Home Food & Drink मैकडॉनल्ड्स ने कॉफी इंडस्ट्री में 50वां मैककैफे खोला

मैकडॉनल्ड्स ने कॉफी इंडस्ट्री में 50वां मैककैफे खोला

59
0
Google search engine

नई दिल्ली: मैकडॉनल्ड्स इंडिया-नॉर्थ एंड ईस्ट ने क्षेत्र में 50वें मैककैफे की शुरुआत के साथ कॉफी इंडस्ट्री में अपनी उपस्थिति को मजबूती दी है। यह विस्तार मैकडॉनल्ड्स इंडिया- नॉर्थ एंड ईस्ट की विकास रणनीति का मजबूत हिस्सा है। मैककैफे के सिद्धांतों पर चलते हुए मैककैफे ब्रांड दुनियाभर के कॉफी के दीवानों को स्वाद से भरपूर कॉफी उपलब्ध करा रहा है। मैककैफे मैकडॉनल्ड्स का इन-रेस्टोरेंट ब्रांड है।

मैककैफे का लक्ष्य पर्यावरण के अनुकूल स्रोत (रेनफॉरेस्ट एलायंस द्वारा प्रमाणित) से प्राप्त की गई ताजी, बरिस्ता द्वारा तैयार की गई 100% अरेबिका बीन्स से बनी बेहतरीन स्वाद वाली कॉफी पेश करते हुए कॉफी बाजार में अपनी स्थिति को अग्रणी बनाना है। मैककैफे का हर कप कुशल बरिस्ता द्वारा बनाया जाता है।इन बरिस्ता कोकॉफी का परफेक्ट कप बनाने की कला पर व्यापक प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। मैककैफे में मोचा, हॉट चॉकलेट, अमेरिकानो, फ्रैपे, कूलर्स, शेक जैसे गर्मएवं ठंडे पेय पदार्थों की एक श्रृंखला उपलब्ध है। मैककैफे क्लासिक कैपेचिनो की कीमत मात्र 99 रुपये से शुरू होती है। यह कीमत किफ़ायती विकल्पों को लेकर ब्रांड की प्रतिबद्धता दिखाता है।

50वें मैककैफे के उद्घाटन पर मैकडॉनल्ड्स इंडिया – नॉर्थ एंड ईस्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव रंजन ने कहा, “हम अपना 50वां मैककैफे लॉन्च करने को लेकर उत्साहित हैं। इसमें बहुत कम कीमत पर बरिस्ता द्वारा तैयार की गई बेहतरीन स्वाद वाली कॉफी को दिल लुभाने वाले माहौल में पेश किया जाएगा। हम अपने सम्मानित ग्राहकों के बीच अपनी मैककैफे ऑफरिंग्स की तेजी से बढ़ती स्वीकार्यता और पसंद से खुश हैं। हम तेजी से अपने मैककैफे की पहुंच का विस्तार करने और अपने ग्राहकों को सुखद एवं स्वादिष्ट पल देने के लिए काम कर रहे हैं।”

मैकडॉनल्ड्स की तरह ही मैककैफे में भी ग्राहकों को बहुत सी सुविधाएं मिलती हैं। इन सुविधाओं में मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट की सुविधाजनक लोकेशन पर कॉफी का आनंद लेने के मौके के साथ-साथ कार में बैठे-बैठे ड्राइव-थ्रू ऑर्डर (ज्यादातर राजमार्गों पर), परिसर में डिजिटल सेल्फ ऑर्डरिंग कियोस्क से ऑर्डर और डोरस्टेप डिलीवरी जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

पर्यावरण को लेकर ब्रांड की जिम्मेदारी के प्रति समर्पित रहते हुए मैकडॉनल्ड्स अपनी कॉफी के लिए अरेबिका बीन्स को रेनफॉरेस्ट एलायंस द्वारा प्रमाणित स्रोत से प्राप्त करता है। इस गठजोड़ के माध्यम से ब्रांड जैव विविधता का संरक्षण और वनों की कटाई को रोकने जैसे पर्यावरण के अनुकूल मानकों को स्थापित करने का प्रयास करता है। रेन फॉरेस्ट एलायंस सर्टिफिकेट कॉफी किसानों को पर्यावरण के अनुकूल तरीकों और बेहतर कृषि प्रबंधन का प्रयोग करके अपनी उत्पादकता में सुधार करने में मदद भी सुनिश्चित करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here