Home बिजनेस हज़ूर मल्टी की एफआईआई को इक्विटी शेयर्स आवंटन मंज़ूरी

हज़ूर मल्टी की एफआईआई को इक्विटी शेयर्स आवंटन मंज़ूरी

35
0
Google search engine

मुंबई: इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) कॉन्ट्रैक्टिंग सर्विसेज़ में प्रमुख, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) (बीएसई: 532467) ने घोषणा की है कि उसने एफआईआई (FIIs)/एफपीआई (FPIs) को, अन्य नॉन-प्रमोटर ग्रुप एंटिटी के बीच 35,00,000 इक्विटी शेयर्स के आवंटन को मंज़ूरी दे दी है। कंपनी एफआईआई (FIIs) – वेस्पेरा फंड लिमिटेड, एरीज़ अपॉर्चुनिटीज़ फंड लिमिटेड, एलारा इंडिया अपॉर्चुनिटीज़ फंड, किफ्तार आईएन एलएलसी समेत अन्य व्यक्तियों और बॉडी कॉरपोरेट्स को शेयर आवंटित करेगी। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज से सैद्धांतिक मंज़ूरी प्राप्त करने के अलावा, 02 जनवरी, 2024 को एक्स्ट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) में सदस्यों से अप्रूवल प्राप्त किया था।

हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) (बीएसई: 532467) भारत के तेजी से विकसित हो रहे इंफ्रास्ट्रक्चर लैंडस्केप में सबसे आगे है, जिसने स्ट्रेटिजिकली हाई-क्वॉलिटी और विश्वसनीय इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) अनुबंध सेवाएँ प्रदान करने के लिए समर्पित एक व्यावसायिक कार्यक्षेत्र के विकास में कदम रखा है।

राष्ट्र-निर्माण प्रक्रिया में बढ़ती मांग के जवाब में, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) तेजी से उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरा है।

पिछले कुछ वर्षों में, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) ने ईपीसी और हाइब्रिड एन्युइटी मॉडल (HAM) दोनों एक्सक्यूशन मेथड का उपयोग करते हुए, महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) के लिए लीडिंग  प्रोडक्ट्स को सफलतापूर्वक शुरू करके रिमार्केबल माइलस्टोन हासिल किए हैं। विशेष रूप से, कोविड-19 महामारी से पैदा हुई चुनौतियों के बावजूद, 2019 में वाकन पाली राजमार्ग का सफल समापन हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण था। कंपनी ने प्रेस्टीजियस समृद्धि एक्सप्रेसवे के पैकेज 11 को अपनाकर और प्रोजेक्ट एक्सक्यूशन में एक्सीलेंस द्वारा कमिटमेंट प्रदर्शित करते हुए एनएच 48 राजमार्ग परियोजना में योगदान देकर अपनी उपस्थिति को और मज़बूत किया।

अब तक की यात्रा में हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) की सफल पार्टनरशिप बनाने की क्षमता की यह विशेषता रही है, जो शुरू की गई परियोजनाओं की जीत के लिए आवश्यक है। टेक्निकल और कमर्शियल दोनों पहलुओं में कुशल एक मज़बूत मैनेजमेंट टीम ने कंपनी को लगातार विकास और सफलता की ओर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) की फाउंडेशन समय पर कार्यक्रम को पूरा करने, उच्च गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने और सुरक्षा को प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता पर बनाई गई थी –  यह ऐसे सिद्धांत हैं जिन्होंने हर प्रयास को निर्देशित किया है।

कोलैबोरेशन के महत्व को पहचानते हुए, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) ने एमएसआरडीसी (MSRDC) और नेशनल हाईवे अथॉरिटी (एनएचए) सहित प्रमुख ग्राहकों को बेहतर वैल्यू सर्विसेज़ प्रदान करने के लिए कमर्शियल और टेक्निकल क्षमताओं का सफलतापूर्वक समन्वय किया है। केवल चार वर्षों में, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) ने देश के हाईवे बिल्डिंग प्रोग्राम के अंदर एक हाइली सेटिस्फाइड क्लाइंट बेस  तैयार किया है।

भविष्य को देखते हुए, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) आगे विस्तार के लिए तैयार है। कंपनी भारत में चल रहे इंफ्रास्ट्रक्चर बूम के साथ ताल-मेल बिठाते हुए इंफ्रास्ट्रक्चर ईपीसी कॉन्ट्रैक्ट्स के अन्य क्षेत्रों में विविधता लाने की कल्पना करती है। इसके अतिरिक्त, हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL) का लक्ष्य विदेशी अनुबंधों में अवसर तलाशना, बुनियादी ढांचे के विकास में पेशेवर सेवाएं प्रदान करना है। आगे की यात्रा अब तक तय किए गए रास्ते की तरह ही गतिशील और सफल होने का वादा करती है, जिससे बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में अग्रणी ताकत के रूप में हज़ूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (HMPL)  की स्थिति मज़बूत होगी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here