Home Blog पोस्टकार्ड्स फ्रॉम मेघालय’ का प्रीमियर नेशनल ज्योग्राफिक पर ‘ए शिलांग ओडिसी’ के...

पोस्टकार्ड्स फ्रॉम मेघालय’ का प्रीमियर नेशनल ज्योग्राफिक पर ‘ए शिलांग ओडिसी’ के प्रसारण के साथ

60
0
Google search engine

मेघालय के दिल में बसी संस्कृति, भोजन और प्राकृतिक वैभव की एक दृश्य यात्रा

शिलांग, दिव्य राष्ट्र। मेघालय सरकार के पर्यटन विभाग ने नेशनल जियोग्राफिक पर ‘पोस्टकार्ड्स फ्रॉम मेघालय’ के प्रीमियर की घोषणा की है। यह मंत्रमुग्ध कर देने वाली श्रृंखला दर्शकों को मेघालय के मनमोहक परिदृश्यों, समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, मनमोहक प्राकृतिक सौंदर्य और लाजवाब व्यंजनों की यात्रा पर ले जाने का उद्देश्य रखती है।

नेशनल जियोग्राफिक क्रिएटिव वर्क्स द्वारा निर्मित, ‘पोस्टकार्ड्स फ्रॉम मेघालय’ राज्य के छुपे हुए रत्नों और प्रिय परंपराओं की एक समग्र खोज प्रदान करता है। शिलांग की चहल-पहल भरी सड़कों से लेकर उमियम झील के शांत पानी और नोंग्रियाट के प्रसिद्ध जीवित जड़ पुलों तक, यह शो मेघालय के विविध और मनोहारी स्थलों को दर्शाता है। प्रत्येक एपिसोड खासी लोगों की अनूठी परंपराओं और स्वदेशी ज्ञान पर गहराई से प्रकाश डालता है, जो भूमि के साथ उनके गहरे संबंध और इसके हरे-भरे पारिस्थितिकी तंत्र के संरक्षक के रूप में उनकी भूमिका को दर्शाता है।

कार्यक्रम की मेज़बान लारिसा डि’सा ने मेघालय के बारे में अपना दृष्टिकोण साझा किया, इसे अन्वेषण और रोमांच के लिए एक उपयुक्त क्षेत्र के रूप में वर्णित किया। उन्होंने मेघालय में अकेले यात्रा करने के लिए अपना उत्साह को व्यक्त किया, छुपे हुए खजानों की खोज और रास्ते में अद्भुत व्यक्तियों से मिलने के रोमांच को उजागर किया। लारिसा ने मेघालय की प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक संपन्नता की एक जीवंत तस्वीर पेश की, और दूसरों को इसके चमत्कारों का प्रत्यक्ष अनुभव करने के लिए अपने साथ शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

मेघालय, जिसे अक्सर “बादलों का घर” कहा जाता है, अपनी शानदार दृश्यों और जीवंत संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है। यह श्रृंखला दर्शकों को स्थानीय जीवन शैली, संगीत, पारंपरिक रीति-रिवाजों और स्वादिष्ट व्यंजनों की अंतरंग झलक प्रदान करती है, जो निश्चित रूप से स्वाद कलियों को तृप्त करेंगी। मसालेदार बांस के अंकुर से लेकर रसदार स्मोक्ड मांस तक, ‘पोस्टकार्ड्स फ्रॉम मेघालय’ उन समृद्ध स्वादों और पाक तकनीकों को प्रदर्शित करता है, जो क्षेत्र की समृद्ध खाद्य और पाक संस्कृति को परिभाषित करते हैं।

नेशनल जियोग्राफिक पर ‘पोस्टकार्ड्स फ्रॉम मेघालय’ के प्रीमियर के साथ इस असाधारण यात्रा पर हमारे साथ शामिल हो जाईए। चाहे आप एक एडवेंचरर हों, खाने के शौकीन हों, या संस्कृति के प्रेमी हों, यह श्रृंखला आपकी यात्रा की चाह को जागृत करने और भारत के सबसे आकर्षक राज्यों में से एक के प्रति आपकी प्रशंसा को बढ़ाने का वादा करती है। इसे ट्यून करें और मेघालय

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here