Home International news अमेरिका में आचार्य लोकश के निर्देश में होगी विश्व शांति केंद्र की...

अमेरिका में आचार्य लोकश के निर्देश में होगी विश्व शांति केंद्र की स्थापना

51
0
Google search engine

वॉशिंगटन/नई दिल्ली, दिव्य राष्ट्र: अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक जैन आचार्य लोकेशजी ने अमेरिका के न्यूजर्सी में विश्व शांति केंद्र की स्थापना की घोषणा की, जिसका उद्देश्य शांति दूतों के प्रशिक्षण सहित विभिन्न माध्यमों से वैश्विक शांति को बढ़ावा देना है।

विश्व विख्यात जैन आचार्य लोकेश ने बताया कि “न्यूजर्सी में विश्व शांति केंद्र की स्थापना एक ऐसा मंच होगा जहां विश्व शांति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जहां से वैश्विक संघर्षों को संबोधित किया जा सकता है। चाहे वह यूक्रेन में चल रहा युद्ध हो या इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष, इसका उद्देश्य हिंसा बढ़ने से पहले विवादित पक्षों को बातचीत के लिए आमने सामने लाना है।“

विश्व शांति दूत आचार्या लोकेश के कहा कि न्यू जर्सी में विश्व शांति केंद्र के लिए भूमि चयनीत कर ली गई है। यह दूसरा ऐसा केंद्र होगा, इससे पहले इस साल के अंत में एक केंद्र का उद्घाटन नई दिल्ली में किया जाएगा। उन्होने कहा कि विश्व शांति केंद्र में शांति शिक्षा एवं प्रशिक्षण, ध्यान एवं योग के माध्यम से व्यक्तित्व निर्माण, महिला सशक्तिकरण, बच्चों व युवाओं का संस्कार निर्माण, पर्यावरण संरक्षण आदि भारतीय संस्कृति एवं जैन जीवन शैली पर आधारित कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे। इस अवसर पर विश्व शांति केंद्र की स्थापना में कार्यरत अनेक प्रख्यात महानुभाव उपस्थित थे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here