Home Fashion जयपुर साड़ी स्पीक 16 मई को; डॉ .जेनिस दरबारी करेंगी साड़ी और...

जयपुर साड़ी स्पीक 16 मई को; डॉ .जेनिस दरबारी करेंगी साड़ी और खादी पर बात

58
0
Google search engine

जयपुर/दिव्य राष्ट्र। गुलाबी नगरी में पारंपरिक परिधान साड़ी और खादी को प्रमोट करने के लिए डिप्लोमेट, डॉ. जेनिस दरबारी आ रही हैं। डॉ. जेनिस, इस समय कंसल्टेंट जरनल ऑफ मोंटेनेग्रो हैं। मोंटेनेग्रो यूरोप का एक देश है। यहाँ पर यूनेस्को की सबसे अधिक हैरिटेज साइट्स मौजूद हैं। साथ ही साथ वे पूरी दुनिया में भारत की संस्कृति और पहनावे को बढ़ावा देने के लिए जानिए जाती हैं।

साड़ी स्पीक, जयपुर चैप्टर की फाउंडर हेड साधना गर्ग ने बताया की 16 मई को होटल डबल ट्री बाई हिल्टन में होने वाले इस कार्यक्रम में शहर की विभिन्न प्रोफ़ेशन की जानी—मानी महिलाएं भाग लेंगी। प्रोग्राम कि चीफ़ गेस्ट डॉ. जेनिस दरबारी उनसे भारतीय साड़ी आर्टिस्ट, खादी से बनी साड़ियां और कैसे दुनिया भर में साड़ी की लोकप्रियता बढ़ रही है, जैसे विषयों पर बात करेंगी। इस मौके पर फ्री पिछवई व फ़्लॉवर पेटल पार्टी भी आयोजित की जाएगी।

डॉ. जेनिस देश की जानी—मानी लेखिका और फ़िल्ममेकर भी हैं। उल्लेखनीय है कि जयपुर साड़ी स्पीक पिछले पांच वर्षों से देशभर के साड़ी बनाने वाले लोकल आर्टिजंस को प्रमोट कर रहा है। अब तक देश—विदेश के 146 शहरों में साड़ी स्पीक प्रोग्रामों का आयोजन हो चुका है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here