Home Travel क्लब महिंद्रा कुंभलगढ़ रिज़ॉर्ट में राजसी गरिमा का आनंद

क्लब महिंद्रा कुंभलगढ़ रिज़ॉर्ट में राजसी गरिमा का आनंद

55
0
Google search engine

उदयपुर,, दिव्यराष्ट्र/
ख़ूबसूरत अरावली पहाड़ियों के बीच स्थित, कुम्भलगढ़ ऐतिहासिक रूप से हैरत में डालने वाला स्थान है, जहां चीन की विशाल दीवार के बाद दुनिया की दूसरी सबसे लंबी दीवार है। राजस्थान के इस मनोरम स्थल के समृद्ध इतिहास और सांस्कृतिक विरासत बीच मौजूद है, शानदार क्लब महिंद्रा कुंभलगढ़ रिज़ॉर्ट। राजसी किले जैसे अद्भुत अनुभव और इसके वास्तुशिल्प से चमत्कृत सदस्य खुद को आश्चर्यजनक मनोरम दृश्यों से घिरा हुआ पाते हैं। इस रिज़ॉर्ट का अनोखा शाही परिवेश इसे दर्शनीय स्थान बनाता है। क्लब महिंद्रा कुम्भलगढ़ इतिहास की एक गाथा है, जो खोज यात्रा पर निकलने का आमंत्रण देती है।

 

क्लब महिंद्रा कुंभलगढ़ रिज़ॉर्ट आराम और समृद्धि से भरपूर प्रवास सुनिश्चित करता है। 69 कमरों के साथ यह रिज़ॉर्ट लोगों की ज़रूरतों के अनुरूप कई किस्म के शानदार आवास प्रदान करता है। सुरुचिपूर्ण साज-सज्जा से लैस विशाल कमरों से लेकर अरावली पहाड़ियों के सुंदर दृश्य पेश करने वाली निजी बालकनी तक, रिज़ॉर्ट के हर कोने को मेहमानों को विश्राम और आनंद से भरा अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रिज़ॉर्ट में दो रेस्तरां हैं – जीमन और बीबीक्यू बे। जीमन बुफे और ला कार्टे सेवा के साथ बहु-व्यंजन भोजन प्रदान करता है, जिसमें लाल मास, मेथी मुर्ग, केर सांगरी, मलाई घेवर और राजस्थानी थाली जैसे विशिष्ट व्यंजन पेश किए जाते हैं। जबकि बीबीक्यू बे, अरावली पहाड़ियों के ठीक सामने विशेष रेस्तरां, लाइव कुकिंग और टेबल साइड ग्रिलिंग के साथ भारतीय बारबेक्यू भोजन प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, विशेष अवसरों के लिए छत पर महाराजा-महारानी के भोजन का विकल्प भी है।

 

रिज़ॉर्ट में सदस्यों को उनके प्रवास के दौरान व्यस्त रखने के लिए कई किस्म की गतिविधियों की व्यवस्था है। आनंददायक स्पा उपचार से लेकर हाई रोप कोर्स और तीरंदाजी जैसे रोमांचकारी आउटडोर रोमांच तक, हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। मिट्टी के बर्तन बनाने वाली कार्यशालाओं का आनंद लें और विशाल इनडोर गतिविधि क्षेत्र में सुकून पाएं। गाइडेड ट्रेक के साथ ग्रामीण जीवन के आकर्षण का अन्वेषण करें या ई-बाइक पर सुंदर स्थानों की यात्रा पर निकलें। और दिन ढलने के बाद, पारंपरिक लोक नृत्यों और कठपुतली शो के साथ राजस्थान की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत में डूब जाते हैं। क्लब महिंद्रा कुंभलगढ़ की आपकी यात्रा विलासिता, रोमांच और सांस्कृतिक विसर्जन का अविस्मरणीय मिश्रण होने का वादा करती है।

रिज़ॉर्ट की सीमाओं से परे अन्वेषण करें और क्लब महिंद्रा कुंभलगढ़ के आसपास के इतिहास और संस्कृति का समृद्ध ताना-बाना देखें। राजसी कुंभलगढ़ किला, जटिल नक्काशीदार रणकपुर जैन मंदिर, पवित्र श्रीनाथ जी मंदिर जैसे प्रतिष्ठित स्थलों के लिए गाइडेड पर्यटन में शामिल हों और नाथद्वारा में भगवान शिव की 369 फीट ऊंची विशाल प्रतिमा, स्टेच्यू ऑफ बिलीफ देखें। आप चाहे रोमांस की तलाश में हों या पारिवारिक जुड़ाव या रोमांच की, यह रिज़ॉर्ट एक यादगार अनुभव सुनिश्चित करता है जो आपके प्रवास के बाद लंबे समय तक बना रहता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here