Home बिजनेस मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का एनसीडी निर्गम 23 अप्रैल को खुलेगा

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का एनसीडी निर्गम 23 अप्रैल को खुलेगा

158
0
Google search engine

मुंबई: मोतीलाल ओसवाल फाइनैन्शल सर्विस लिमिटेड (“एम ओ एफ एस एल ”/ “कंपनी” /“जारीकर्ता”) ने 500 करोड़ तक के ग्रीन शू विकल्प के साथ 500 रुपये (“बेस इशू साइज़)  की राशि तक के सुरक्षित प्रतिदेय गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (“एनसीडी”) के सार्वजनिक निर्गम की घोषणा की है, जिसका प्रत्येक का अंकित मूल्य  1,000 रुपये है और जो संचयी रूप से  1,000 करोड़ रुपये (“इश्यू”) तक होगा।

एनसीडी की आठ श्रृंखलाएं हैं, जिनमें निश्चित कूपन हैं और जो 24 महीने, 36 महीने, 60 महीने और 120 महीने की अवधियों में वार्षिक, मासिक और परिपक्वता के ब्याज विकल्प मौजूद हैं। एनसीडी के लिए प्रभावी वार्षिक प्रतिफल 8.85% प्रति वर्ष से 9.70% प्रति वर्ष है।

यह इश्यू 23 अप्रैल, 2024 को खुलेगा और 7 मई, 2024 को बंद होगा**

इस इश्यू के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का कम से कम 75% का उपयोग कार्यशील पूंजी की आवश्यकता को पूरा करने और मौजूदा देनदारियों के पुनर्भुगतान के लिए किया जाएगा और शेष राशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा, बशर्ते कि ऐसा उपयोग राशि का 25% से अधिक न हो और जो समय-समय पर संशोधित भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (गैर-परिवर्तनीय प्रतिभूतियों का निर्गम और सूचीकरण) विनियम, 2021 (“सेबी एनसीएस विनियम”) के अनुपालन के अनुसार होगा।

इश्यू के तहत जारी किए जाने वाले प्रस्तावित एनसीडी को क्रिसिल रेटिंग्स द्वारा “क्रिसिल एए/स्टेबल” और इंडिया रेटिंग्स द्वारा “इंडिया एए/स्टेबल” रेटिंग दी गई है। इस रेटिंग वाले उपकरणों को वित्तीय दायित्वों की समय पर सेवा के संबंध में उच्च स्तर की सुरक्षा वाला माना जाता है। ऐसे उपकरणों में क्रेडिट जोखिम बहुत कम होता है।

ट्रस्ट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड इस इश्यू के लीड मैनेजर हैं। एनसीडी को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध किया जाएगा। कंपनी को बीएसई और एनएसई से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। इस इश्यू के प्रयोजनों के लिए, बीएसई नामित स्टॉक एक्सचेंज होगा।

मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड को भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (मर्चेंट बैंकर्स) विनियम, 1992, संशोधित (मर्चेंट बैंकर्स विनियम) के अनुसार जारीकर्ता का सहयोगी माना जाता है। इसके अलावा, विनियम 21ए के प्रावधानों और मर्चेंट बैंकर्स विनियमों के विनियम 21ए के स्पष्टीकरण के अनुपालन में, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड केवल इश्यू के विपणन में शामिल होगा और सेबी एनसीएस विनियमों के विनियम 25 (3) के अनुसार उचित उद्यम प्रमाणपत्र जारी नहीं करेगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here