Home बिजनेस सर्राफा ट्रेडर्स कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मित्तल की अर्नगल बयानबाजी के खिलाफ...

सर्राफा ट्रेडर्स कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मित्तल की अर्नगल बयानबाजी के खिलाफ सड़कों पर उतरे लघु व्यापारियों ने फूंका पुतला

54
0
Google search engine

जयपुर। दिव्यराष्ट्र/ सर्राफा ट्रेडर्स कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मित्तल कीऔर से जयपुर से प्रकाशित एक समाचार पत्र (दिव्यराष्ट्र नहीं) मे की गई अर्नगल बयानबाजी पर राजस्थान में सोने चांदी के कारोबार से जुड़े छोटे व्यापारियों ने विरोध कर नाराजगी जताई है। व्यापारियों का कहना हे कि मित्तल द्वारा राजस्थान के लघु और ग्रामीण क्षेत्रों के ज्वैलर्स की प्रतिष्ठा को धूमिल किए जाने के प्रयासों के विरोध में सोमवार को बड़ी चौपड़ पर लघु व्यापारियों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया और सर्राफा कमेटी अध्यक्ष कैलाश मित्तल का पुतला दहन कर उनसे अविलंब इस्तीफा देने और लिखित में माफीनामा पेश करने की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों का कहना है कि सर्राफा ट्रेडर्स कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मित्तल के हवाले से एक जयपुर से प्रकाशित भास्कर समाचार पत्र में प्रकाशित कर यह बताने का प्रयास किया गया है कि गाँव-देहात के ज्वेलर्स एवं शहरों के छोटे ज्वेलर्स खोटा ज्वेलरी का सामान बेच रहे हैं, जो कि तथ्यहीन है। इस बयान के विरोध में सोमवार को बडी संख्या मे व्यापारियो ने चिल चिलाती धूप मे बडी चौपड़ पर एकत्र होकर विरोध जताया। ओर मित्तल पर लघु स्तर पर व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों और अनगिनत कारीगरों की प्रतिष्ठा पर कुठाराघात करने का आरोप लगाया है।

व्यापारियों ने यह समाचार छापने वाले अखबार के प्रबंधन की भी निंदा कर इसे पत्रकारिता का अपमान बताया।। बड़ी चौपड़ से लेकर मेहंदी का चौक सहित विभिन्न इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने उग्र नारेबाजी कर इस कृत्य के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। त्रिलोक चंद कड़ेल के नेतृत्व में आयोजित इस प्रदर्शन में नारायण मौसून, नितेश जालू, तेजपाल स्वर्णकार, पवन नरनोली आदि ने सम्बोधित किया। प्रदर्शन के बाद 11 सदस्यीय दल ने कैलाश मित्तल से मुलाकात की और उनसे इस्तीफा देने के साथ ही लिखित माफीनामा प्रदेश के प्रमुख समाचार पत्रों में प्रकाशित करवाए जाने की मांग की, लेकिन इस मांग पर कोई सहमति नहीं बन पाई। इस पर प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने प्रदेश भर में आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here