Home बिजनेस अनमोल इंडिया लिमिटेड का मुनाफा बढ़ा

अनमोल इंडिया लिमिटेड का मुनाफा बढ़ा

62
0
Google search engine

लुधियाना: सप्लाई चेन मैनेजमेंट इंडस्ट्री, कमोडिटी ट्रेडिंग और कोल इम्पोर्ट में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक, अनमोल इंडिया लिमिटेड (बीएसई: 542437, एनएसई: ANMOL) ने 14 मई, 2024 को आयोजित अपनी बोर्ड मीटिंग में 31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही और वर्ष के लिए कंपनी के ऑडिटेड फाइनेंशियल रिजल्ट्स को मंजूरी दे दी है।

31 मार्च 2024 को समाप्त तिमाही के लिए, कंपनी ने ऑपरेशनल रेवेन्यू   से 402.88 करोड़ रुपये रिपोर्ट किए, जिसमें सालाना 8.85% की वृद्धि देखी गई। एबिटा (EBITDA) 7.14 करोड़ रुपये पर रिपोर्ट किया गया था, जबकि शुद्ध लाभ (PAT) 3.91 करोड़ रुपये प्राप्त हुआ।

31 मार्च 2024 को समाप्त वर्ष के लिए, ऑपरेशनल रेवेन्यू सालाना आधार पर 6.45% बढ़कर  1410.24 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23), से  1501.24 करोड़ रुपये हुआ। एबिटा (EBITDA) ने सालाना आधार पर  14.67% की मज़बूत वृद्धि दर्ज की, जो 36.53 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23) से 41.89 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24) हुई। शुद्ध लाभ (PAT) सालाना दर पर 12% बढ़ा और 18.66 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 23), से  20.90 करोड़ (फाइनेंशियल ईयर 24) पहुंचा।

फाइनेंशियल ईयर 24 के परफॉर्मेंस पर टिप्पणी करते हुए, मैनेजमेंट ने कहा कि, “यह बहुत खुशी की बात है कि हम कंपनी के पूरे साल के  फाइनेंशियल ईयर 24 वित्तीय परिणामों की घोषणा करते हैं, जो टिकाऊ ग्रोथ और लचीलेपन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। हमें  ऑपरेशनल रेवेन्यू में सराहनीय 6.45% की वृद्धि की रिपोर्ट करते हुए खुशी हो रही है, जो फाइनेंशियल ईयर 23 में 1410.24 करोड़ रुपये से बढ़कर फाइनेंशियल ईयर 24 में 1501.24 करोड़ रुपये पहुंच गई। हमारे बिजनेस मॉडल की स्थायी ताकत और हमारी रणनीतिक पहल की प्रभावशीलता ने इस विकास को सक्षम किया है।

इसके अलावा, हमारे एबिटा (EBITDA) का विस्तार जारी रहा, जो फाइनेंशियल ईयर 23 में 36.53 करोड़ रुपये से फाइनेंशियल ईयर 24 में 41.89 करोड़ रुपये बढ़ रहा है, इसमें 14.67 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है। हम अपने परिचालन के विभिन्न पहलुओं में ऑपरेशनल एक्सीलेंस और दक्षता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

इसके अलावा, फाइनेंशियल ईयर 24 में हमारा शुद्ध लाभ (PAT) 12% बढ़ गया और फाइनेंशियल ईयर 23 में 18.66 करोड़ रुपये से  20.90 करोड़ रुपये पहुंचा। हम इस ग्रोथ की सहायता से अपने फाइनेंशियल मैनेजमेंट के प्रति विवेकपूर्ण दृष्टिकोण बनाए रखते हुए अपने शेयरधारकों को मूल्य प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हमारा स्ट्रेटिजिक फोकस लगातार विकास को बढ़ावा देने, इनोवेशन को बढ़ावा देने और हमारे सभी स्टेकहोल्डर्स को बेहतर मूल्य प्रदान करने पर केंद्रित है। हम इस पूरी यात्रा के दौरान अपनी टीम, ग्राहकों और शेयरधारकों के प्रति अपने अटूट समर्थन और प्रतिबद्धता के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। साथ मिलकर, हम चुनौतियों से पार पाने, अवसरों का लाभ उठाने और आने वाले समय में सफलता की और भी अधिक ऊंचाइयां हासिल करने की अपनी क्षमता के प्रति आश्वस्त हैं।”

अनमोल इंडिया का नेतृत्व आईएसबी के पूर्व छात्र श्री चक्षु गोयल द्वारा किया जाता है, जिन्होंने कंपनी के विकास को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न डिजिटल पहलों का नेतृत्व किया है। अनमोल ने अपनी स्थापना के बाद से ही उल्लेखनीय ग्रोथ के साथ सप्लाई चेन मैनेजमेंट इंडस्ट्री, कमोडिटी ट्रेडिंग और कोल इम्पोर्ट कोयला में एक प्रतिष्ठित स्थान अर्जित किया है। कंपनी ने भारत में 100 विभिन्न स्थानों पर ग्राहकों से विश्वास और वफादारी हासिल की है।

कंपनी ने कमोडिटी ट्रेड के लिए एक एंड-टू-एंड सप्लाई चेन मैनेजमेंट दृष्टिकोण को अपनाते हुए एक महत्वपूर्ण परिवर्तन किया है। इस व्यापक रणनीति में उन्नत रिसर्च क्षमताओं और एक अनुकूलित ग्लोबल सोर्सिंग स्ट्रेटिजि द्वारा समर्थित सेवाओं की एक वाइड रेंज  शामिल है। इसने महत्वपूर्ण पहलुओं को सुव्यवस्थित करके अपने ऑपरेशन्स को मज़बूत किया है, जिसमें सी फ्रैट (समुद्री माल ढुलाई) का कॉर्डिनेशन, सावधानीपूर्वक कार्गो हैंडलिंग, मज़बूत इंश्योरेंस अरेंजमेंट्स, सावधानीपूर्वक फंड मैनेजमेंट, एफिशिएंट इंलेंड लॉजिस्टिक्स और सीमलेस लास्ट-माइल डिलीवरी शामिल है।

इन सुधारों को इसकी महत्वाकांक्षी विस्तार योजना के हिस्से के रूप में लागू किया गया है, जो पहले से कहीं अधिक मज़बूत और कुशल प्रणाली सुनिश्चित करता है। कंपनी सेल्स बढ़ाने और जियोग्राफीकल डाइवर्सफकैशन, फ्लेक्सबिलटी, अडैप्टबिलटी और नेगोशिएशन पावर के रणनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए पोर्टफोलियो और डेमोग्राफिक डाइवर्सफकैशन सहित स्ट्रेटिजिक  विविधीकरण का लक्ष्य रख रही है। अनमोल इंडिया लिमिटेड बीएसई औरएनएसई पर सूचीबद्ध है। यह अपने शेयरधारकों को दीर्घकालिक मूल्य प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी पारदर्शी और नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं में विश्वास करती है और कॉर्पोरेट प्रशासन के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए समर्पित है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here