Home एजुकेशन केशव विद्यापीठ समिति की नई कार्यकारिणी गठित; पूर्व प्रशासनिक अधिकारी ओम प्रकाश...

केशव विद्यापीठ समिति की नई कार्यकारिणी गठित; पूर्व प्रशासनिक अधिकारी ओम प्रकाश गुप्ता अध्यक्ष

42
0
Google search engine

जयपुर, दिव्यराष्ट्र/ जामडोली स्थित केशव विद्यापीठ समिति की केंद्रीय कार्यकारिणी के चुनाव गुरुवार को समिति की आम सभा के दौरान संपन्न हुए। इसमें पूर्व प्रशासनिक अधिकारी ओम प्रकाश गुप्ता का सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन हुआ।

निर्वाचन अधिकारी प्रोफेसर नंदकिशोर पांडे ने बताया कि कार्यकारिणी के अन्य पदों के लिए उपाध्यक्ष के पद पर रामकरण शर्मा, सचिव के पद पर मुरलीधर शर्मा और कोषाध्यक्ष के पद पर नीलम कुमार जैन का निर्वाचन हुआ है। दुष्टदमन सिंह, अजीत मांडन और कर्नल महावीर सैनी कार्यकारिणी सदस्य के रुप में निर्वाचित हुए। नई गठित कार्यकारिणी का कार्यकाल तीन वर्ष का होगा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजस्थान क्षेत्र प्रचारक निंबाराम ने नई गठित कार्यकारिणी के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि केशव विद्यापीठ समिति का उद्देश्य राष्ट्र की युवा पीढ़ी को राष्ट्रीय विचारों से ओतप्रोत कर राष्ट्र निर्माण के कार्य में लगाने का होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा सिर्फ रोजगारपरक नहीं संस्कारपरक भी हो जिसमें समाज और देश के उत्थान का भाव रहे।

अध्यक्ष पद के लिए चुने गए ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि वे इस नई जिम्मेदारी को पूरे मनोयोग के साथ निभाएंगे जिससे संस्था अपने लक्ष्य को शीघ्र प्राप्त कर सके। उन्होंने बताया कि गत तीन वर्षों में संस्था के सभी विद्यालय वित्तीय रूप से आत्मनिर्भर हो गए हैं। बोर्ड की भी सभी परीक्षाओं में विद्यार्थियों के परिणाम भी उत्साहजनक रहे हैं। इस अवसर पर सदन ने ₹15 करोड़ के बजट प्रस्ताव को भी पारित किया।

अपना कार्यकाल पूरा होने पर गत छह वर्षों तक अध्यक्ष रहे प्रोफेसर जे.पी. सिंघल ने आम सभा का आभार प्रकट किया और नई गठित कार्यकरिणी को शुभकामनाएं दी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here