Home Fashion क्रिकेट सितारों के हेयरडूज़ : सेट वेट से कैसे संवारे अपने बाल,...

क्रिकेट सितारों के हेयरडूज़ : सेट वेट से कैसे संवारे अपने बाल, बता रहे हैं आलिम हाकिम

46
0
Google search engine

मुम्बई, दिव्यराष्ट्र/ क्रिकेट और बॉलीवुड दो ऐसे शक्तिशाली स्‍तंभ हैं जिन्‍होंने भारतीयों को काफी प्रभावित किया है और लोगों के बीच कई ट्रेंड बनाए हैं। भारत में क्रिकेट खिलाड़ी ना सिर्फ खेल की दुनिया के हीरो हैं; बल्कि मैदान के बाहर भी ट्रेंडसेटर हैं। भारतीय दर्शक अपने चहेते क्रिकेट खिलाड़ियों के लेटेस्ट कपड़ों और हेयरस्टाइल्स से बड़ी जल्‍दी प्रेरित हो जाते हैं।

आइए जानते हैं कई मशहूर क्रिकेटर्स और एक्‍टर्स के सेलेब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट आलिम हाकिम से कुछ आसान और स्टाइलिश हेयरस्टाइल्स के बारे में

विराट कोहली का फेडेड फॉक्स हेयरस्टाइल: अपनी अलग तरह की हेयरस्टाइल के लिए मशहूर, विराट कोहली भारतीय युवाओं के बीच सबसे बड़े ट्रेंडसेटर हैं। उनकी ही तरह परफेक्‍ट फॉक्स हॉक हेयरस्टाइल पाने के लिए आप क्ले वैक्स की मदद ले सकते हैं, जिससे आपको मिलेगा एक शानदार मैट लुक। थोड़ी सी वैक्स लें और दोनों हथेलियों के बीच रगड़ें जब तक यह कलरलेस न हो जाए। इसे अपने बालों में समान रूप से लगाएं और अपनी मनचाही स्टाइल बनाएं।

केएल राहुल के साइड क्विफ: क्विफ हेयरस्टाइल किसी भी मौके पर फबता है। इस लुक के लिए थोड़ी मात्रा में हेयर जैल लें और उसे अपनी हथेलियों के बीच मलें। अब इस जैल को बालों के पिछले हिस्से से आगे तक लगाएं, फिर धीरे-धीरे अपनी उंगलियों से क्विफ को ऊपर की दिशा में मोड़ते जाएं। ज्यादा मुलायम, बेहतर फिनिश के लिए प्राकृतिक तत्वों से बने जैल का चुनाव करें।

एमएस धोनी का विंटेज लुक: अपने चिरपरिचित लंबे बालों के लिए मशहूर, कैप्टन कूल ने एक बार फिर अपने नए विंटेज स्टाइल से ट्रेंड सेट किया है। जिन लोगों के बाल थोड़े भी लंबे हैं, उन्हें अपने बालों को सेट करने के लिए जैल का इस्तेमाल करना चाहिए, इससे बालों की चमक बढ़ती है और वो लंबे समय तक सेट बने रहते हैं। हेयर जैल कई रूपों में आते हैं, कई जैल बालों को हल्के से पकड़े रहते हैं तो कोई जैल बालों को एकदम टाइट होल्‍ड करते हैं। इसलिए अपनी मनचाही हेयरस्टाइल और पकड़ के अनुसार चुनाव करें। स्टाइलिंग जैल की एक तिहाई मात्रा लेकर अपने पूरे बालों पर लगाएं। बालों को एक तरफ करके मांग करें, फिर बालों को तिरछा करते हुए पीछे की तरफ ले जाएं और साइड से उसे फ्लैट करें। इस लुक को पूरा करने के लिए, अपनी लटों को स्वाभाविक रूप से साइड से गिरने दें।

हर खिलाड़ी की अनूठी हेयरस्टाइल उनकी अपनी सिग्नेचर स्टाइल बन चुकी है। अपने पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ी की हेयरस्‍टाइल पाने के लिए, सेट वेट के हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्‍ट्स की विशाल रेंज से अपनी पसंद का प्रोडक्‍ट चुनें। ये सभी हेयरस्‍टाइलिंग प्रोडक्‍ट्स अल्कोहल और सल्फेट जैसे हानिकारक केमिकल्स से मुक्त हैं। इससे आपके बालों की नमी का स्तर बना रहता है और वे सेहतमंद रहते हैं। अतिरिक्त नमी देने वाले तत्वों से बने वॉटर-बेस्ट हेयर जैल का चुनाव करें। बालों पर प्रोडक्‍ट का कोई अंश ना रह जाए, उससे बचने के लिए उन्हें नियमित रूप से धोएं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here