Home बिजनेस OPPO ने 17,999 रुपये में A3 Pro पेश किया, जो ड्यूरेबिलिटी और...

OPPO ने 17,999 रुपये में A3 Pro पेश किया, जो ड्यूरेबिलिटी और क्वालिटी के नए मानक स्थापित कर रहा है

52
0
Google search engine

नई दिल्ली : OPPO इंडिया ने OPPO A3 Pro के लॉन्च की घोषणा की है, जो प्रीमियम डिज़ाईन के साथ ऑल-राउंड एंड्योरेंस के लिए तैयार किया गया है। इस नए ए-सीरीज़ स्मार्टफोन में ड्रॉप एवं इंपैक्ट रज़िस्टैंस के लिए डैमेजप्रूफ ऑल-राउंड आर्मर बॉडी, पानी एवं धूल के रज़िस्टैंस के लिए आईपी54 सर्टिफिकेशन, और गीले हाथों से उपयोग के लिए स्प्लैश टच टेक्नोलॉजी है। इसमें 120हर्ट्ज़ अल्ट्रा ब्राईट डिस्प्ले, एआई लिंकबूस्ट, एआई इरेज़र, और 5100 एमएएच की शक्तिशाली आईपर एनर्जी बैटरी लगी है, जो 45 वॉट के सुपरवूक फ्लैश चार्ज और चार साल से ज्यादा लंबी उम्र के साथ आती है।

अत्यधिक विश्वसनीयता और ड्यूरेबिलिटी

OPPO A3 Proकी डैमेजप्रूफ ऑल-राउंड आर्मर बॉडी में मजबूत आंतरिक संरचना और अनेक ड्रॉप रज़िस्टैंट सामग्री, जैसे स्क्रीन कवर के लिए ब्लू ग्लास डबल टैंपर्ड ग्लास है, जो फोन को रोजमर्रा के धक्कों और टूट-टूट से सुरक्षा प्रदान करता है। फोन के आंतरिक पुर्जों को धक्कों से सुरक्षा प्रदान करने के लिए उनके चारों ओर बायोमिमेटिक स्पंज का गद्दा बनाया गया है। A3 Proको अपनी अत्यधिक मजबूती के लिए एसजीएस ड्रॉप-रज़िस्टैंस सर्टिफिकेशन (स्टैंडर्ड) और एसजीएस मिलिटरी स्टैंडर्ड सर्टिफिकेशन दिया गया है।

गिरने से सुरक्षा प्रदान करने के लिए OPPO A3 Proबॉक्स में नए डिज़ाईन के एंटी-ड्रॉप शील्ड केस के साथ आता है। OPPO लैब्स में किए गए परीक्षणों में यह डिवाईस टंबल ड्रम में 450 रोटेशन तक सुरक्षित पाई गई, जिससे बिना केस की तुलना में इसके 200 प्रतिशत ज्यादा सुरक्षित होने का प्रदर्शन होता है।

इसके अलावा, OPPO के स्प्लैश टच फीचर द्वारा फोन को गीले हाथों से उपयोग करना भी संभव हो गया है। इस टेक्नोलॉजी में एक टच चिप के अंदर आधुनिक टच डिटेक्शन एलगोरिद्म होती है, जो स्क्रीन के गीले होने पर टच की एक्युरेसी और रिस्पॉन्सिवनेस बढ़ा देती है। इसकी मदद से यूज़र्स खाना बनाते वक्त, शॉवर लेकर बाहर आते ही फौरन, या फिर ऐसी किसी भी स्थिति में, जब हाथ गीले हों, तब भी अपने फोन को ऑपरेट करना जारी रख सकते हैं। OPPO A3 Proको वॉटर एवं डस्ट रज़िस्टैंस के लिए आईपी54 रेटिंग दी गई है, जिसका मतलब है कि यह रोजमर्रा की पानी की फुहार और धूल को सहन कर सकता है। इसे 10 मिनट तक बारिश में रहने पर भी परफेक्ट काम करने के लिए OPPO लैब्स में जाँचा जा चुका है।

OPPO A3 Proन केवल ड्यूरेबल है, बल्कि यह काफी स्लीक (7.68 मिमी) और लाईटवेट (186 ग्रा.) डिज़ाईन का भी है। यह स्मार्टफोन मूनलाईट पर्पल और स्टैरी ब्लैक में उपलब्ध है। इसमें बैक कवर पर प्रीमियम, ग्लॉसी मिडिल फ्रेम डिज़ाईन और एक रेक्टैंगुलर कैमरा मॉड्यूल लगा है, जो इसे प्रीमियम लुक प्रदान करता है।

इसके मूनलाईट पर्पल वैरिएंट में OPPO का मैग्नेटिक पार्टिकल डिज़ाईन है, जो इसके गहरे पर्पल बैक कवर पर डायनामिक फ्लोईंग टैक्सचर का निर्माण करता है, जबकि स्टैरी ब्लैक मॉडल में मैट टैक्सचर है, जो आईकोनिक OPPO ग्लो प्रक्रिया द्वारा बनाया गया है।

श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन

OPPO A3 Proकी एक विशेषता इसका नया 120 हर्ट्ज़ का अल्ट्रा ब्राईट डिस्प्ले है, जो धूप में 1000 निट्स तक की ब्राईटनेस तक पहुँच सकता है। इसकी स्टैंडर्ड ब्राईटनेस को मैन्युअली 850 निट्स पर एडजस्ट किया जा सकता है, इसलिए इस मोबाईल फोन की स्क्रीन 20,000 रुपये से कम की श्रेणी में सबसे ज्यादा ब्राईट स्क्रीन है। इसकी 6.67 इंच की स्क्रीन द्वारा इस मूल्यवर्ग में व्यूईंग का सबसे साफ और स्मूथ अनुभव मिलता है।

 

इसमें 180 हर्ट्ज़ का टच रिस्पॉन्स (120 हर्ट्ज़ डिफॉल्ट) है, इसलिए यह कैज़्युअल गेमिंग, के लिए उत्तम है। साथ ही इसका शानदार विज़्युअल अनुभव गेम्स को अतुलनीय स्पष्टता और फ्लुड मोशन के साथ जीवंत बना देता है।

OPPO A3 Proमें 5100 एमएएच की शक्तिशाली हाईपर एनर्जी बैटरी और 45 वॉट का सुपरवूक फ्लैश चार्ज है।

इसके अलावा, OPPO की स्मार्ट चार्जिंग यूज़र द्वारा चार्जिंग की आदतों को पहचानकर चार्जिंग का सुरक्षित और प्रभावशाली अनुभव प्रदान करती है ताकि बैटरी ज्यादा लंबे समय तक चले और सामान्य उपयोग में चार साल से ज्यादा समय तक इसकी पीक परफॉर्मेंस बनी रहे। यानी यह बैटरी 1,600 बार चार्ज होने के बाद भी अपनी 80 प्रतिशत शक्ति बनाकर रखती है, जो औसतन प्रतिदिन एक बार चार्जिंग के साथ 4 सालों से ज्यादा समय के उपयोग के बराबर है।

इस मूल्य वर्ग में एआई फीचर्स

OPPO A3 Proमें एआई की शक्ति ने ए सीरीज़ में यूज़र अनुभव को और ज्यादा बेहतर बना दिया है। OPPO के प्रोप्रायटरी एआई लिंक बूस्ट में सिस्टम-लेवल के एआई मॉडल का उपयोग किया गया है, जो सभी स्थानों पर स्थिर कनेक्शन प्रदान करता है। इसके साथ यूज़र्स कम सिग्नल वाले या व्यस्त नेटवर्क में भी ऑनलाईन वीडियो सुगमता से देख सकते हैं।

OPPO ने ए सीरीज़ में पहली बार एआई इरेज़र टूल भी दिया है। OPPO के जनरेटिव एआई मॉडल के साथ एआई इरेज़र द्वारा अनपेक्षित लोगों या ऑब्जेक्ट्स को इमेज से पहचानकर हटाया जा सकता है, और उनकी जगह को भरकर एडिटिंग का कोई भी निशान छोड़े बगैर स्पष्ट शॉट प्राप्त किया जा सकता है।

लंबे समय तक चलने वाली स्मूथनेस

OPPO A3 Proमें 6 एनएम के मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 5जी प्लेटफॉर्म का उपयोग किया गया है, जो कम पॉवर कंज़ंप्शन में बेहतर परफॉर्मेंस और अतिरिक्त 5जी क्षमता प्रदान करता है। इसमें 8जीबी की मैमोरी और 128जीबी एवं 256जीबी स्टोरेज विकल्प दिए गए हैं। साथ ही रैम एक्सपैंशन द्वारा 8जीबी की अतिरिक्त रैम भी मिलती है, जो किसी भी समय सुगम मल्टी-ऐप उपयोग की गारंटी प्रदान करती है। इन फीचर्स और OPPO के ट्रिनिटी इंजन की मदद से A3 ProOPPO के 50 महीने के फ्लुएंसी प्रोटेक्शन टेस्ट में सफल रहा है, जो कम से कम चार साल तक रोज सुगम उपयोग की गारंटी देता है।

इसमें एक अल्ट्रा वॉल्यूम मोड है, जो फोन के लाउड स्पीकर के वॉल्यूम को 300 प्रतिशत तक बढ़ा देता है। इसलिए शोरगुल के वातावरण में भी ऑडियो आउटपुट या फोन कॉल बहुत आसानी से सुनाई देती हैं। OPPO के A3 Proद्वारा कुछ ही क्लिक्स में बहुत स्पष्ट और साफ फोटो और वीडियो क्लिक किए जा सकते हैं। इसके लिए इसमें 50 मेगापिक्सल का बेहतरीन एआई ड्युअल कैमरा सेट-अप और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। ये कैमरे पोर्टेªट मोड, एआई पोर्टेªट रिटचिंग, और ड्युअल-व्यू वीडियो के साथ आते हैं, जो यूज़र्स को बिल्कुल प्राकृतिक दिखने वाला कंटेंट कैप्चर करने में मदद करते हैं।

मूल्य व उपलब्धता

OPPO A3 Proमूनलाईट पर्पल और स्टैरी ब्लैक में उपलब्ध है, और इसके 128जीबी स्टोरेज वैरिएंट का मूल्य 17,999 रुपये तथा 256 जीबी वैरिएंट का मूल्य 19,999 रुपये है। यह अमेज़न, फ्लिपकार्ट, OPPO स्टोर और मेनलाईन रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here