Home बिजनेस विंक स्टूडियो की नई उपलब्धि

विंक स्टूडियो की नई उपलब्धि

72
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, गुरुग्राम: डाउनलोड और दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के मामले में भारत के नंबर वन म्यूज़िक स्ट्रीमिंग ऐप, विंक म्यूज़िक- नये उभरते संगीत कलाकारों के लिए अपने गानों को देश भर के दर्शकों तक पहुँचाने के लिए लॉन्च पैड, ने विंक स्टूडियो के स्वतंत्र कलाकारों के गानों के लिए 1.7+ बिलियन स्ट्रीम की एक प्रभावशाली इंडस्ट्री-अग्रणी उपलब्धि हासिल की है। इन गानों ने, उल्लेखनीय रूप से, विंक स्टूडियो के लॉन्च के दो साल के भीतर इस मील के पत्थर को पार कर लिया है, जो संगीत को बढ़ावा देने और प्रतिभाशाली और उभरते कलाकारों का समर्थन करने के लिए विंक की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

भारती एयरटेल के मुख्य मार्केटिंग अधिकारीअमित त्रिपाठी ने कहा, “हमने उभरते कलाकारों को, अपने संगीत से कमाई करने के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म देने के लिए विंक स्टूडियो को लॉन्च किया साथ ही, हमने अपने ग्राहकों को एक विशाल संगीत की लाइब्रेरी भी उपलब्ध कराई। इन गानों के लिए 1.7 मिलियन स्ट्रीम यह दिखाता हैं कि हमारे ग्राहक इस संगीत  का कितना आनंद ले रहे हैं जबकि हम इससे कलाकार की मदद कर पा रहे हैं। दो साल से भी कम समय में, विंक स्टूडियो इतना लोकप्रिय हो गया है कि हम देश भर से  कलाकारों को साइन कर रहे हैं, जबकि हम विंक पर भाषा विविधता को भी बढ़ावा देते हैं। हम विविधता लाने और अधिक कलाकारों को संगीत में सफल कैरियर बनाने में सक्षम बनाने का वादा करते हैं।”

देश में संगीत प्रतिभाओं को पहचानने और कलाकारों को संगीत उद्योग में स्थायी करियर बनाने में सक्षम बनाने के उद्देश्य से विंक स्टूडियो की शुरुआत की गई थी। अपनी तरह के पहले कलाकार विकास मंच – विंक स्टूडियो – ने व्यक्तिगत सलाह, व्यापक वितरण और मुद्रीकरण के अवसरों के माध्यम से भारत में कलाकारों को आगे बढ़ाने में क्रांति ला दी है। विंक स्टूडियो, कलाकारों को अन्य संगीत लेबलों के साथ जुड़ने, वेब सीरीज़ के बैकग्राउंड स्कोर, ओटीटी, लाइव इवेंट और इस तरह के अन्य अवसरों सहित कई अवसर प्रदान करता है।

विंक म्यूज़िक इन कलाकारों के गानों के साथ विशेष प्लेलिस्ट तैयार करता है ताकि इसकी खोज और परिणामस्वरूप स्ट्रीम को बढ़ावा मिले। विंक की विशाल  ग्राहक संख्या  कलाकारों को अपनी पहुँच बढ़ाने और अपने गानों से आसानी से मुद्रीकरण करने में मदद करता है ताकि वे सफल कैरियर बना सकें। इससे देश भर के स्वतंत्र कलाकारों की संख्या में वृद्धि हुई है जो प्लेटफ़ॉर्म से जुड़ रहे हैं और अपने संगीत के लिए बड़ी संख्या में  दर्शक पा रहे हैं। आज तक, प्लेटफ़ॉर्म ने 2000 से अधिक कलाकारों को रचनात्मक आउटलेट के साथ मदद की है और उनके लिए मुद्रीकरण और मंच तलाश जैसे मुद्दों को हल किया है।

उभरते कलाकारों के साथ-साथ निखिता गांधी, विशाल ददलानी, राहत फतेह अली खान जैसे स्थापित कलाकारों ने भी अपना संगीत रिलीज़ करने के लिए विंक स्टूडियो के साथ जुड़े हैं । इस प्लेटफ़ॉर्म ने प्रतीक गांधी, राज बर्मन, हर्ष प्रवीण और रीना गिल्बर्ट जैसे कलाकारों के कैरियर को सक्षम बनाया है, जिससे वे विंक स्टूडियो के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले कलाकार बन गए हैं।

विंक ने मंज म्यूज़िक और अनुषा दांडेकर के “लव टोकन” जैसे एकल गाने के वितरण में भी मदद की है; साथ ही के के मेनन और स्वास्तिका मुखर्जी अभिनीत उनकी फ़िल्म “लव ऑल” के प्रचार के लिए एलजीएफ स्टूडियो जैसे स्वतंत्र निर्माताओं के साथ जुड़ा है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here