Home बिजनेस एचडीएफसी बैंक और प्रवेगा वेंचर्स ने की दो स्टार्टअप्स चयन की घोषणा

एचडीएफसी बैंक और प्रवेगा वेंचर्स ने की दो स्टार्टअप्स चयन की घोषणा

91
0
Google search engine

मुंबई: भारत के निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक एचडीएफसी बैंक ने एक उद्यम पूंजी फर्म प्रवेगा वेंचर्स के सहयोग से आज अपनी को-लैब इनिशिएटिव के तहत दो इनोवेटिव स्टार्टअप्स के चयन की घोषणा की है। को-लैब कार्यक्रम के सह-मालिकों के रूप में बैंक और प्रवेगा वेंचर्स ने ऐसे स्टार्टअप्स की पहचान की है जो आधुनिक बैंकिंग चुनौतियों का समाधान करने और फिनटेक क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देने की असाधारण क्षमता प्रदर्शित करते हैं।

को-लैब, एचडीएफसी बैंक और प्रवेगा वेंचर्स के बीच एक संयुक्त कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य फिनटेक में अत्याधुनिक समाधान पेश करने वाले स्टार्टअप्स की पहचान करना और उनके साथ साझेदारी करना है। पिछले साल लॉन्च किया गया को-लैब कार्यक्रम ग्राहकों को नवीन उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने के लिए स्थापित वित्तीय संस्थानों और उभरते स्टार्टअप्स के बीच सहयोग को और आगे ले जाना चाहता है।

चयनित स्टार्टअप्स फिनटेक डोमेन के भीतर विभिन्न श्रेणियों का प्रतिनिधित्व करते हैं:

· ग्रेक्वेस्ट: अपने अभिनव मंच के माध्यम से शिक्षा वित्तपोषण में क्रांति ला रहा है।

· ईपेलेटर: खुदरा विक्रेताओं को अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से सुलभ वित्तपोषण समाधान प्रदान करता है ।

एचडीएफसी बैंक के ग्रुप हेड – सूचना प्रौद्योगिकी और मुख्य सूचना अधिकारी रमेश लक्ष्मीनारायणन ने कहा, “को-लैब कार्यक्रम में ग्रेक्वेस्ट और एपेलेटर का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। ये स्टार्टअप्स अद्वितीय विशेषज्ञता और समाधान लाते हैं जिनमें फिनटेक परिदृश्य को बदलने की क्षमता है।”

प्रवेगा वेंचर्स के पार्टनर विनय मेनन ने कहा, “हम फिनटेक-बीएफएसआई सहयोग में मौजूद अपार संभावनाओं से उत्साहित हैं। संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र के बारे में हमारे पास मौजूद व्यापक दृष्टिकोण को देखते हुए, हमारा मानना है कि को-लैब कार्यक्रम इन स्टार्टअप्स को नई ऊंचाइयों को छूने का शानदार अवसर प्रदान करता है।”

चयन प्रक्रिया में एचडीएफसी बैंक और प्रवेगा वेंचर्स द्वारा मूल्यांकन शामिल रहा, जिसके बाद बैंक के रणनीतिक उद्देश्यों के साथ मार्गरेखा सुनिश्चित करने के लिए बिजनेस टीम के साथ व्यापक चर्चा की गई। चयनित स्टार्टअप्स अब अभिनव समाधान तलाशने और आपसी विकास को बढ़ावा देने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ सहयोग करेंगे।

को-लैब, बैंकिंग क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देने और डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए एचडीएफसी बैंक की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here