Home बिजनेस इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड बोर्ड ने जी जी इंजीनियरिंग लिमिटेड के साथ एकीकरण...

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड बोर्ड ने जी जी इंजीनियरिंग लिमिटेड के साथ एकीकरण किया

37
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, नई दिल्ली: इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड (बीएसई: 535958, एनएसई: ESSENTIA) को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड (ट्रांसफरी कंपनी) और जी जी इंजीनियरिंग लिमिटेड (ट्रांसफरर कंपनी) की एकीकरण की योजना को मंज़ूरी दे दी है। यह योजना बीएसई लिमिटेड (“BSE”), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“NSE”), सिक्योरिटीज़ एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI), नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (“NCLT”), शेयरहोल्डर्स और दोनों कंपनियों के ऋणदाता और अन्य विशिष्ट सेक्टरल रेगुलेटर्स, यदि कोई हो, के अनुमोदन के अधीन है। जी जी इंजीनियरिंग लिमिटेड ट्रांसफरर कंपनी, बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर इंफ्रास्ट्रक्चरल और स्ट्रक्चरल स्टील और इंजीनियरिंग प्रोडक्ट्स के बिज़नेस में है, जिनका उपयोग इंफ्रास्ट्रक्चर, कंस्ट्रक्शन, मेगा प्रोजेक्ट्स, मॉडर्न बिल्डिंग, हाई-राइज रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट्स, इंजीनियरिंग सेट-अप आदि जैसे अनेक उद्योगों में विविध अनुप्रयोगों के लिए किया जाता है। विलय से ट्रांसफ़री कंपनी के इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया और मज़बूत किया जाएगा, इसकी परिचालन क्षमताओं और बाज़ार प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार होगा। इसका उद्देश्य संयुक्त प्रोडक्ट पेशकश को समृद्ध करना और स्थानीय और वैश्विक स्तर पर ग्राहक आधार का विस्तार करना है।

प्रस्तावित एकीकरण से ट्रांसफ़रर और ट्रांसफ़री दोनों कंपनियों के लिए इकनॉमिक वैल्यू सृजित होने की उम्मीद है। ट्रांसफ़रर कंपनी के शेयरधारकों को कम फाइनेंस कॉस्ट, बेहतर लाभप्रदता और व्यवसाय वृद्धि के लिए अतिरिक्त संसाधनों से लाभ होगा। ट्रांसफ़री कंपनी के शेयरधारकों को व्यवसाय विस्तार से लाभ होने की उम्मीद है। दोनों कंपनियों के शेयरधारकों को व्यावसायिक तालमेल, लागत बचत, कम प्रशासनिक/परिचालन लागत और विलय की गई इकाई के बेहतर वित्तीय प्रदर्शन के माध्यम से बनाए गए बढ़े हुए मूल्य से लाभ होने की संभावना है।

इंटीग्रा एसेंशिया लिमिटेड के साथ जी जी इंजीनियरिंग लिमिटेड का एकीकरण दोनों कंपनियों के व्यवसायों को सुरक्षित करने, स्ट्रॉन्ग फाउंडेशन बनाने और दोनों कंपनियों की सामूहिक ताकत को जोड़कर, बिज़नेस और ऑपरेशनल ताल-मेल और दक्षता प्राप्त करके मार्केट कॉम्पेटिटिवनेस के माध्यम से, फाइनेंशियल स्टेबिलिटी और प्रदर्शन में सुधार, और इस प्रकार अपने अनेक स्टेकहोल्डर्स के लिए लॉन्ग-टर्म वैल्यू का संरक्षण और निर्माण स्ट्रेटिजिक बिज़नेस उद्देश्यों से प्रेरित है।

संयुक्त इकाई, अपनी फाइनेंशियल स्टेबिलिटी के आधार पर, ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक ग्रोथ जैसे पार्टनरशिप, अधिग्रहण और बाज़ार विस्तार के लिए अधिक अवसरों को आकर्षित करने की संभावना रखती है, जो बढ़ी हुई वित्तीय संभावनाओं में बदलती है। इसके अलावा यह लाइफ एसेंशियल आवश्यक वस्तुओं का संपूर्ण समाधान प्रदान करेगा और अपने मूल उद्देश्यों को बढ़ाएगा।

इस तरह के हस्तांतरण के संबंध में प्रतिफल का भुगतान हस्तांतरितकर्ता कंपनी द्वारा निम्नानुसार किया जाना चाहिए और संतुष्ट किया जाना चाहिए: इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड (ट्रांसफरी कंपनी) “जी जी इंजीनियरिंग लिमिटेड” (ट्रांसफरर कंपनी) के इक्विटी शेयरहोल्डर्स को प्रत्येक 100 के लिए 1/- रुपये (प्रत्येक एक रुपये) की फेस वैल्यू के 48 (अड़तालीस) इक्विटी शेयर्स इश्यू और आवंटित करेगी, साथ ही ट्रांसफरर कंपनी में प्रत्येक के पास 1/- रुपये (प्रत्येक एक रुपये) की फेस वैल्यू के 100 (एक सौ) इक्विटी शेयर है।

मेसर्स प्राइस वॉटरहाउस एंड कंपनी एलएलपी, चार्टर्ड अकाउंटेंट्स द्वारा उचित परिश्रम और तर्क प्राप्त करने के बाद एकीकरण की उक्त योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड (IEL) एक कंपनी है जो लाइफ एसेंशियल्स यानी फ़ूड (एग्रो प्रोडक्ट्स), क्लोदिंग  (टेक्सटाइल और गारमेंट्स), इंफ्रास्ट्रक्चर (कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट के लिए मटेरियल और सर्विसेज़) और एनर्जी (रिन्यूएबल एनर्जी इक्विपमेंट और प्रोजेक्ट्स के लिए मटेरियल, प्रोडक्ट्स और सर्विसेज़) और मॉडर्न लाइफ को बनाए रखने के लिए आवश्यक कई अन्य प्रोडक्ट्स और  सर्विसेज़ के कारोबार में लगी हुई है ।

अपने उपलब्ध रिसोर्सेज़ की खोज और उपयोग करके समाज, राष्ट्र और वैश्विक आवश्यकताओं की सेवा करने के लिए, एंड यूजर्स को न्यूनतम लागत पर वितरित करने योग्य, कंपनी फ़ूड एसेंशियल्स में महत्वपूर्ण निवेश कर रही है और स्वयं को फ़ूड इंडस्ट्री में अग्रणी खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने पर केंद्रित है। फ़ूड एसेंशियल्स और अन्य व्यवसायों के अलावा, कंपनी वर्तमान में देश की इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरतों के लिए बल्क और स्पेशलिटी मटेरियल्स  और सर्विसेज़ की सप्लाई पर ज़ोर दे रही है।

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड एक ऐसा बिज़नेस है जो इफेक्टिव बेसिक लाइफ मटेरियल्स और सर्विसेज़ को बनाने और प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है तथा दूसरी ओर एग्रो, हेल्थ और न्यूट्रीशन, क्लोदिंग एनर्जी और इंफ्रास्ट्रक्चर, बल्क मटेरियल्स और अदर लाइफस्टाइल रिलेटेड प्रोडक्ट्स की अपनी पेशकश के माध्यम से आकांक्षी जीवन स्तर, समृद्ध जीवन शैली को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

तेजी से विकास की राह पर आगे बढ़ते हुए, इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड ने हाल ही में अपनी लॉन्ग-टर्म  बिज़नेस  ग्रोथ स्ट्रेटिजि के एक हिस्से के रूप में और कन्स्यूमबल गुड्स की संपूर्ण सप्लाई चेन स्पेक्ट्रम में अपनी उपस्थिति को मज़बूत करने के लिए, शैटो इंडेज (Chateau INDAGE) वाइनरी का अधिग्रहण किया है।

डिस्पोजेबल आय में वृद्धि, तेजी से शहरीकरण, उचित मूल्य वाली घरेलू वाइन तक पहुंच, कम अल्कोहल वाले पेय पदार्थों के उपभोग के कथित स्वास्थ्य लाभ और बदलते उपभोक्ता दृष्टिकोण के कारण वाइन की खपत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

कंपनी का प्रचार और प्रबंधन कंपनी के व्यवसायों से संबंधित विविध अनुभव वाले विशेषज्ञों की एक कोर टीम द्वारा किया जाता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here