Home बिजनेस एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आईआईटी जोधपुर के साथ की साझेदारी

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आईआईटी जोधपुर के साथ की साझेदारी

56
0
Google search engine

जयपुर: भारत के सबसे बड़े एसएफबी, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी – AU SFB) और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी – आईआईटी, जोधपुर (IIT – Jodhpur) ने आपसी हितों और संबंधों के विभिन्न क्षेत्रों में इनोवेशन और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए औपचारिक रूप से एक समझौता ज्ञापन (MoU) में प्रवेश किया है। यह समझौता उद्यमों (इंटरप्राइजेज) के लिए सह-निर्माण, सोच को डिजाइन करने, नए विचारों को शामिल करने, संकाय और छात्रों के साथ खुले इनोवेशन समूहों में शामिल होने, अनुसंधान व विकास गतिविधियों का संचालन करने, थीसिस व परियोजनाओं पर छात्रों को सलाह देने और अलग अलग तरह के शैक्षिक गतिविधियों पर केंद्रित है।

इस आपसी सहयोग का विस्तार अन्य उचित  क्षेत्रों के अलावा स्टार्टअप/इनक्यूबेशन सेंटर, वित्तीय सेवाओं के लिए कैंपस के डिजिटलीकरण, फिनटेक समाधान और उत्कृष्टता केंद्र की स्थापना जैसे क्षेत्रों में होगा। इस साझेदारी का उद्देश्य एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और आईआईटी जोधपुर दोनों की क्षमता का लाभ उठाते हुए इनोवेशन, अनुसंधान और शैक्षिक गतिविधियों के लिए एक गतिशील इकोसिस्टम बनाना है। सहयोग का दायरे में इस बात की गुंजाइश दी गई है कि भविष्य में उभरती चुनौतियों से निपटने के लिए आपसी सहमति से इसे संशोधित किया जा सकता है।

इस रणनीतिक साझेदारी पर, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टरउत्तम टिबरेवाल ने कहा, “हमें आईआईटी जोधपुर के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है, जो एक प्रतिष्ठित संस्थान है जो प्रौद्योगिकी और शिक्षा में श्रेष्ठता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। यह सहयोग इनोवेशन, अनुसंधान और शैक्षिक पहल को बढ़ावा देने की हमारी सोच के अनुरूप है। यह रणनीतिक साझेदारी टेक्‍नोलॉजी, उद्यमिता और फिनटेक में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार है, जिससे दोनों संस्थानों और व्यापक समुदाय पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा” |

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्रुप हेड लायबिलिटीऋषि धारीवाल ने कहा, “एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक एक टेक्‍नोलॉजी-आधारित बैंक बनाने में विश्वास करता है, और इसे हासिल करने के लिए, हमने रणनीतिक रूप से अपनी टीम में कुछ बेहतरीन तकनीकी प्रतिभाओं को शामिल किया है। श्रेष्ठता की अपनी खोज में, हमने विशेषज्ञता का एक डाइवर्स (विविध) और जीवंत टीम सुनिश्चित करते हुए, प्रोडक्‍ट डिजाइन, इंजीनियरिंग और डेटा साइंस में अपने संसाधनों का विस्तार किया है। हमारी सोच की विशेषता एक मजबूत शैक्षणिक आधार, प्रमुख संस्थानों से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा शामिल करने और कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से आईआईटी, आईआईएम और बिट्स जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों से 100 से अधिक हालिया नियुक्तियों के साथ एक मजबूत वर्कफोर्स (कार्यबल) है। आज, आईआईटी जोधपुर के साथ यह सहयोग हमारी नैतिकता के साथ सहजता से मेल खाता है, और हम एक साथ एक परिवर्तनकारी यात्रा की आशा करते हैं”।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here