Home बिजनेस एराया लाइफस्पेसेज़ लिमिटेड ने लग्ज़री स्टेकेशन प्रॉपर्टी का अधिग्रहण किया

एराया लाइफस्पेसेज़ लिमिटेड ने लग्ज़री स्टेकेशन प्रॉपर्टी का अधिग्रहण किया

68
0
Google search engine

नई दिल्ली: एराया लाइफस्पेसेज़ लिमिटेड (बीएसई: 531035) अपने हॉस्पिटैलिटी बिज़नेस में हो रहे डेवलपमेंट को अपडेट करते हुए  प्रसन्न व्यक्त करते है (i) कंपनी ने लगभग 30 मिलियन रुपये के इन्वेस्टमेंट के साथ लोनावाला में लग्ज़री स्टेकेशन प्रॉपर्टी का अधिग्रहण, और (ii) कमर्शियल रिटेल स्पेसज़ का अधिग्रहण भारत के सबसे संपन्न राज्य पंजाब के दिल, चंडीगढ़ की सैटेलाइट सिटी, मोहाली में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास स्थित सबसे बड़े मॉल में लगभग 470 मिलियन रुपये के इन्वेस्टमेंट के साथ किया, जो अपने हॉस्पिटैलिटी बिज़नेस के विस्तार के लिए अपने स्ट्रॉन्ग कमिटमेंट को दर्शाते हुए विकास की संभावना वाले बिज़नेस  एरियाज़ में अपने पोर्टफोलियो में विविधता ला रहा है।

एराया लाइफस्पेसेज़ अपने डिज़ाइनर, लग्ज़री स्टेकेशन प्रॉपर्टीज़ के लिए स्थानों के चयन, तेजी से बढ़ते इत्मीनान युक्त टूरिज़्म मार्केट की गहन समझ और जल्दी समझने वाले ट्रैवलर्स की जरूरतों को पूरा करने हेतु एक स्ट्रेटिजिक अप्रोच को दर्शाता है।

डेस्टिनेशन लोनावाला : पश्चिमी घाट की हरी-भरी हरियाली के बीच और मुंबई और पुणे जैसे प्रमुख शहरी केंद्रों के पास सुविधाजनक स्थान पर स्थित, लोनावाला वीकेन्ड की छुट्टियों और अवकाश ट्रिप्स के लिए एक पॉप्युलर डेस्टिनेशन है। शांत वातावरण, सुखद जलवायु और मनोरंजक गतिविधियों की रेंज इसे लग्ज़री स्टेकेशन प्रॉपर्टीज़ के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है। पूर्वकालीन स्थान पर स्थित लग्ज़री कॉटेज में एराया लाइफस्पेस का  इन्वेस्टमेंट इसे अर्बन निवासियों की डिमांड पूरा करने की अनुमति देता है जो दूर की यात्रा किए बिना शहर के जीवन से एक शानदार छुट्टी बिताना चाहते हैं।

यह सुनिश्चित करके कि लोनावला में उसकी बुटीक स्टेकेशन प्रॉपर्टी करंट मिड ईयर तक तैयार होकर शुरू हो जाएगी, एराया लाइफस्पेसेज़ इक्सेप्शनल डेस्टिनेशंस का पता लगाने हेतु उत्सुक यात्रियों की मांगों को पूरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करती है। चाहे  गेस्ट्स प्रकृति के बीच एक शांत विश्राम की तलाश में हों या एक आरामदायक शहरी पलायन की, एराया लाइफस्पेसेज़ की संपत्तियों को उनकी प्राथमिकताओं और इच्छाओं के अनुरूप अनफॉरगेटेबल एक्सपीरियंस देने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा।

भारत में हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री का मार्केट साइज़ 2024 में 247.31 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान है, और 2029 तक 475.37 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है, जो पूर्वानुमानित अवधि (2024-2029) के दौरान 13.96% की सीएजीआर से बढ़ रहा है।

“सीपी 67 मॉल”: कमर्शियल और रिटेल स्पेसज़ में एराया लाइफस्पेसेज़ का इन्वेस्टमेंट 17,415 स्क्वेयर फीट का अधिग्रहण करना है, जिसमें पंजाब के मोहाली में सबसे बड़े मॉल “द सीपी 67 मॉल” के प्रमुख स्थानों को “हल्दीराम”, “बर्गर किंग”, “डोमिनोज”, “पिज्जाहट” और भी बहुत कुछ सहित प्रतिष्ठित डोमेस्टिक और अंतर्राष्ट्रीय क्यूएसआर चेन/ ब्रांड्स को लीज़ पर देने की तैयारी है। ये क्यूएसआर ब्रांड मॉल और अन्य रिटेल एनवायरनमेंट में विज़िटर्स के लिए ओवरऑल शॉपिंग और डाइनिंग एक्सपीरियंस का एक अभिन्न अंग बनने के लिए विकसित हुए हैं। प्रारंभिक चरण में, एराया लाइफस्पेस ने 470 मिलियन रुपये इन्वेस्टमेंट करने का निर्णय, ऐसे स्थानों में लिया, जिन्हें या तो मंज़ूरी दे दी गई है या प्रमुख भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय क्यूएसआर ब्रांड्स को लीज़ पर देने की प्रक्रिया चल रही है और चालू वित्त वर्ष के उत्तरार्ध में इस निवेश से लगातार राजस्व प्रवाह की उम्मीद है।

इराया लाइफस्पेस की प्रमोटर, सीईओ, युवा उद्यमी सुश्री सुकृति गर्ग ने कहा कि, “बिल्कुल, एराया लाइफस्पेसेज़ के हॉस्पिटैलिटी बिज़नेस में हालिया डेवलपमेंट विस्तार और विविधीकरण के उद्देश्य से एक मज़बूत रणनीति का प्रदर्शन करता है। लग्ज़री स्टेकेशन ऐसेट का अधिग्रहण लोनावाला के साथ पंजाब के मोहाली में कमर्शियल और रिटेल स्पेसज़ में निवेश के साथ, हाई-ग्रोथ मार्केट में प्रवेश करने और उभरते अवसरों को भुनाने के लिए कंपनी के दूरदर्शी दृष्टिकोण को दर्शाती है।”

उन्होंने आगे यह भी कहा कि, “यह कदम न केवल हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में एराया लाइफस्पेसेज़ की उपस्थिति को बढ़ाता है, बल्कि स्टेकहोल्डर्स के लिए दीर्घकालिक मूल्य बढ़ाते हुए ग्राहकों को असाधारण अनुभव प्रदान करने की उसकी प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है।”

एराया लाइफस्पेसेज़ एक प्रमुख लाइफस्टाइल और हॉस्पिटैलिटी कंपनी है जो दुनिया-भर में अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करने के लिए समर्पित है। उत्कृष्टता के जुनून में स्पष्ट रूप से, हम लग्ज़री, कम्फर्ट  और स्टाइल को मिलाकर ऐसे गहन वातावरण का निर्माण करते हैं जो महज अस्तित्व से परे है। हमारा पोर्टफोलियो भारत के रिच कल्चर  और हेरिटेज को सेलिब्रेट करता है, जो आइकोनिक डेस्टिनेशंस में यूनिक  एस्केप ऑफर करता है। चाहे वह फ्लॉलस इवेंट्स को तैयार करना हो या इनोवेटिव कंटेंट प्रोड्यूस करना हो, एराया लाइफस्पेसेज़ अपेक्षाओं से अधिक और जीवन भर याद रहने वाली मेमोरीज़ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here