Home बिजनेस सैमको का स्पेशल अपॉर्चुनिटी फंड लांच हुआ

सैमको का स्पेशल अपॉर्चुनिटी फंड लांच हुआ

89
0
Google search engine

मुंबई: सैमको एसेट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेडएक प्रतिष्ठित निवेश प्रबंधन फर्मस्पेशल अपॉर्चुनिटीज फंड यानी विशेष अवसर निधि (एसओएफ) के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित है। इस अनूठे फंड को बाजार के अवसरों की पहचान करने के लिए डिज़ाइन किया गया हैजिसका लक्ष्य कम मूल्य वाले या उपेक्षित अवसरों के माध्यम से दीर्घकालिक पूंजी वृद्धि दर्ज करना है। इस फंड के खुलने की तारीख 17 मई, 2024 है और 31 मई, 2024 को क्लोज होगा।

सैमको म्यूचुअल फंड का स्पेशल अपॉर्चुनिटीज फंड एक डिस्रप्शन स्ट्रेटेजी पर तैयार किया गया है जिसमें डिजिटलीकरणइनसाइडर मिरर ट्रेडिंगस्पिन ऑफ और कॉर्पोरेट एक्शंससुधार-नियामकसरकारअंडरवैल्यूड होल्डिंग कंपनियांप्रीमियमाइजेशनट्रेंड्स सस्टेनेबलइनोवेशन और टेक्नोलॉजिकल डिस्रप्शनसंगठित बदलावनए और उभरते क्षेत्र सहित 10 अलग-अलग उप-रणनीतियां शामिल हैं।

सैमको म्यूचुअल फंड के सीईओ विराज गांधी ने कहा, “सैमको म्यूचुअल फंड मेंहमारा मिशन निवेशकों को अत्याधुनिक और विश्वसनीय वित्तीय समाधानों के साथ सशक्त बनाना है। गतिशीलता और अनुकूलनशीलता सैमको स्पेशल अपॉर्चुनिटीज फंड के मूल में हैं। हमारा फंड डायनेमिक फ्लेक्सिबिलिटी का उदाहरण हैजो निवेश जगत में क्षेत्रों और विषयों के लगातार बदलते परिदृश्य को समझने के लिए महत्वपूर्ण है।”

सैमको एसओएफ को यूनिवर्सल निर्देशित होता हैजिसका अर्थ यह है कि यह अपने निवेश के दायरे को एक विशिष्ट बाजार पूंजीकरण वाली कंपनियों तक सीमित नहीं करता है। यह रणनीति फंड को लार्ज-कैप से लेकर माइक्रो-कैप कंपनियों तकपूरे मार्केट स्पेक्ट्रम में विशेष स्थितियों को जांचने और उससे लाभ उठाने की अनुमति देती है। खुद को एक विशेष सेगमेंट तक सीमित न रखते हुएफंड निवेश के सभी संभावित अवसरों की एक विस्तृत श्रृंखला का पीछा करने में सक्षम बनाता हैसाथ ही बाजार के विविध और कभी-कभी कम खोजे गए क्षेत्रों का दोहन करके पूंजीगत प्रशंसा की अपनी क्षमता को बढ़ाता है।

 सैमको म्यूचुअल फंड के सीआईओ उमेशकुमार मेहता कहते हैं, “कर दक्षता सैमको स्पेशल अपॉर्चुनिटीज फंड की एक और आधारशिला है। आंतरिक रूप से थेमेटिक इन्वेस्टमेंट्स का प्रबंधन करकेहमारा लक्ष्य निवेशकों द्वारा विभिन्न थेमेटिक फंडों की लगातार खरीद और बिक्री से जुड़े कर निहितार्थों को रोकना है। यह दृष्टिकोण अतिरिक्त कर बोझ को कम करता हैसंभावित रूप से थेमेटिक फंडों में व्यक्तिगत लेनदेन के साथ होने वाले कर के बोझ से बचकर समग्र रिटर्न को बढ़ाता है।

इसके अतिरिक्तफंड विभिन्न सेक्टर्स और थीम्स में निवेश फैलाकर विविधीकरण लाभ प्रदान करता हैजो विशिष्ट विषयगत या क्षेत्रीय फंडों में निवेश से जुड़े जोखिम को कम करता है। यह दृष्टिकोण संभावित विकास के अवसरों के लिए व्यापक जोखिम सुनिश्चित करता हैजोखिम एकाग्रता को कम करता है और एक संतुलित निवेश पोर्टफोलियो की पेशकश करता हैजो निवेश जोखिम को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने और विविधता लाने के लिए महत्वपूर्ण है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here