Home बिजनेस यूनिकॉमर्स ने जयपुर में किया ईकुंभ का सफल समापन; राजस्थान के स्थानीय...

यूनिकॉमर्स ने जयपुर में किया ईकुंभ का सफल समापन; राजस्थान के स्थानीय कारोबारों को बनाया सशक्त कार्यक्रम में राजस्थान से 500 से अधिक प्रतिनिधियों एवं 300 से अधिक कारोबारों ने हिस्सा लिया

51
0
Google search engine

जयपुर, 04 जून, 2024:भारत के प्रमुख ई-कॉमर्स इनेबलमेन्ट SaaS प्लेटफॉर्म्स में से एक यूनिकॉमर्स ने पिछले शनिवार को जयपुर में अपने बिज़नेस इवेंट ईकुंभ का सफल समापन किया। कार्यक्रम में 500 से अधिक प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया, जो पूरे राजस्थान से 300 से अधिक स्थानीय एवं क्षेत्रीय डायरेक्ट-टू-कन्ज़्यूमर (डी2सी) ब्राण्ड्स, रीटेलरों एवं टेक्नोलॉजी इनोवेटर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

दिन भर चले इस आयोजन ने ई-कॉमर्स समुदाय में ज्ञान के आदान-प्रदान, नेटवर्किंग एवं साझेदारियों के लिए महत्वपूर्ण मंच उपलब्ध कराया। विभिन्न क्षेत्रों से प्रवक्ता जैसे कारोबारों के संस्थापक, टेक्नोलॉजी लीडर्स और मार्केटिंग के विशेषज्ञ इस मंच पर एकजुट हुए, जिन्होंने संचालन दक्षता में सुधार तथा मार्केट में पहुंच बढ़ाने पर अपने विचार प्रस्तुत किए।

विशेष सत्रों के दौरान विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श किया गया जैसे ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स, ऑफलाईन से ऑनलाईन दक्षता के माध्यम से विकास को गति प्रदान करना और स्थायी डी2सी ब्राण्ड बनाना आदि।

इससे पहले ईकुंभ कार्यक्रमों का आयोजन अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, लुधियाना और सूरत में सफलतापूर्वक किया जा चुका है।

ईकुंभ जयपुर क्षेत्र के ई-कॉमर्स के लिए महत्वपूर्ण मंच के रूप में उभरा। इसने कारोबारों को ई-कॉमर्स टेक्नोलॉजी के विकास पर तथा बाज़ार में मौजूद नए अवसरों पर चर्चा करने का मौका प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान उद्योग जगत की मौजूदा स्थिति एवं ई-कॉमर्स के आधुनिक समाधानों पर भी रोशनी डाली गई।

रोहित गुप्ता, हैड एससीएम, मिनिमलिस्ट ने कहा, ‘‘यूनिकॉमर्स द्वारा आयोजित ईकुंभ ई-कॉमर्स सेक्टर में नए रूझानों एवं इनोवेशन्स की खोजन के लिए उल्लेखनीय मचं है। यह आयोजन आधुनिक तकनीकी प्रगति तथा क्षेत्रीय कारोबारों की दक्षता बढ़ाने में इनके उपयोग पर फोकस करता है। उद्योग जगत में बदलते एवं प्रतिस्पर्धी बाज़ार की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नए विचारों की आवश्यकता है और ईकुंभ जयपुर ने राजस्थान में कारोबारों के विकास के लिए उत्कृष्ट मंच उपलब्ध कराया है।’

ईकुंभ के महत्व पर बात करते हुए आयूष बैद, संस्थापक, एलीमेंटरी ने कहा, ‘‘ईकुंभ जयपुर ने उद्यमियों एवं उद्योग जगत के लीडर्स के साथ जुड़ने का अच्छा मंच प्रदान किया। सेल्स बढ़ाने के लिए मल्टीचैनल रणनीतियों एवं आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कारगर साबित हुआ। इस आयोजन ने निःसंदेह राजस्थान के स्थानीय कारोबारों की पहुंच बढ़ाकर और उनके संचालन को गति प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।’’

कपिल माखीजा, एमडी एवं सीईओ, यूनिकॉमर्स ने कार्यक्रम की सफलता पर बात करते हुए कहा, ‘‘क्षेत्रीय क्षमताओं पर ध्यान केन्द्रित करते हुए ईकुंभ देश के विभिन्न हिस्सों में कारोबारों के विकास के लिए महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है। हमें खुशी है कि हम ऐसा मंच लेकर आए हैं जो क्षेत्रीय कारोबारों को आज के प्रतिस्पिर्धी ई-कॉमर्स के माहौल में विकसित होने, साझेदारियों तथा उद्योग जगत के लीडर्स के साथ ज्ञान के आदान-प्रदान का अवसर देता है।’

सितम्बर 2023 को समाप्त होने वाली तिमाही में बढ़ते सालाना रेकरिंग राजस्व (एआरआर) के साथ यूनिकॉमर्स ने अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से 3500 से अधिक उपभोक्ताओं को सेवाएं प्रदान करते हुए, 8000 से अधिक वेयरहाउसेज़ का प्रबन्धन करते हुए तथा 1900 से अधिक स्टोर्स से ऑर्डर्स प्रोसेस करते हुए 750 मिलियन से अधिक सालाना लेनदेन रनरेट हासिल की है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here