Home Blog मुंबईकर दर्शन देशपांडे की जिज्ञासा ने भरी सफलता की उड़ान

मुंबईकर दर्शन देशपांडे की जिज्ञासा ने भरी सफलता की उड़ान

71
0
Google search engine

साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ से प्रभावित दर्शन दृढ़ता और कड़ी मेहनत का आज प्रतीक हैं

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/:- मुंबई के व्यस्त शहर से, दर्शन देशपांडे की कहानी संकल्प, जिज्ञासा, और सफलता की है। वर्तमान में, वे वित्त अधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं। दर्शन की यात्रा निरंतर सीखने की शक्ति को दर्शाती है। बचपन से ही, दर्शन को कंप्यूटर में बहुत रुचि थी। मगर, उन्हें इस बात का अफसोस था कि वे इंजीनियरिंग या कंप्यूटर इंजीनियरिंग में डिप्लोमा नहीं कर पाए। 2020 में, जब डेटा लीक और हैकिंग घटनाओं की संख्या बढ़ने लगी, तो इससे उनकी साइबर सुरक्षा में रुचि और भी बढ़ गई।

2022 में, दर्शन ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, ब्लॉकचेन, और एआई की बढ़ती संभावनाओं की खोज की। कोर्सों की तलाश करते समय, उन्होंने अपग्रेड द्वारा प्रदान किए गए सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट सर्टिफिकेट को देखा। साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ से प्रभावित होकर, उन्होंने यह समझने का निर्णय लिया कि हैकर्स किस तरह सिस्टम में घुसते हैं और डेटा को कैसे सुरक्षित किया जा सकता है।

अपनी वित्तीय पृष्ठभूमि और बढ़ते फिनटेक उद्योग के बावजूद, दर्शन ने साइबर सुरक्षा के प्रति अपने जुनून का पालन किया। उन्होंने महसूस किया कि मास्टर्स डिग्री उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है। इसलिए, उन्होंने अपग्रेड के माध्यम से लिवरपूल जॉन मूर्स यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स प्रोग्राम में दाखिला लिया।

दर्शन देशपांडे ने कहां,”एक प्रतिष्ठित विदेशी विश्वविद्यालय से डिग्री प्राप्त करना अपग्रेड के माध्यम से मेरे लिए आसान हो गया। मैं इसे एक निवेश मानता हूँ व्यावहारिक परियोजनाओं ने मुझे बहुत कुछ सिखाया और मेरे कौशल को बढ़ाने में मदद की। यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा निर्णय था।”

आज, दर्शन दृढ़ता और कड़ी मेहनत के प्रतीक हैं। उनकी जिज्ञासा से सफलता तक की यात्रा न केवल प्रेरणादायक है, बल्कि उन सभी के लिए एक मार्गदर्शक भी है जो निरंतर सीखने के माध्यम से अपने जीवन को बदलना चाहते हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here