Home बिजनेस एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का कई शहरों में पौधरोपण

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का कई शहरों में पौधरोपण

44
0
Google search engine

दिव्या राष्ट्र, जयपुर: भारत के सबसे बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी) ने पर्यावरण की सस्टेनेबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए आज विश्व पर्यावरण दिवस पर एक व्यापक “वृक्षारोपण” अभियान का आयोजन किया। वृक्षारोपण अभियान जयपुर, चंडीगढ़, दिल्ली, रायपुर, अहमदाबाद, रोहतक, बेंगलुरु, इंदौर, मुंबई, पुणे और कोलकाता सहित पूरे भारत में ग्यारह स्थानों पर चलाया गया।

5 जून को दुनियाभर में विश्व पर्यावरण दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस साल की थीम भूमि बहाली (लैंड रेस्टोरेशन), मरुस्थलीकरण और भविष्य के लिए सूखे का प्रबंधन (सूखे से बचाव) है और नारा है ‘हमारी भूमि हमारा भविष्य’। वृक्षारोपण लैंड रेस्टोरेशन यानी भूमि बहाली में मदद करता है, मरुस्थलीकरण (जमीन का रेतीला होना या बंजर होना) से बचाता है, और इको सिस्टम को सूखे से बचाता बनाता है, इसलिए एयू एसएफबी ने वृक्षारोपण” अभियानका आयोजन किया।

इसके महत्व पर एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के फाउंडर, एमडी और सीईओ, संजय अग्रवाल ने कहा, “यह वृक्षारोपण अभियान पर्यावरण और ससटेनेबले प्रथाओं के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता के अनुरूप है। एयू एसएफबी ‘पर्यावरण’ को एक प्रमुख हितधारक मानता है और इसलिए हमने बोर्ड की सस्टेनेबिलिटी कमेटी के मार्गदर्शन में अपने सस्टेनेबिलिटी प्रयासों को बढ़ावा दिया है। एक बैंक के रूप में हम एक स्थायी भविष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक पर्यावरण, सामाजिक और गवर्नेंस (ई.एस.जी.) पहल में अग्रसर है, जो प्रमुख सस्टेनेबिलिटी प्लेटफार्म पर इसकी बढ़ी हुई रेटिंग से नजर आता है। यह मान्यता सस्टेनेबिलिटीके प्रति बैंक की प्रतिबद्धता और बैंकिंग इंडस्ट्री में उसके बेहतरीन प्रयासों को भी दर्शातीहै।

ईएसजी पहल और ग्राहक-केंद्रित (कस्टमर सेंट्रिक) समाधानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक एयू ग्रीन फिक्स्ड डिपॉजिट की भी सुविधा देता है। इस इनोवेटिव प्रोडक्ट के माध्यम से जुटाये गए फंड विशेष रूप से सोलर एनर्जी (सौर ऊर्जा) और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान सहित आवश्यक ग्रीन प्रोजेक्ट्स (हरित परियोजनाओं) के लिए आवंटित की जाती है, जिससे जलवायु संबंधी किसी कार्रवाई या एक्शन का समर्थन किया जाता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here