Home एजुकेशन दीक्षांत समारोह में 235 ग्रेजुएट छात्रों को दिए एआईसीटीई अनुमोदित पीजीडीएम डिप्लोमा

दीक्षांत समारोह में 235 ग्रेजुएट छात्रों को दिए एआईसीटीई अनुमोदित पीजीडीएम डिप्लोमा

66
0
Google search engine

दिव्यराष्ट्र, जयपुर: जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट, जयपुर ने अपने पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेन्ट (पीजीडीएम) के लिए 17वें और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन सर्विस मैनेजमेन्ट (पीजीडीएम-एसएम) के लिए अपने पांचवें सालाना दीक्षांत समारोह का आयोजन किया।

दीक्षांत समारोह का आयोजन संस्थान के परिसर में किया गया। इस अवसर पर श्री रमेश नटराजन, सीईओ, रेडिंगटन लिमिटेड भारत, दक्षिण एशिया और सिंगापुर- मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। अपने स्वागत सम्बोधन में जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट के चेयरमैन शरद जयपुरिया ने डिप्लामा पाने वाले छात्रों को बधाई दी। 235 ग्रेजुएट छात्रों को एआईसीटीई अनुमोदित पीजीडीएम डिप्लोमा दिए गए। कार्यक्रम के दौरान मेधावी ग्रेजुएट छात्रों को मैडल भी दिए गए।

इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए श्री रमेश नटराजन ने कहा, ‘‘छात्रों को बदलाव को अपनाने के लिए तैयार रहना चाहिए, उन्हें नई चीज़ें सीखना कभी बंद नहीं करना चाहिए। सफलता आपके द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों तक ही सीमित नहीं है बल्कि यह इस बात पर निर्भर करती है कि आप दूसरों को कैसे प्रेरित करते हैं।’’ इस अवसर पर डॉ प्रभात पंकज, डायरेक्टर ने अपनी सालाना रिपोर्ट पेश की और बताया कि 17वां बैच हमारे लिए बेहद खास है, क्योंकि हमारे छात्रों को अच्छे प्लेसमेन्ट पैकेज के साथ कॉर्पोरेट जॉब्स और प्रतिष्ठित प्रोफाइल्स के साथ इंटरनेशनल प्लेसमेन्ट मिले हैं। उन्होंने बताया कि संस्थान की सफलता और फैकल्टी के प्रयास क्लासरूम के दायरे से बाहर जाकर छात्रों को विभिन्न तरीकों सेलर्निंग के लिए प्रेरित करते हैं जैसे लीडरशिप लैब केस, बुक रीडिंग सैशन, लिंक्डइन लर्निंग, इंडस्ट्री इमर्ज़न प्रोग्राम आदि।

छात्रों को मार्केटिंग मैनेजमेन्ट, फाइनैंस एवं अकाउन्टिंग, ह्युमन रिसोर्स मैनेजमेन्ट, ऑपरेशन मैनेजमेन्ट और बिज़नेस एनालिटिक्स जैसे विषयों में डिप्लोमा दिए गए। डॉ समर साराभाई, डीन एकेडमिक्स ने मेधावी छात्रों को उनके एकेडमिक परफोर्मेन्स के लिए सम्मानित किया। पीजीडीएम जनरल बैच में धीप्रदा गुप्ता और श्रुति बंसल को चेयरमैन्स गोल्ड मैडल से, अभिषेक गुप्ता को वाईस चेयरमैन्स सिल्वर मैडल से तथा लक्ष्य परनामी को डायरेक्टर्स ब्रॉन्ज़ मैडल से सम्मानित किया गया। पीजीडीएम सर्विस मैनेजमेन्ट बैच में कनिष्का कोठारी को चेयरमैन्स गोल्ड मैडल से, मुमल सिंह को वाईस चेयरमैन्स सिल्वर मैडल से तथा याशिका भल्ला को डायरेक्टर्स ब्रॉन्ज़ मैडल से सम्मानित किया गया।

फैकल्टी अवॉर्ड्स डॉ श्रीकांत गुप्ता, डॉ लोकेश विजयवर्गीय और डॉ वरूण चोटिया को दिए गए। अन्य पुरस्कारों में अनुभव सक्सेना और अक्षत झालानी को उनकी उपलब्धियों एंव सफल करियर के लिए बेस्ट एल्युमनाई अवॉर्ड 2024 से सम्मानित किया गया। 17वें दीक्षांत समारोह का समापन जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट के वाईस चेयरमैन श्रीवत्स जयपुरिया द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, उन्होंने संस्थान के सभी हितधारकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here