Home बिजनेस रुशिल डेकोर लिमिटेड की बोर्ड बैठक

रुशिल डेकोर लिमिटेड की बोर्ड बैठक

70
0
Google search engine

मुंबई: रुशिल डेकोर लिमिटेड (बीएसई: 533470. एनएसई: RUSHIL), सस्टेनेबल एमडीएफ (MDF) और लैमिनेट्स के लीडिंग सप्लायर्स में से एक, द्वारा घोषणा की गई है कि उसकी बोर्ड की बैठक 09 मई, 2024 को होगी जिसमें 31 मार्च, 2024 को समाप्त चौथी तिमाही और वर्ष के लिए ऑडिटेड फाइनेंशियल रिजल्ट्स पर विचार, अनुमोदन और रिकॉर्ड लिया जाएगा, साथ ही और 31 मार्च, 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए कंपनी के इक्विटी शेयर्स पर डिविडेंड की रिकमेंडेशन के प्रस्ताव पर भी विचार होगा। इससे पहले, कंपनी ने कहा था कि वह अगले 3-4 वर्षों के भीतर अपने निर्यात को दोगुना कर 500 करोड़ रुपये तक पहुंचाने के लिए तैयार है, जिसमें एक सिनर्जिस्टिक (सहक्रियात्मक) स्ट्रेटजी का लाभ उठाया जाएगा जिसमें लैमिनेट्स प्रोजेक्ट्स की शुरुआत और विदेशों बाज़ार में वैल्यू-एडेड प्रोडक्ट्स के अनुपात में वृद्धि शामिल है।

कंपनी ने पहले यह भी कहा था कि “दिसंबर के महीने में, कर्नाटक में कंपनी के चिकमगलूर प्लांट ने न केवल अपनी उच्चतम बिक्री मात्रा प्राप्त की, बल्कि क्षमता उपयोग में 120% को पार करते हुए असाधारण परिचालन दक्षता भी प्रदर्शित की। रुशिल डेकोर के इको-फ्रेंडली एमडीएफ (MDF) सेग्मेंट ने वैल्यू-एडेड प्रोडक्ट्स के साथ एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है, जो अब मूल्य के संदर्भ में 52% है।  फाइनेंशियल ईयर 24 की चौथी तिमाही को देखते हुए, कंपनी का लक्ष्य इस अनुपात को 55% तक बढ़ाना है। इस टार्गेटेड एप्रोच से इसकी समस्त प्राप्ति पर पर्याप्त सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है, जिससे प्रोडक्ट डायवर्सिफिकेशन और उन्नत वैल्यू क्रिएशन के प्रति इसका समर्पण मज़बूत होगा।”

1993 में स्थापित, रुशिल डेकोर लिमिटेड (बीएसई: 533470, एनएसई: RUSHIL), मॉडर्न इंटीरियर इंफ्रास्ट्रक्चर और इको-फ्रेंडली, कंपोजिंट वुड पैनल में विश्व स्तर पर लीडिंग यह कंपनी एक बेहतर प्लेनेट को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध है। मॉडर्न टेक्नोलॉजी, प्रेरक डिज़ाइन, नेक्स्ट जेनरेशन इनोवेशंस  और लोगों को आगे रखते हुए, अर्थपूर्ण दृष्टिकोण का लाभ उठाते हुए, रुशिल/रशिल उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करते हुए न्यू इंडस्ट्री स्टैंडर्ड  और बेहतर अनुभव स्थापित करने के लिए उत्साहित है।

कंपनी के पास 3,30,000 सीबीएम एमडीएफ और 3.49 मिलियन लैमिनेट्स की वार्षिक क्षमता वाले पांच अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स हैं, जो दुनिया-भर के 50 से अधिक देशों में अपने ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करते हैं। कंपनी ने वित्त वर्ष 23 में क्रमशः 149.4 करोड़ रुपये और 77.7 करोड़ रुपये के    एबिटा (EBIDTA) और शुद्ध लाभ (PAT) के साथ 838.4 करोड़ रुपये का रेवेन्यू प्राप्त किया।

ब्रांचेस, डिस्ट्रीब्यूटर्स, हजारों डीलर्स और एक्सपर्ट्स के एक रिच टैलेंट  पूल के मज़बूत नेटवर्क के साथ, रुशिल लकड़ी के भविष्य को फिर से परिभाषित करने पर केंद्रित है। रुशिल को जो चीज खास बनाती है, उसमें इसकी बेजोड़  क्वॉलिटी, डिज़ाइन, कस्टमर ग्राहक सेन्ट्रिसिटी, एग्रोफोरेस्ट्री (कृषि वानिकी) से वैल्यू-लेड DIY ग्रीन-इंजीनियर्ड प्रोडक्ट्स और हाई- परफॉर्मेंस सर्फिस इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। ऑटोमेटेड प्लांट्स, विश्व स्तरीय जर्मन टेक्नोलॉजीज़ और ग्लोबल स्टैंडर्ड से प्रेरित, रुशिल लगातार स्मार्ट स्पेस बनाता है। रुशिल के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में वीआईआर लैमिनेट्स, वीआईआर एमडीएफ बोर्ड, वीआईआर मैक्सप्रो (HDFWR) बोर्ड /वीआईआर प्री-लेमिनेटेड डेकोरेटिव MDF/ HDFWR बोर्ड, वीआईआर पीवीसी और वीआईआर डब्ल्यूपीसी बोर्ड/दरवाजे शामिल हैं। ऑप्टीमल सप्लाई चेन दक्षता, संसाधनों का उपयोग, और रणनीतिक स्थानीय वृक्षारोपण कच्चे माल की सोर्सिंग और मैन्युफैक्चरिंग उत्कृष्टता में लागत लाभ प्रदान करते हैं, जिससे ग्लोबल मार्केट डिमांड को पूरा करने के लिए उच्च उत्पादन सक्षम होता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here