Home Blog स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड बोर्ड स्पेशल डिविडेंड पर विचार करेगा

स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड बोर्ड स्पेशल डिविडेंड पर विचार करेगा

59
0
Google search engine

मुम्बई: फाइनेंशियल सर्विसेज़ सेक्टर की लीडिंग कंपनी स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड ने घोषणा की है कि स्पेशल डिविडेंड की घोषणा पर विचार करने के लिए उसका बोर्ड 30 अप्रैल को बैठक करेगा।

बोर्ड इक्विटी शेयर्स/कन्वर्टिबल सिक्योरिटीज़ को प्रेफरेंशियल इश्यू/राइट्स इश्यू/या किसी अन्य तरीके से जैसा विचार किया जा सकता है या जैसा उचित समझा जा सकता है, जारी करने पर भी विचार करेगा।

इससे पहले, कंपनी ने स्टॉक को 10:1 रेशो में विभाजित किया था (10 रुपये के एफवी वाले 1 इक्विटी शेयर को  प्रत्येक 1 रुपये के एफवी वाले 10 शेयर्स में विभाजित किया था) और 2:1 रेशो में बोनस जारी किया था (1 एफवी रुपये के दो बोनस शेयर्स तथा प्रत्येक धारित 1 एफवी रुपये के प्रत्येक एक्जिस्टिंग इक्विटी शेयर हेतु)।

स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड फाइनेंशियल सर्विसेज़ सेक्टर में एक अग्रणी खिलाड़ी है। प्रत्येक ग्राहक की विशिष्टता को अपनाते हुए, कंपनी लगातार व्यक्तिगत, पेशेवर सेवाएं देने का प्रयास करती है। यह बेस्ट प्रोफेशनल नॉर्म्स और प्रैक्टिसेस  का सख्ती से पालन करते हुए, हर बातचीत में गतिशीलता दिखाते हुए, प्रत्येक ग्राहक के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को बरकरार रखता है। कंपनी पर्सनल लोन्स की एक विविध श्रृंखला प्रदान करती है, जो न केवल प्रतिस्पर्धात्मकता सुनिश्चित करती है बल्कि फ्लेक्सिबल रीपेमेंट शर्तें भी सुनिश्चित करती है। उनके समर्थन से, ग्राहक बिना किसी भ्रम या चिंता के आत्मविश्वास से अपने लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। फाइनेंशियल सपोर्ट  चाहने वाले व्यवसायों के लिए, कंपनी फ्लेक्सिबल ओवरड्राफ्ट ऑप्शंस के साथ बिज़नेस लोन देती है।

कंपनी ग्राहकों को तेज़ वित्तीय सहायता प्रदान करके, आसानी से बिज़नेस ग्रोथ को बढ़ावा देकर प्रतिस्पर्धा में आगे रहने के लिए सशक्त बनाती है। फ्लेक्सी ओवरड्राफ्ट सुविधा कैश फ्लो  मैनेजमेंट को आसान बनाती है, आवश्यकतानुसार धन तक आसान पहुंच प्रदान करती है और ट्रेडिशनल लोन ऐप्लिकेशंस की जटिलताओं को दूर करती है।

स्टैंडर्ड कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड के आगामी प्रोडक्ट्स में फी फाइनेंसिंग और गोल्ड लोन शामिल हैं। फी फाइनेंसिंग की पेशकश इच्छुक छात्रों और अभिभावकों की जरूरतों को पूरा करती है और एजुकेशनल एक्सपेंसेस को सरल बनाती है। टेक-ड्रिवन प्लेटफ़ॉर्म फी फाइनेंसिंग  के लिए तेज़ और सहज ऐप्लिकेशंस को सक्षम बनाता है, जिससे सभी के लिए सुलभ और किफायती शिक्षा सुनिश्चित होती है। कंपनी द्वारा पेश किए गए सिम्प्लफाइड गोल्ड लोन अर्जेंट फाइनेंशियल आवश्यकताओं के लिए इंस्टेंट सोल्यूशन प्रदान करते हैं, बिना किसी देरी या अत्यधिक कागजी कार्रवाई के गोल्ड होल्डिंग का लाभ उठाते हैं।

कंपनी लर्निंग और प्रोग्रेस के कल्चर  को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है, जो इसके एजुकेशनल लोन्स की पेशकश में दर्शायी जाती है। यह एक आगामी प्रोडक्ट है जिसका उद्देश्य इच्छुक शिक्षार्थियों को क्वॉलिटी एजुकेशन प्राप्त करने में सहायता करना है। फ्लेक्सिबल रीपेमेंट ऑप्शंस पर ध्यान देने के साथ, कंपनी छात्रों के लिए फाइनेंशियल दबाव को कम करती है, जिससे वे एकेडमिक एस्पिरेशंस को आगे बढ़ाने में सक्षम होते हैं। इसके फाइनेंशियल असिस्टन्स प्रयास यह सुनिश्चित करते हैं कि शैक्षणिक गतिविधियाँ पहुंच के भीतर हों, कॉम्पिटेटिव इंट्रेस्ट रेट्स की पेशकश करें और ऑनलाइन ऐप्लिकेशन प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करें।

एंपावरमेंट हेतु अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप, कंपनी किसानों को एग्रीकल्चर लोन ऑफरिंग के आधार के रूप में मान्यता देते हुए एग्रीकल्चर लोन (आगामी प्रोडक्ट) का विस्तार करने की दिशा में काम कर रही है।   क्रॉप कल्टीवेशन, इक्विपमेंट परचेज़ और फार्म आधुनिकीकरण सहित विभिन्न कृषि गतिविधियों के लिए समय पर वित्तीय सहायता अन्य बातों के अलावा, कंपनी के समर्पण को रेखांकित करता है। एडवांस्ड लोनिंग प्लेटफॉर्म ट्रांसपेरेंसी और कम से कम औपचारिकताएं सुनिश्चित करेगा, जिससे भारत के कृषि क्षेत्र में सभी योगदानकर्ताओं के लिए धन तक जल्दी पहुंच की सुविधा होगी। कंपनी की प्रतिभूतियाँ बीएसई (बीएसई: 511700) पर सूचीबद्ध हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here