Home न्यूज़ गेम्स24×7 का अरावली क्रिकेट क्लब से करार

गेम्स24×7 का अरावली क्रिकेट क्लब से करार

90
0
Google search engine

जयपुर: भारत के सर्वाधिक वैज्ञानिक एवं यूजर सेंट्रिक ऑनलाइन स्किल गेमिंग प्लेटफॉर्म गेम्स24x7 की गैर-लाभकारी शाखा गेम्स24x7 फाउंडेशन ने वंचित पृष्ठभूमि के महत्वाकांक्षी युवाओं को एक अनूठा अवसर प्रदान करने के लिए जयपुर में अरावली क्रिकेट क्लब से साझेदारी की है। युवाओं को जयपुर के प्रतिष्ठित सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान और मुंबई की टीमों के बीच टाटा आईपीएल टी20 मैच देखने का अवसर देने के लिए यह साझेदारी की गई।

युवाओं के बीच क्रिकेट के जुनून को बढ़ावा देने के लिए गेम्स24×7 फाउंडेशन की इस पहल का उद्देश्य उन्हें एक ऐसा अनुभव प्रदान करना है जो न केवल उनके लिए अविस्मरणीय क्षण हो, बल्कि संभावनाओं से परिपूर्ण इस समय में उनके विश्वास को प्रेरित, प्रोत्साहित और मजबूत भी करे। उल्लेखनीय है कि गेम्स24×7 का फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म अगले पांच वर्षों के लिए टाटा आईपीएल का एसोसिएट पार्टनर है। पूरे आईपीएल सीजन में गेम्स24×7 फाउंडेशन अपनी व्हील्स ऑफ चेंज पहल के तहत वंचित वर्ग के युवाओं और महत्वाकांक्षी एथलीटों को समृद्ध अनुभव प्रदान करने के लिए चुनिंदा शहरों में गैर सरकारी संगठनों और खेल अकादमियों से हाथ मिलाएगा।

इस पहल के बारे में गेम्स24×7 के सह-संस्थापक और सह-सीईओ भविन पंड्या ने कहा, “गेम्स24×7 फाउंडेशन देश के युवाओं को सफलता के लिए आवश्यक संसाधन एवं अवसर प्रदान करते हुए उज्ज्वल कल की आकांक्षा की दिशा में उन्हें सशक्त बनाने पर केंद्रित है। गुलाबी शहर जयपुर में एक अनोखा आकर्षण है, जिसमें आधुनिकता के साथ परंपरा का मिश्रण दिखता है। साथ ही यहां क्रिकेट का उत्साह भी प्रतिबिंबित होता है। क्रिकेट की दुनिया के अपने नायकों को खेलते हुए देखना न केवल युवाओं को खुशी देगा, बल्कि उनके भीतर प्रेरणा एवं आशा की चिंगारी भी जलाएगा।”

अरावली क्रिकेट क्लब, जयपुर के सह-मालिक श्री विकास यादव ने कहा, “गेम्स24×7 फाउंडेशन के साथ यह साझेदारी दिखाती है कि हम साथ मिलकर भविष्य के क्रिकेट सितारों को कैसे विकसित कर रहे हैं। गुलाबी नगरी में क्रिकेट के प्रति प्रेम बेमिसाल है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेल देखना बच्चों को बड़े सपने देखने और किसी दिन उस प्रतिष्ठित मैदान पर खेलने के लिए प्रेरित कर सकता है। यह सिर्फ एक मैच देखने से कहीं अधिक है; यह भविष्य के चैंपियनों के लिए एक चिंगारी है।”

 गेम्स24×7 फाउंडेशन की ‘व्हील्स ऑफ चेंज’ पहल भावी पीढ़ियों के जीवन पर स्थायी सकारात्मक प्रभाव पैदा करने की उसकी दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाती है। जनवरी में शुरू किए गए इस कार्यक्रम के शुरुआती चरण में महाराष्ट्र के दूरदराज के जिलों में 1000 से अधिक छात्राओं को साइकिल प्रदान की गई, ताकि दूरी उनकी उच्च शिक्षा की राह में बाधा न बने।

गेम्स24×7 फाउंडेशन अपने पैरेंट ऑर्गनाइजेशन की ओर से कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन (केएससीएफ), हेमकुंट फाउंडेशन, क्रिस्टेल हाउस और कई अन्य गैर-लाभकारी संगठनों के साथ पहले की गई प्रभावशाली साझेदारियों के साथ मजबूती से खड़ा है। विशेष रूप से, कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के साथ बाल तस्करी से जुड़े अध्ययन के लिए गेम्स 24×7 की साझेदारी से केएससीएफ और उसके सहयोगियों को रियल टाइम में संवेदनशील बच्चों से संबंधित डाटा के एनालिसिस के लिए टूल तैयार करने में मदद मिली। इन पहल ने देशभर में अनगिनत लोगों के जीवन में सार्थक बदलाव की नींव रखी है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here