Home Automobile news एमजी ने “ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन” से प्रेरित विशेष “एवरग्रीन” रंग पेश किया

एमजी ने “ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन” से प्रेरित विशेष “एवरग्रीन” रंग पेश किया

56
0
Google search engine

गुरुग्राम: 100 साल पुरानी विरासत वाले ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड एमजी (मॉरिस गैरेज) ने आज ब्रिटिश रेसिंग की पहचान बन चुके प्रतिष्ठित” एवरग्रीन” रंग की विशेषता वाला ‘100-ईयर लिमिटेड संस्करण’ लॉन्च किया। एक सदी से अधिक के रेसिंग इतिहास का जश्न मनाता हुआ  ये सीमित संस्करण मॉडल प्रदर्शन और शिल्प कौशल के सार को दर्शाता है। यह एमजी हेक्टर INR  INR 21,19,800, MG ZS EV INR 24,18,000, MG Astor INR 14,80,800 और MG  Comet INR INR 9,39,800 में उपलब्ध होंगे।

ये संस्करण ‘एवरग्रीन’ एक्सटीरियर में तारों वाली काली फिनिश वाली छत और डार्क फिनिश वाले तत्वों के साथ टेलगेट पर ‘100-ईयर एडिशन’ बैज के साथ आएंगे। इसके अतिरिक्त, इंटीरियर में ऑल-ब्लैक थीम है, जिसमें फ्रंट हेडरेस्ट पर ‘100-ईयर एडिशन’ की कढ़ाई की गई है, जो रेसिंग की दुनिया के इतिहास का सम्मान करने के लिए स्पोर्टी कैरेक्टर प्रदान करती है। यह सीमित संस्करण कस्टमाइज़ की जा सकने वाले विजेट रंग के साथ ‘सदाबहार’ थीम वाली हेड यूनिट के साथ भी आएगा।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एमजी मोटर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी, सतिंदर सिंह बाजवा ने कहा, “हमारा 100-वर्षीय सीमित संस्करण ऑटोमोटिव उत्कृष्टता के लिए हमारी  विरासत और जुनून का प्रमाण है। एवरग्रीन रंग हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखता है।  यह प्रदर्शन और विरासत की भावना का प्रतीक है और हमारे ब्रांड को परिभाषित करता है। एमजी का लक्ष्य खुद को अपनी समृद्ध विरासत के लिए प्रसिद्ध ब्रांड के रूप में स्थापित करना है, जो आने वाले वर्षों तक ग्राहकों के बीच बना रहे।”

पिछले कुछ वर्षों में, ऑटोमोटिव परिदृश्य में महत्वपूर्ण विकास हुआ है, जो मोटरिंग के क्षेत्र में हो रहे  गतिशील बदलाव को दिखलाता है। यह विशेष संस्करण मोटर रेसिंग की दुनिया में एमजी की विरासत और वर्चस्व का प्रतीक है। यह भविष्य का नेतृत्व करने वाले वाहनों की एक श्रृंखला प्रदान करने में और इससे भी बढ़ कर एक अंतरराष्ट्रीय कार ब्रांड बनने की इसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। यह सीमित-संस्करण श्रृंखला उत्साही लोगों को लुभाने के लिए डिज़ाइन की गई है, जो एमजी के ऐतिहासिक इतिहास को  सहेजने का एक अनूठा अवसर प्रदान करेगी।

एमजी की रेसिंग विरासत 1924 में, ब्रिटिश मोटरिंग की शुरुआत करने वाले विलियम मॉरिस के नेतृत्व में एमजी को मॉरिस गैरेज के रूप में हुई थी। यह महाप्रबंधक सेसिल किम्बर थे जिन्होंने स्पोर्टियर सौंदर्यशास्त्र के साथ तेज ऑटोमोबाइल के विकास की कल्पना की थी। 1930 तक, एमजी ने मॉरिस ऑक्सफोर्ड पर आधारित अपना पहला मॉडल, 14/28 सुपर स्पोर्ट्स पेश किया था। यह मॉरिस ऑक्सफोर्ड प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित था।   इसमें स्लीक दो-सीटर बॉडी थी जो 65 मील प्रति घंटे तक की गति तक पहुंचने में सक्षम थी।  1931 में, एमजी ने एमजी EX120, जिसे ‘द मैजिक मिडगेट’ भी कहा जाता है, के साथ इतिहास रचा। इसने 103.13 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति हासिल करके 750 सीसी कारों के लिए एक उल्लेखनीय लैंड स्पीड रिकॉर्ड स्थापित किया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here