Home बिजनेस एराया लिमिटेड की एबिक्स इंक के अधिग्रहण को मंजूरी दी

एराया लिमिटेड की एबिक्स इंक के अधिग्रहण को मंजूरी दी

58
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, मुंबई: एराया लाइफस्पेस लिमिटेड (बीएसई: 531035) ने घोषणा की कि एराया के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम द्वारा प्रस्तुत एबिक्स इंक (“EBIX”) की 100% इक्विटी के अधिग्रहण के लिए बोली को मंज़ूरी दे दी गई है और इसे उच्चतम और सर्वोत्तम बोली के रूप में स्वीकार कर लिया गया है, तथा अमेरिकी बैंगक्रप्सी कोर्ट की देख-रेख में हुई नीलामी प्रक्रिया के बाद एबिक्स को विजेता घोषित किया गया।

एबिक्स ने लगभग 361 मिलियन डॉलर (3,009 करोड़ रुपये लगभग) के एंटरप्राइज वैल्यू पर बोली लगाई है।

अधिग्रहण को इसके चैप्टर 11 की कार्यवाही में प्रस्तावित एबिक्स के रिऑर्गनिज़शन प्लान के द्वारा प्रभावित किया जाएगा, जो कंसोर्टियम, एबिक्स और एबिक्स के लेनदारों और अन्य स्टेकहोल्डर्स के बीच चल रही बातचीत के अधीन है। 27 जून, 2024 को, अमेरिकी अमेरिकी बैंगक्रप्सी कोर्ट ने रिऑर्गनिज़शन प्लान की वोटिंग के लिए लेनदारों को भेजने की अनुमति दी और 30 जुलाई, 2024 को योजना के अप्रूवल पर विचार करने के लिए सुनवाई निर्धारित की है।

कंसोर्टियम द्वारा प्रस्तुत अधिग्रहण व्यवस्था की शर्तों को एबिक्स सीईओ के नेतृत्व वाली एबिक्स सीनियर मैनेजमेंट टीम द्वारा समर्थित किया गया है। एराया लाइफस्पेस लिमिटेड के नेतृत्व वाले “द कंसोर्टियम” को पहले एबिक्स (इसके इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स सहित) द्वारा कंपनी की 100% इक्विटी के अधिग्रहण के लिए स्टॉकिंग हॉर्स बिडर के रूप में मंज़ूरी दी गई थी। प्रक्रिया के दौरान, कंसोर्टियम पहले ही अमेरिकी डॉलर जमा कर चुका है।

बोली का समर्थन करने के लिए कमिटमेंट डिपॉजिट के रूप में 7.25 मिलियन (लगभग 60.4 करोड़ रुपये) रखे गए। कंसोर्टियम 23 जुलाई 2024 तक तीन किस्तों में 42.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 354 करोड़ रुपये) और अधिग्रहण के लिए शेष राशि (अंतिम भुगतान) 95.25 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 793.8 करोड़ रुपये) 30 जुलाई 2024 तक भेज देगा।

अधिग्रहण के तहत कंसोर्टियम द्वारा एबिक्स में 100% इक्विटी सहित एबिक्स की विश्वव्यापी सहायक कंपनियों में संपति और कुछ देनदारियां शामिल हैं।

एबिक्स (EBIX) INC. इंश्योरेंस, फाइनेंशियल और हेल्थकेयर इंडस्ट्रीज़ के लिए ऑन-डिमांड सॉफ़्टवेयर और ई-कॉमर्स सर्विसेज का एक प्रमुख इंटरनेशनल सप्लायर  है, यह एबिक्स (EBIX)  INC., (NASDAQ: EBIX) इंफ्रास्ट्रक्चर के आदान-प्रदान, करियर सिस्टम्स, इंश्योरेंस इंडस्ट्री में शामिल सभी संस्थाओं हेतु कस्टम सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के लिए एजेंसी सिस्टम और रिस्क कंप्लायंस (अनुपालन) समाधान से लेकर एंड-टू-एंड सॉल्यूशंस देता है। यह कंपनी अनुभवों को उन्नत करते हुए विरासत को अपनाती है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here