Home एंटरटेनमेंट देश के 60 सिनेमाघरों में रिलीज होगी श्रवण सागर की ‘भरखमा’, अवॉर्ड...

देश के 60 सिनेमाघरों में रिलीज होगी श्रवण सागर की ‘भरखमा’, अवॉर्ड विनिंग पुस्तक पर बनी है यह राजस्थानी फिल्म

74
0
सिनेमा इतिहास में पहली बार देशभर के 60 से अधिक सिनेमाघरों में यह राजस्थानी फिल्म एक साथ रिलीज की जा रही है।
Google search engine

दिव्य राष्ट्र/जयपुर (पुरुषोत्तम शर्मा) : साहित्य अकादमी से सम्मानित पुस्तक ‘भरखमा’ पर बनी राजस्थानी फिल्म ‘भरखमा’ का मोशन पोस्टर लॉन्च इवेंट फोर्ट रेस्तरां जयपुर में आयोजित किया गया। यह फिल्म श्रवण सागर राजस्थान फाउंडेशन की प्रस्तुति है, जिसके लेखक साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार से सम्मानित डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी हैं। फिल्म का निर्देशन एस. सागर ने किया है। कार्यक्रम के दौरान फिल्म का पहला गाना ‘मने हो गयो है प्यार’ को भी रिलीज किया गया।

इस मौके पर फिल्म के लीड एक्टर श्रवण सागर, एक्ट्रेस अंजली राघव, गरिमा कपूर, राजवीर गुर्जर-बस्सी, निक्स बोहरा, एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हरिराम किवाड़ा व जुंजाराम थोरी, लिरिसिस्ट धनराज दाधीच, जीतेन्द्र छाबड़ी और साहिल चंदेल मौजूद रहे। साथ ही कार्यक्रम में प्रदेशभर से आए क्रिएटर्स भी मौजूद रहे।

अभिनेता श्रवण सागर ने बताया कि राजस्थानी भाषा और सिनेमा के लिए पिछले कई दशक से कार्य कर रहा हूं, इस बार हमने साहित्य को सिनेमा से जोड़ते हुए यह फिल्म तैयार की है। भरखमा पुस्तक को देशभर में काफी सराहा जा चुका है, इसी पर हमने यह फिल्म बनाई है। इसकी शूटिंग जयपुर, सीकर, कोटा और शेखावाटी इलाकों में की गई है। फिल्म में हमने राजस्थान के यंग टैलेंट को मौका दिया है। सिनेमा इतिहास में पहली बार देशभर के 60 से अधिक सिनेमाघरों में यह राजस्थानी फिल्म एक साथ रिलीज की जा रही है। राजस्थानी सिनेमा इस समय अपनी एक नई दिशा की तरफ बढ़ रहा है और हमारा प्रयास है कि यह रीजनल सिनेमा भी अन्य राज्यों की तरह फिर से नए मुकाम पर पहुंचे। इस फिल्म को हम आगामी पांच जुलाई को रिलीज करने वाले है।

एक्ट्रेस अंजलि राघव ने बताया कि मैं हरियाणी इंडस्ट्री में काफी समय से काम रही हूं। वहां गानों और अन्य प्रोजेक्ट्स में लोगों ने खूब प्यार दिया है। अब राजस्थानी सिनेमा से कनेक्ट होते हुए मैंने यहां की फिल्म की है। यह मेरे लिए भी गर्व की बात है। रीजनल सिनेमा के लिए हर आर्टिस्ट अपना शत प्रतिशत देता है। अंजलि हरियाणवी संगीत इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। वह बॉलीवुड फिल्म तेवर में भी काम कर चुकी हैं और कैरी-रिश्ता खट्टा मीठा नामक धारावाहिक में भी नजर आई हैं। अंजलि को हाय रे मेरी मोटो गाने ने दुनियाभर में पहचान दिलाई हुई है। अंजलि राघव और पवन गिल का गाना ‘मैडम नाचे—नाचे रे तू तो’ का वीडियो लोगों ने खूब पसंद किया है।

क्रिएटर्स ने चलाया स्टेंड विद राजस्थानी सिनेमा हैशटेग —एक्टर और क्रिएटर राजवीर गुर्जर और निक्स बोहरा ने बताया कि हम राजस्थानी सिनेमा को पहचान दिलाने का हरसंभव प्रयास कर रहे है। राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने के लिए हम अपने दिल से जुड़े हुए है। यह साहित्य पर बनी फिल्म है और इससे जुड़ना हमारे लिए भी खास है। हम सभी क्रिएटर्स ने मिलकर आज राजस्थानी सिनेमा के साथ खड़े होने के लिए सोशल मीडिया पर कैम्पेन भी शुरू किया। इस कैम्पेन में अजय शर्मा, जेपी चौधरी, निशा गुर्जर, नैना चौहान, डीजी मावई, बल्ली बालपुर, अजीत बैंसला, भरत कसाना, पम्मी खटाना, राज (हाट्स), कोमल मीना, उतरा मीना, अंजलि मीना, साक्षी मीना, अजय के मीना ने सहयोग दिया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here