Home बिजनेस भारत में पीसी ब्रांड्स में तीसरे स्थान पर है एसर; 2024 की...

भारत में पीसी ब्रांड्स में तीसरे स्थान पर है एसर; 2024 की पहली तिमाही में 15.4% बाजार हिस्सेदारी हासिल की

47
0
Google search engine

बैंगलोर, दिव्य राष्ट्र- आईडीसी केक्वार्टरली पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइस ट्रैकर, 1Q202 4 के अनुसार, एसर ने भारत में नंबर 3 पीसी ब्रांड की स्थिति हासिल करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। एसर ने भारतीय बाजार में नवाचार, गुणवत्ता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए 15.4% की पर्याप्त बाजार हिस्सेदारी हासिल की है। यह उपलब्धि एसर के विकास पथ में एक महत्वपूर्ण बिंदु को चिह्नित करती है, क्योंकि यह प्रमुख प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ते हुए देश के शीर्ष तीन पीसी ब्रांडों में शामिल हो गया है। यह उपलब्धि अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बाजार में एसर की रणनीतिक दृष्टि और निष्पादन का प्रमाण है।

वाणिज्यिक क्षेत्र में, एसर ने साल-दर-साल उल्लेखनीय वृद्धि प्रदर्शित की है, डेस्कटॉप बिक्री में 19.9% ​​की वृद्धि और नोटबुक बिक्री में 32.0% की वृद्धि हुई है । कंपनी बहुत बड़े उद्यम खंड में अग्रणी डेस्कटॉप पीसी ब्रांड के रूप में उभरी है और शिक्षा पीसी खंड में अपना शीर्ष स्थान बनाए रखा है। ये परिणाम प्रमुख बाजार क्षेत्रों में एसर के मजबूत प्रदर्शन और नेतृत्व को दर्शाते हैं। इसके अतिरिक्त, एसर के उपभोक्ता खंड ने प्रभावशाली वृद्धि का अनुभव किया है, जिसमें ई-टेल चैनलों में मजबूत गति से प्रेरित 51.7% साल-दर-साल वृद्धि हुई है। यह महत्वपूर्ण वृद्धि प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण रणनीतियों के साथ मिलकर एक विविध और अभिनव उत्पाद पोर्टफोलियो के माध्यम से व्यक्तिगत उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने की एसर की क्षमता को उजागर करती है।

एसर इंडिया के मुख्य व्यवसाय अधिकारी सुधीर गोयल ने कहा , “एसर की सफलता निरंतर नवाचार और ग्राहकों की जरूरतों की गहरी समझ की नींव पर बनी है। जैसा कि हम उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना जारी रखते हैं, हम उपयोगकर्ताओं को अत्याधुनिक तकनीक और असाधारण मूल्य प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हमारी महत्वाकांक्षा अगले कुछ वर्षों में भारत में नंबर 1 पीसी ब्रांड बनने की है।”

शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी प्रदर्शनकर्ता के रूप में एसर की मान्यता शिक्षण वातावरण में प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को उजागर करती है। इस रणनीतिक फोकस ने शैक्षिक क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में एसर की प्रतिष्ठा को मजबूत किया है, जो सीखने के अनुभवों को बढ़ाने वाली तकनीकी प्रगति को आगे बढ़ाता है। इस सफलता के प्रमुख चालकों में अभिनव उत्पाद पेशकश, प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण और बेहतर ग्राहक सेवा शामिल हैं।

भारतीय पीसी बाजार में एसर की सफलता इसकी मजबूत रणनीतिक योजना और क्रियान्वयन को उजागर करती है। कंपनी की अनुकूलनशीलता, नवाचार पर ध्यान और गुणवत्ता के प्रति प्रतिबद्धता ने इसे एक ठोस प्रतिष्ठा बनाने और तकनीकी उद्योग में अपना प्रभाव बढ़ाने में मदद की है। जैसे-जैसे एसर आगे बढ़ता जा रहा है, यह अत्याधुनिक तकनीक और असाधारण सेवा के साथ उपयोगकर्ता के अनुभवों को बेहतर बनाने के लिए समर्पित है, जिससे एक विश्वसनीय और अग्रणी वैश्विक पीसी ब्रांड के रूप में इसकी स्थिति मजबूत होती जा रही है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here