Home बिजनेस बिरला सीमेंट वर्क्स ने परिंडे व सीमेंटेड टंकी का किया सहयोग

बिरला सीमेंट वर्क्स ने परिंडे व सीमेंटेड टंकी का किया सहयोग

37
0
Google search engine

चित्तौड़गढ़: जैसा कि हम जानते हैं कि पिछले दो महीनों से पूरा भारत भीषण गर्मी का सामना कर रहा है, वहीं राजस्थान के कुछ जिलों में अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। बढ़ते तापमान के साथ, न केवल मानव बल्कि पशु-पक्षी भी इस भीषण गर्मी में अपनी जान गंवा रहे हैं। इस भीषण गर्मी को देखते हुए, बिरला सीमेंट वर्क्स द्वारा चित्तौड़गढ़ कलेक्टर के आह्वन पर पशु-पक्षियों को पानी उपलब्ध कराने हेतु कदम उठाये।

इसी क्रम में आज दिनांक 31 मई 2024 को बिरला सीमेंट के माधव नगर परिसर में इस अभियान की शुरूआत जिला उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के श्री राहुल देव सिंह, उप-आयुक्त एंव श्री मोहित सिंह शेखावत, महाप्रंबधक के हाथों से परिंडे को पेड़ों पर बांध, उनमें पानी एंव दाना डालकर किया गया। साथ ही, बिरला सीमेंट वर्क्स के यूनिट हेड श्री देवेश कुमार मिश्रा एंव एचआर हेड श्री प्रदीप कुमार सिंह के हाथांे पक्षियों के लिए 250 परिंडे और पशुओं के पानी पीने के लिए 50 सीमेंटेड टंकी का वितरण किया गया। जिन्हें बिरला सीमेंट की कॅालोनी व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में दिया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान सीएसआर व पर्यावरण विभाग की टीम भी मौजूद थीं।

यूनिट हेड श्री देवेश कुमार मिश्रा ने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए प्लांट परिसर और आस-पास के गांवों में परिंडे और बड़े जानवरांे के लिए प्याऊ की व्यवस्था कर दी गयी है, जिससे बेजुबान पशु-पक्षियों को इस भीषण गर्मी में बचाया जा सके।

कार्यक्रम के दौरान श्री राहुल देव सिंह ने कहा कि चित्तौड़गढ़ कलेक्टर महोदय के नेतृत्व में पूरे जिले में इस अभियान को चलाया जा रहा है ताकि पर्यावरण व पशु-पक्षी को संरक्षित किया जा सके। इस क्रम में बिरला सीमेंट का यह बहुत अच्छा प्रयास है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here