Home समाज अक्षय पात्र राज्य की जेलों में देगा गुणवत्तापूर्ण खाना बनाने का प्रशिक्षण

अक्षय पात्र राज्य की जेलों में देगा गुणवत्तापूर्ण खाना बनाने का प्रशिक्षण

50
0
Google search engine

जयपुर, दिव्यराष्ट्र/ अक्षय पात्र संस्था जनहित और समाज सेवा के कार्यों में सदैव अग्रणी रही है। समाज के लाभार्थ संस्था समय समय पर अनेक जनजागरण कार्यक्रमों का आयोजन करती है। जन कल्याण के क्षेत्र में इस बार संस्था ने एक अनूठी पहल की है, अक्षय पात्र संस्था के द्वारा राज्य के कारागृहों में गुणवत्तापूर्ण खाना बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

राजस्थान के अधिकतर केंद्रीय एवं जिला कारागृहों में अक्षय पात्र संस्था द्वारा निरुद्ध बंदियों के लिए रसोईघर को हाइजेनिक एवं स्वचालित बनाने, स्वच्छ एवं पोष्टिक खाना बनाने, खाना वितरण एवं गुणवत्ता पूर्ण खाना बनाने हेतु 4 दिवस का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिससे निरुद्ध बंदियों को अच्छा, साफसुथरा एवं पौष्टिक भोजन प्राप्त होता रहे।

संस्था के उपाध्यक्ष रघुपति दास ने बताया की हाल ही में जयपुर सेंट्रल जेल से राज्य के नोडल अधिकारी श्रीमान जयवर्धन सिंह जी द्वारा अपनी टीम सहित अक्षय पात्र जयपुर की मेगा रसोईघर का अवलोकन भी किया गया है तथा उनके निर्देशानुसार संस्था द्वारा राज्य के जिलो में स्थित सभी जेल में प्रशिक्षण का यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जयपुर एवं झालावाड में यह ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित किया जा चुका है तथा शीघ्र ही सभी जेलों में आयोजित किया जाएगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here