Home Automobile news फड़ा और फ्रॉस्ट एंड सुलिवन ने लॉन्च किया सीईआई अध्ययन

फड़ा और फ्रॉस्ट एंड सुलिवन ने लॉन्च किया सीईआई अध्ययन

47
0
Fada and Frost & Sullivan launch CEI study
Google search engine

बेहतर ग्राहक रणनीतियाँ तैयार करने के लिए डेटा-संचालित अंतर्दृष्टि के साथ ऑटो उद्योग को सशक्त बनाना

सितंबर 2024 के लिए निर्धारित परिणामों के अनावरण की उम्मीद है

नई दिल्ली, दिव्यराष्ट्र: फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फड़ा), भारत के ऑटोमोबाइल रिटेल सेक्टर के हितों की वकालत करने वाली शीर्ष संस्था, ने एक महत्वाकांक्षी ग्राहक को आगे बढ़ाने के लिए ग्रोथ पाइपलाइन कंपनी फ्रॉस्ट एंड सुलिवन के साथ मिलकर काम किया है। अनुभव सूचकांक (सीईआई) अध्ययन। इस अभूतपूर्व परियोजना का उद्देश्य यात्री वाहन स्पेक्ट्रम में बिक्री, बिक्री के बाद सेवा और उत्पाद की गुणवत्ता सहित ग्राहक यात्रा के विभिन्न पहलुओं का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करना है।

अपने पहले वर्ष में, व्यापक अध्ययन हैचबैक, सेडान, एसयूवी/एमपीवी, ईवी और लक्जरी वाहनों सहित यात्री वाहन श्रेणी को लक्षित करेगा, जिसमें 26 शहरों के 8,000 प्रतिभागियों से अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए एक विस्तृत प्रश्नावली का उपयोग किया जाएगा। इसमें सात महानगरीय क्षेत्र, सोलह टियर-2 शहर और तीन टियर-3 स्थान शामिल हैं, जो एक व्यापक और समावेशी डेटा सेट सुनिश्चित करते हैं जो विविध भारतीय परिदृश्य को कवर करता है।

फड़ा के अध्यक्ष मनीष राज सिंघानिया ने इस पहल के प्रति अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “इस अध्ययन को लॉन्च करना ऑटोमोबाइल उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को गहराई से समझने और पूरा करने के हमारे निरंतर प्रयास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। फ़ाड़ अपनी सामूहिकता को तैनात करने के लिए समर्पित है। पूरे ऑटोमोबाइल उद्योग की बेहतरी के लिए विशेषज्ञता। पिछले तीन वर्षों में, हमने डीलर संतुष्टि सर्वेक्षण (डीएसएस) आयोजित किया है और हाल ही में इस ग्राहक अनुभव सूचकांक सर्वेक्षण को शामिल करके वित्त और बीमा पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक विशेष डीएसएस लॉन्च किया है भारतीय ऑटोमोबाइल पारिस्थितिकी तंत्र के सभी पहलुओं को शामिल करने के लिए हमारे विश्लेषणात्मक दायरे को व्यापक बनाना, जिससे सभी हितधारकों के लिए एक व्यापक आवाज और रणनीतिक दृष्टि प्रदान की जा सके, फ्रॉस्ट एंड सुलिवन के साथ साझेदारी न केवल इस अध्ययन की विश्वसनीयता को बढ़ाती है, बल्कि उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को भी बढ़ाती है इस व्यापक सर्वेक्षण से ओईएम रणनीतियों को सीधे सूचित और परिष्कृत किया जाएगा, जिससे ब्रांड की वफादारी और संतुष्टि को बढ़ावा देने वाले ग्राहक अनुभवों को सुविधाजनक बनाया जा सकेगा ।

अध्ययन के रणनीतिक महत्व पर और अधिक जोर देते हुए, फड़ा के अनुसंधान और अकादमी के अध्यक्ष, श्री विंकेश गुलाटी ने कहा, ” भारतीय ऑटोमोटिव क्षेत्र एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है, जो बदलते उपभोक्ता व्यवहार और तकनीकी नवाचार के बीच महत्वपूर्ण विकास के लिए तैयार है। यह ग्राहक अनुभव सूचकांक सर्वेक्षण है विभिन्न वाहन श्रेणियों से बिक्री, बिक्री के बाद और उत्पाद की गुणवत्ता के अनुभवों के विस्तृत आकलन को एकीकृत करके व्यापक जनसांख्यिकीय ग्राहकों की प्रतिक्रिया का व्यवस्थित रूप से उपयोग करने के लिए डिज़ाइन की गई एक रणनीतिक पहल, कुछ ऐसा जो पहले हमारे उद्योग में इस पैमाने पर नहीं किया गया है ओईएम और डीलरों को उनके सेवा मानकों और उत्पाद पेशकशों को ऊंचा उठाने के लिए आवश्यक अंतर्दृष्टि प्रदान करें। यह अध्ययन वास्तविक फीडबैक को अनुभवजन्य डेटा में बदलने के बारे में है जो परिचालन परिवर्तन लाएगा और पूरे बोर्ड में ग्राहकों की संतुष्टि को बढ़ाएगा। हमारा लक्ष्य न केवल ग्राहकों से मिलना है बल्कि उनसे आगे बढ़ना है उम्मीदें, ऑटोमोटिव क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए नए मानक स्थापित करना ।

फ्रॉस्ट एंड सुलिवन के ग्लोबल मैनेजिंग पार्टनर और कार्यकारी बोर्ड के सदस्य श्री अरूप जुत्शी ने कहा, “ परिवर्तन आसन्न है। प्रत्येक संगठन और प्रत्येक उद्योग को जीवित रहने के लिए ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप ढलने के लिए चुस्त होने की आवश्यकता है। बढ़ती मध्यम आय और युवा आबादी, इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने, भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में निवेश में वृद्धि और सरकारी नीति प्रोत्साहन के कारण भारत ऑटोमोटिव उद्योग में तेजी से वृद्धि देखने को तैयार है। फ्रॉस्ट एंड सुलिवन के सहयोग से फड़ा द्वारा ग्राहक अनुभव सूचकांक सभी क्यूई एमएस और डीलर बिरादरी के लिए लाभ उठाने का एक शक्तिशाली उपकरण होगा। ”

फड़ा और फ्रॉस्ट एंड सुलिवन द्वारा ग्राहक अनुभव सूचकांक ग्राहक संतुष्टि और सेवा उत्कृष्टता के लिए उद्योग मानकों को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। परिणाम, जो पूरे ऑटोमोटिव पारिस्थितिकी तंत्र के लिए अमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान करेंगे, सितंबर 2024 में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फड़ा) के बारे में –

1964 में स्थापित, फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फड़ा), भारत में ऑटोमोबाइल रिटेल उद्योग का शीर्ष राष्ट्रीय निकाय है जो 2 और 3 व्हीलर, यात्री कारों, यूवी, वाणिज्यिक वाहनों (बसों और ट्रकों सहित) की बिक्री, सेवा और स्पेयर में लगा हुआ है। ) और ट्रैक्टर। फड़ा इंडिया 15,000 से अधिक ऑटोमोबाइल डीलरशिप का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें 30,000 से अधिक डीलरशिप आउटलेट हैं, जिसमें क्षेत्रीय, राज्य और शहर स्तर पर ऑटोमोबाइल डीलरों के कई संघ शामिल हैं, जो संपूर्ण ऑटो रिटेल उद्योग का प्रतिनिधित्व करते हैं। हम मिलकर डीलरशिप और सर्विस सेंटरों पर ~5 मिलियन लोगों को रोजगार देते हैं।

फड़ा इंडिया, साथ ही ऑटो नीति, कराधान, वाहन पंजीकरण प्रक्रिया, सड़क सुरक्षा और स्वच्छ पर्यावरण आदि पर अपने इनपुट और सुझाव प्रदान करने के लिए केंद्रीय और राज्य दोनों स्तरों पर उद्योगों और अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से नेटवर्क बनाता है। भारत में ऑटोमोबाइल खुदरा व्यापार की वृद्धि को बनाए रखना।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here