Home बिजनेस बालू फोर्ज इंडस्ट्रीज के राजस्व में वृद्धि

बालू फोर्ज इंडस्ट्रीज के राजस्व में वृद्धि

80
0
Google search engine

नई दिल्ली: बालू फोर्ज इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही के दौरान 1470.75 मिलियन रूपये का राजस्व अर्जित किया है। जो कि गत वर्ष इसी सत्र के 893.92 मिलियन रूपये के मुकाबले में 55.7 प्रतिशत ज्यादा है। परिणामों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुऐ बालू फोर्ज इंडस्ट्रीज के कार्यकारी निदेशक त्रिमान चांडोक ने कहा कि, उत्पादों की बढ़ती मांग के कारण एबिडिटा में 72.1 प्रतिशत की वृद्धि हुयी और मार्जिन 19.58 प्रतिशत की तुलना में वित्त वर्ष 2024 की तिमाही में 22.24 प्रतिशत हो गया। कर पश्चात लाभ वित्तीय वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही के 12.81 प्रतिशत से बढ़कर वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही में 17.31 प्रतिशत हो गया।

उन्होंने कहा कि ग्राहकों को प्राथमिकता देने और विकास को बढ़ावा देने के लिए बीएफआईएल के समर्पण ने न केवल हमारी बाजार स्थिति को मजबूत किया है, बल्कि ग्राहकों के साथ मजबूत संबंधों को भी बढ़ावा दिया है, जिससे हमें महत्वपूर्ण घटकों की आपूर्ति के लिए पसंदीदा भागीदार के रूप में स्थान मिला है। हमारी ग्राहक केंद्रितता का प्रमाण हमारे हाल ही में 3 नए ओईएम ग्राहकों को शामिल करने से स्पष्ट होता है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, हमारी नई अधिग्रहीत मर्सिडीज बेंज इकाई का विकास भी अपेक्षित समयसीमा पर अच्छी तरह से प्रगति कर रहा है और पूर्ण संचालन क्वार्टर 4 वित्तीय वर्ष 24 से शुरू होने की उम्मीद है। यह इकाई हमें बेहतर प्राप्ति और मार्जिन वाले भारी और अधिक जटिल घटकों का उत्पादन करने में सक्षम बनाएगी। वर्तमान में यह आंशिक रूप से चालू है और बेहतर मार्जिन के साथ अच्छी राजस्व वृद्धि हासिल करने में हमारी सहायता कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा उद्योग के मोर्चे पर, हम रक्षा, रेलवे, टिकाऊ हरित ऊर्जा घटकों और वाणिज्यिक वाहनों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में अपार अवसर देख रहे हैं। इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए, हम अपने उत्पाद की पेशकश का विस्तार करने के लिए अपनी मजबूत इनहाउस आर एंड डी क्षमताओं का लाभ उठा रहे हैं और इसका प्रमाण हमारी व्यापक उत्पाद श्रृंखला द्वारा दर्शाया गया है। इसके अलावा, हम एक अधिक एकीकृत कंपनी में बदलने के लिए निवेश की अगुवाई कर रहे हैं। ये निवेश हमें नए ग्राहक प्राप्त करने, अनछुए क्षेत्रों में हमारी उपस्थिति का विस्तार करने और हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो को बढ़ाने में सक्षम बनाएंगे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here