Home बिजनेस टैक्स फाइलिंग में आया बड़ा बदलाव: मायआइटीरिटर्न ने भारत का पहला अनूठा...

टैक्स फाइलिंग में आया बड़ा बदलाव: मायआइटीरिटर्न ने भारत का पहला अनूठा मोबाइल ऐप लॉन्च किया

20
0
Google search engine

जयपुर, दिव्यराष्ट्र/ स्कोरिडोव ने अपना नया मायआईटीरिटर्न मोबाइल ऐप लॉन्च करने की घोषणा की है। इस ऐप को भारतीयों के इनकम टैक्स रिटर्न भरने के तरीके को सरल व आसान बनाने और इस प्रक्रिया में बड़ा बदलाव लाने के लिए डिजाइन किया गया है। यह अभिनव ऐप भारत में अपनी तरह का पहला ऐप है, जो यूजर्स को किसी भी दस्तावेज को अपलोड किए बिना सीधे अपने स्मार्टफोन से अपना टैक्स रिटर्न फाइल करने की सुविधा देता है और रिटर्न फाइल करने की पूरी प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करके इसे पहले की तुलना में तेज और अधिक कुशल बनाता है।

स्कोरिडोव के फाउंडर साकार यादव ने नए ऐप के बारे में बताते हुए कहा, “भारत में हमें इस गेम-चेंजिंग ऐप को पेश करते हुए खुशी हो रही है। मायआईटीरिटर्न में, हमारा मिशन हमेशा टैक्स फाइलिंग को आसान, सुरक्षित और कुशल बनाना रहा है। यह ऐप उस मिशन का प्रमाण है, जो एक अनूठा सॉल्यूशंस मुहैया कराते हुए यूजर्स के डेटा को सुरक्षित रखता है और उन्हें अधिकतम संभव रिफंड सुनिश्चित करते हुए पूरी प्रक्रिया को सरल बनाता है। हमारा मानना है कि यह ऐप आने वाले दिनों में भारतीयों के टैक्‍स भरने के तरीके में बड़ा बदलाव लेकर आएगा।”

टैक्स फाइलिंग में एक गेम-चेंजर
मायआईटीरिटर्न ऐप टैक्स रिटर्न भरने के तरीकों में बदलाव ला रहा है। मायआईटीरिटर्न ऐप को उपभोक्ता को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है, जो कागजी जरूरतों को खत्म करते हुए टैक्स फाइलिंग को सभी के लिए सुलभ बनाता है। स्मार्टफोन पर बस कुछ ही टैप से कोई भी व्यक्ति अपने घर या ऑफिस से आराम से टैक्स रिटर्न पूरा कर सकता है।

मायआईटीरिटर्न ऐप की मुख्य विशेषताएं—
ऐप यूजर्स के अनुकूल है और स्पष्ट, नियमों के पालन में आसान निर्देशों के साथ प्रत्येक चरण में यूजर्स की मदद करता है। चाहे व्यक्ति वेतनभोगी कर्मचारी हो या अपने व्यवसाय वाले, उन सभी के लिए यह प्रक्रिया आसान और सरल है।

इसके साथ सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि टैक्स रिटर्न फाइल करने के लिए किसी तरह के डॉक्यूमेंट्स या दस्तावेज को अपलोड करने की जरूरत नहीं है। ऐप सुरक्षित रूप से सभी आवश्यक जानकारी सीधे सरकारी डेटाबेस से प्राप्त करता है, जिससे टैक्स फाइलिंग की प्रक्रिया में किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं होती है और इससे समय और कोशिशों दोनों की बचत होती है।

मायआईटीरिटर्न का बैकएंड यह सुनिश्चित करता है कि सभी योग्य कटौतियों और छूट की पहचान कर करदाता को उसका पूरा रिफंड वापस मिले। यह उनके लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, जिन्हें उनके लिए उपलब्ध टैक्स फायदों के बारे में जानकारी नहीं है। अन्य विशेषताओं में फॉर्म-16 विवरण, शेयर (पूंजीगत लाभ), एडवांस्ड एन्क्रिप्शन तकनीकें शामिल हैं जो व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी को सुरक्षित रखते हुए बुनियादी आयकर रिटर्न से लेकर अधिक जटिल फाइलिंग तक विभिन्न टैक्स जरूरतों को पूरा करती है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here