Home बिजनेस एयू बनो चैंपियन टूर्नामेंट का समापन

एयू बनो चैंपियन टूर्नामेंट का समापन

42
0
Google search engine

जयपुर: एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी), भारत का सबसे बड़ा एसएफबी, ने अपनी सीएसआर (CSR) पहल, बनो चैम्पियन, का दूसरा राज्य स्तरीय टूर्नामेंट समापन समारोह के साथ समाप्त किया। तीन-दिवसीय राज्य स्तरीय टूर्नामेंट, जो 31 जनवरी से 2 फरवरी 2024 तक जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आयोजित हुआ, में 1500 से अधिक बच्चों की भागीदारी हुई। यह अवसर एक कठिन चार महीने के चयन प्रक्रिया का परिणाम  है जो गाँव स्तर के खेलों से शुरू होकर जिले स्तर के दौरों के साथ शुरू हुआ था, जो उत्कृष्ट रूप से राज्य स्तर के प्रतीक्षित प्रतियोगिता में पहुँच गया।

यह पहल बच्चों  को प्रशिक्षण के साथ साथ एक विश्व स्तरीय मंच उपलब्ध करा  रहा  है तथा भविष्य की प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन  के लिए तैयार कर रहा है।  वॉलीबॉल मेल अंडर 17 वर्ग में, झुंझुनू आर्मी ने विजय हासिल की, जबकि टोंक वॉरियर्स ने रनर अप पद को सुरक्षित किया। अंडर 13 थ्रोबॉल फीमेल वर्ग के लिए, जयपुर रॉयल्स ने शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि झुंझुनू आर्मी ने रनर अप पद को सुरक्षित किया। थ्रोबॉल अंडर 17 फीमेल वर्ग में, शाहपुरा पैंथर्स ने जीत हासिल की, जबकि जयपुर रॉयल्स ने रनर अप पद को सुरक्षित किया।

फुटबॉल ने दो वर्गों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी। जोधपुर की संस्कृति स्टॉर्म ने अंडर 13 वर्ग में विजय हासिल की, जबकि अरावली वीर ने रनर अप पद को सुरक्षित किया। अंडर 17 फुटबॉल वर्ग में, झुंझुनू आर्मी ने शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि जालोर से मारवाड़ योद्धाओं ने रनर अप पद को सुरक्षित किया।

कबड्डी प्रतिस्पर्धा में अंडर 17 मेल को शाहपुरा पैंथर्स ने अपने दबदबे के साथ जीत हासिल की, जबकि जोधपुर से संस्कृति स्टॉर्म ने रनर अप पद को सुरक्षित किया। कबड्डी अंडर 17 फीमेल वर्ग में, जयपुर रॉयल्स ने विजय हासिल की, जबकि जोधपुर से संस्कृति स्टॉर्म ने रनर अप पद को सुरक्षित किया।

बनो चैम्पियन पहल केवल युवा के खेल क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए ही नहीं बल्कि साथ ही एयू एसएफबी के खेल के माध्यम से समुदाय विकास के प्रति भी इसकी पुनर्निर्माण की पुष्टि करती है। बैंक सभी प्रतिभागियों, विजेताओं और रनर अप को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और खेल-साहस के लिए बधाई देता  है।

श्री संजय अग्रवालफाउंडरएमडी एंड सीईओएयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, ने कहा,  ‘एयू बनो चैम्पियन’ राज्य स्तरीय टूर्नामेंट के  समापन पे,  मुझे प्रतिभा, उत्साह और खेल का अद्भूत प्रदर्शन देखते हुए बहुत गर्व मह्सूस होता है।  बच्चों के समर्पण ने न केवल इसे राजस्थान का सबसे बड़ा खेल कार्यक्रम बना दिया है, बल्कि यह हमारे जिले के जीवंत खेल सांस्कृतिक का एक उत्सव भी है। 8100 बच्चों को प्रभावित करते हुए, यह पहल समुदाय और प्रतिभा विकास का एक प्रकाश है। ‘एयू बनो चैम्पियन’ सिर्फ एक पहल  नहीं है; यह सपनों, अनुशासन और समुदाय भावना की  एक विरासत है। मैं सभी विजेताओं को बधाई देता हूँ परन्तु मेरा विश्वास है कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाला हर प्रतिभागी एक चैंपियन है । आने वाले समय में हम बनो चैंपियन प्रोग्राम को नई उचाईयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।“

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here