Home बिजनेस Pocket FM की ऑडियो सीरीज़ ‘इंस्टा एम्पायर’

Pocket FM की ऑडियो सीरीज़ ‘इंस्टा एम्पायर’

92
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, मुम्बई: एक टीवी कपल के तौर पर लोगों में ख़ासी लोकप्रियता रखने वाले निशांत मलकानी और नायरा एम. बैनर्जी ने अपने‌ फ़ैन्स के बीच एक बार फिर से वापसी कर ली है.‌ इस बार दोनों Pocket FM की ब्लॉकबस्टर ऑडियो सीरीज़ ‘इंस्टा एम्पायर’ में अपनी ख़ूबसूरत आवाज़ के ज़रिए लोगों के बीच उपस्थित होने‌ जा रहे हैं. निशांत और नायरा दोनों को ही टीवी और ओटीटी शोज़ में अभिनय के‌ लिए ख़ूब सराहा जाता रहा है. अब दोनों की इस अद्भुत केमिस्ट्री को लोग उनकी आवाज़ के ज़रिए महसूस कर सकेंगे.

प्रोमो में, नक्ष का किरदार निभा रहे निशांत और अनिका का किरदार निभा रही नायरा अपने रिश्ते को लेकर उलझे हुए नज़र आ रहे हैं। अनिका नक्ष से शर्मिंदा है और उसकी हर कोशिश को नकारती है, जबकि नक्ष लगातार अनिका के लिए अपनी सच्ची चिंता साबित करने की कोशिश करता है। निशांत का संयमित आत्मविश्वास और आकर्षण, उसके शांत और संयमित व्यवहार को दर्शाता है, जबकि नायरा बेबाक और उग्र है। यह जोड़ी निश्चित रूप से बहुचर्चित सीरीज़ में नक्ष और अनिका के रूप में एकदम सही चाक और चीज़ जोड़ी है। ऑन और ऑफ-स्क्रीन दोनों जगह उनकी सहज दोस्ती और बंधन, उनके किरदारों नक्ष और अनिका में जीवंतता भरते हैं, जो कहानी को प्रामाणिकता और गहराई से समृद्ध करते हैं।

इंस्टा एम्पायर नक्ष (निशांत द्वारा अभिनीत) की कहानी है, जो एक अमीर भारतीय परिवार के गरीब दामाद के रूप में रहता है। अपनी गरीबी के कारण अपने ससुराल वालों से अपमान और दुर्व्यवहार सहने के बावजूद, नक्ष अपनी पत्नी अनिका (नायरा द्वारा अभिनीत) से बहुत प्यार करता है। जब अनिका उसे छोड़कर एक अमीर आदमी के पास जाने का फैसला करती है, तो उनके रिश्ते में तनाव आ जाता है। हालाँकि, नक्ष के पास एक छिपा हुआ रहस्य है: वह वास्तव में सूरत के सबसे अमीर परिवार का वारिस है, लेकिन एक जोखिम भरे फैसले के बाद उसे अस्वीकार कर दिया गया और बाहर निकाल दिया गया। भाग्य के एक मोड़ से उसकी असली पहचान का पता चलता है, जिससे वह रातोंरात अरबपति और इंस्टा एम्पायर का मालिक बन जाता है।

अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में उपलब्ध, ऑडियो सीरीज़ ने पहले ही दुनिया भर में 250 मिलियन से अधिक बार प्ले किया है और इंस्टा मिलियनेयर, एक लड़की को देखा तो (सेविंग नोरा), द रिटर्न और द बिलियनेयर एक्सीडेंटल वाइफ के बाद इस साल पाँचवीं 100 करोड़ रुपये की ऑडियो ब्लॉकबस्टर बन गई है।

सीरीज़ में नक्ष का रोल निभा रहे निशांत मलकानी ने अपनी ख़ुशी को ज़ाहिर करते हुए कहा, “इंस्टा एम्पायर में नक्ष का रोल निभाना मेरे लिए तमाम तरह के जज़्बाती अनुभवों से गुज़रने के समान रहा. महत्वाकांक्षा की ऊंचाई से लेकर दगाबाज़ी के गर्त तक मेरे लिए विभिन्न तरह के जज़्बातों को बयां करना एक अलग ही एहसास था.‌ प्रोमो की शूटिंग का अनुभव भी कम मज़ेदार नहीं था. एक टीम के तौर पर इस कहानी को जीवंत करने के लिए भी हमने कम मशक़्क़त नहीं की है. इस सीरीज़ को सुनकर हमारे श्रोताओं को बहुत आनंद आने वाला है. बतौर कलाकार हमारे लिए Pocket FM जैसे प्रतिष्ठित ऑडियो सीरीज़ प्लेटफॉर्म के लिए काम‌ करना और अपने श्रोताओं से जुड़ना एक अनूठा एहसास है. आश्चर्य की बात है कि समय के साथ आहिस्ता-आहिस्ता मनोरंजन के विभिन्न माध्यमों में बदलाव आता रहता है. मैं कहानियों को बयां करने के इस नये, रोचक व लोकप्रिय माध्यम का हिस्सा बनकर काफ़ी ख़ुश महसूस कर रहा हूं”.

अनीका का रोल निभा रहीं नायरा एम. बैनर्जी ने‌ कहा, “इंस्टा एम्पायर में अनीका का किरदार निभाना मेरे लिए काफ़ी जटिल काम था क्योंकि मैं एक ऐसे शख़्स का किरदार निभा रही हूं जो वफ़ादारी और प्यार के बीच झूल रही होती है. मेरे लिए यह किरदार निभाना एक चुनौतीपूर्ण अनुभव था तो वहीं इस शो के प्रोमो में काम करना एक बेहद सुखद अनुभव साबित हुआ. मेरे लिए यह देखना कि कैसे POCKET FM क़िस्सागोई को परंपरागत माध्यमों से परे जाकर एक नई ऊंचाई प्रदान कर रहा है जिसके‌ जरिए बड़े पैमाने पर श्रोताओं में दिलचस्पी पैदा हो रही है. उल्लेखनीय है कि इन कहानियों को सुनते हुए श्रोता तमाम दूसरे कामों को भी आसानी से अंजाम दे सकते हैं. एक कलाकार होने के नाते ख़ुद को अभिव्यक्त करने‌ के ऐसे विविध माध्यमों का इस्तेमाल करना काफ़ी सुकून देने‌ वाला होता है.”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here