Home समाज फ्रेंडशिप डे पर त्रिमूर्ति मानसून रन में ‘पौधों से दोस्ती’ का मैसेज...

फ्रेंडशिप डे पर त्रिमूर्ति मानसून रन में ‘पौधों से दोस्ती’ का मैसेज देंगे रनर्स

29
0
Google search engine

— राह में जामुन, तुलसी के बीज गिराते हुए 21 किमी. की मैराथन दौड़ेंगे जयपुर रनर्स के सदस्य

जयपुर, दिव्य राष्ट्र/ दोस्ती इस दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता है। अब चाहें दोस्ती इंसान से हो या फिर प्रकृति के किसी भी तत्व से। इसी कड़ी में फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर 4 अगस्त को पर्यावरण से दोस्ती की मिसाल कायम करने के उद्देश्य से त्रिमूर्ति मानसून रन के 8वें एडिशन का आयोजन जयपुर के कुकस में किया जा रहा है। मानसून रन का आयोजन त्रिमूर्ति बिल्डर्स व जयपुर रनर्स क्लब की ओर से किया जाएगा। त्रिमूर्ति मानसून रन के माध्यम से ‘पर्यावरण संरक्षण’ और ‘फ्रेंडशिप विद नेचर’ का संदेश दिया जाएगा। इससे पहले जयपुर रनर्स क्लब की कोर टीम एवं डायरेक्टर्स ने गुलाब के फूल और पौधे हाथ में लेकर त्रिमूर्ति मानसून रन को अनाउंस किया।

जयपुर रनर्स क्लब के अध्यक्ष प्रवीण तिजारिया ने बताया कि फ्रेंडशिप डे यानी 4 अगस्त को त्रिमूर्ति मानसून रन का आयोजन तीन कैटेगरी में होगा। इसमें 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर की रन होगी।

वहीं क्लब के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड एग्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट दीपक शर्मा और सैकेटरी निपुन वाधवा ने आयोजन की जानकारी देते हुए बताया कि इस हेल्दी-वे पार्टी के दौरान त्रिमूर्ति मानसून रन में हिस्सा लेने वाले रनर्स जामुन, नीम जैसे विभिन्न प्रकार के छायादार वृक्षों के बीजों को रास्ते में विभिन्न स्थानों में गिराते हुए आगे बढ़ेंगे, जिससे भविष्य में यह बीज पेड़ बनकर पर्यावरण को हरा-भरा रखने में सक्षम हों। इस तरह के आयोजनों से न केवल पर्यावरण के प्रति अवेयरनेस बढ़ेगी, बल्कि शहर में रनिंग कल्चर को भी बढ़ावा मिलेगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here