प्लेटफॉर्म, दुनिया की पहली सीएनजी सीरीज हाइब्रिड बसें और इलेक्ट्रिक बसों और थ्री-व्हीलर्स की पूरी रेंज का विकास शामिल है। ज़ोएब ने अपनी पिछली नेतृत्व भूमिकाओं में इंजीनियरिंग टीम को 4 से 400 सदस्यों तक बढ़ाया, एक व्यापक आरएंडडी लैब की स्थापना की। उनके पास एसपी जैन, मुंबई से एक्जीक्यूटिव एमबीए और गवर्नमेंट कॉलेज, पुणे से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई है। इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में उनके योगदान के लिए उन्हें कई उद्योग पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

मुरली राजू के पास उद्योग जगत में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है, जिसमें इंजीनियरिंग, आईटी और प्रबंधन को एकीकृत करके मूल्य अवसरों की पहचान करने, परिवर्तन लाने और ऑपरेटिंग सिस्टम को मानकीकृत करने में टीमों का नेतृत्व किया जाता है। उनकी विशेषज्ञता अकाउंटिंग, कॉर्पोरेट वित्त, संचालन प्रबंधन, ईआरपी और कृत्रिम बुद्धिमत्ता तक फैली हुई है। मुरली के करियर में भारत फोर्ज अमेरिका में अध्यक्ष/सीएफओ, गेरडाऊ में महाप्रबंधक और अमेरिकन एक्सल/मेटलडाइन में उन्नत इंजीनियरिंग पदों जैसी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ शामिल हैं। उन्होंने मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी से वित्त और रणनीति में एमबीए, ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी से सिस्टम इंजीनियरिंग में पीएचडी और जॉर्जिया टेक से कंप्यूटर साइंस में एमएस किया है। मुरली लीन और विज़ुअल प्रक्रियाओं का उपयोग करके विनिर्माण नेताओं की अगली पीढ़ी को विकसित करने के बारे में भावुक हैं।

विजयकुमार येल्ने का परिचालन प्रबंधन में शानदार करियर रहा है, जो टीम पर्यवेक्षण, परियोजना समन्वय और विश्लेषणात्मक समस्या समाधान में उत्कृष्ट है। संसाधन उपयोग और कूटनीतिक मुद्दे के समाधान को अनुकूलित करने की उनकी प्रतिभा उन्हें EKA मोबिलिटी के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बनाती है। श्री येल्ने ने अक्टूबर 2015 से दिसंबर 2022 तक MAN ऑटोमोटिव साउथ अफ्रीका में परिचालन निदेशक के रूप में कार्य किया, जहाँ उन्होंने संगठनात्मक नीतियों को बढ़ाया और लाभप्रदता के लिए वैश्विक संचालन का समन्वय किया। उनकी रणनीतिक योजना ने चुस्त और टिकाऊ संचालन सुनिश्चित किया। MAN ट्रक्स इंडिया (मई 2005 – अक्टूबर 2015) में COO और निदेशक बनने से पहले, उन्होंने एक ट्रक निर्माण सुविधा की स्थापना का नेतृत्व किया और 600-मजबूत कार्यबल का निर्देशन किया, तकनीकी प्रगति के माध्यम से प्रक्रियाओं में सुधार किया। कमिंस इंजन कंपनी (1982-2005) में अपने करियर की शुरुआत करते हुए, वे प्रशिक्षु से लेकर विभिन्न परिचालन भूमिकाओं का नेतृत्व करने, डीजल असेंबली सुविधाएँ स्थापित करने और सिक्स सिग्मा परियोजनाओं का मार्गदर्शन करने तक आगे बढ़े। श्री येल्ने के पास शिवाजी विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक और पुणे विश्वविद्यालय से व्यवसाय प्रबंधन में डिप्लोमा है।

इस ईमेल और किसी भी अनुलग्नक की सामग्री डेंटसु इंटरनेशनल लिमिटेड, इसकी संबद्ध कंपनियों और इच्छित प्राप्तकर्ता(ओं) के लिए गोपनीय है और यह वकील-ग्राहक विशेषाधिकार प्राप्त या अन्यथा कार्य उत्पाद प्रतिरक्षा या अन्य कानूनी नियमों द्वारा संरक्षित भी हो सकता है। इच्छित प्राप्तकर्ता(ओं) के अलावा किसी अन्य व्यक्ति या संस्था द्वारा इस जानकारी पर भरोसा करके किसी भी समीक्षा, पुनः प्रसारण, प्रसार या अन्य उपयोग या कार्रवाई करना प्रतिबंधित है। यदि आपको यह ईमेल गलती से प्राप्त हुआ है तो कृपया प्रेषक से संपर्क करें और किसी भी कंप्यूटर से सामग्री को हटा दें ।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here