Home बिजनेस रिलायंस फाउंडेशन ने पेरिस ओलंपिक में बनाया देश का पहला ‘इंडिया हाउस’

रिलायंस फाउंडेशन ने पेरिस ओलंपिक में बनाया देश का पहला ‘इंडिया हाउस’

41
0
Google search engine

– पेरिस में ‘इंडिया हाउस’ भारतीय एथलीटों के लिए घर से दूर घर जैसा होगा

नई दिल्ली, दिव्यराष्ट्र/ रिलायंस फाउंडेशन ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के साथ मिलकर पेरिस ओलंपिक खेलों में देश का पहला ‘इंडिया हाउस’स्थापित किया है। इंडिया हाउस, पेरिस के प्रतिष्ठित पार्क डे ला विलेट में बनाया गया है। पार्क में इंडिया हाउस के अलावा नीदरलैंड, कनाडा, ब्राजील और मेजबान फ्रांस समेत 14 देशों के कंट्री हाउस भी होंगे।

 

आईओसी सदस्या और रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर व चेयरपर्सन नीता एम.अंबानी ने इंडिया हाउस पर कहा, “पेरिस ओलंपिक खेलों में पहली बार इंडिया हाउस की घोषणा करते हुए मैं बेहद खुश और उत्साहित हूं। यह एक ऐसा स्थान होगा जहां हम अपने एथलीटों का सम्मान करेंगे, अपनी जीत का जश्न मनाएंगे, अपनी कहानियाँ साझा करेंगे और दुनिया भर को भारतीयता के रंग में रंग देंगे।”

 

भारतीय ओलंपिक संघ की प्रेजिडेंट पीटी उषा ने कहा, “रिलायंस फाउंडेशन के साथ साझेदारी में इंडिया हाउस का उद्घाटन, पेरिस ओलंपिक में भारतीय प्रशंसकों और एथलीटों के लिए मुख्य आकर्षणों में से एक होगा। मैं इस पहल और भारत के ओलंपिक आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए आईओसी सदस्या नीता अंबानी को धन्यवाद देना चाहूंगी।”

 

इंडिया हाउस में खेल प्रशंसकों के लिए विशेष वॉच पार्टियां आयोजित की जाएंगी। वॉच पार्टियां के लिए विशेष मीडिया अधिकार धारक वायकॉम 18 फीड मुहैया कराएगा। साथ ही, इसमें संस्कृति से लेकर कला और खेल से लेकर योग, हस्तशिल्प, संगीत और भारतीय नृत्य समूहों के प्रदर्शन, पारंपरिक व्यंजनों तक बहुत कुछ शामिल होगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here