Home बिजनेस बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 30 जनवरी, 2024 को खुलेगा

बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 30 जनवरी, 2024 को खुलेगा

87
0
Google search engine

नेशनल, 31 जनवरी, 2024- बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड (‘बीएलएसईएल’ या ‘कंपनी’) मंगलवार, 30 जनवरी, 2024 को इक्विटी शेयरों के अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के संबंध में अपने बिड/ऑफर खोलेगी।
प्रत्येक ₹10 अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों के कुल निर्गम आकार में 2,30,30,000 इक्विटी शेयरों के फ्रेश इश्यू शामिल हैं (11,00,000 इक्विटी शेयरों के प्री-आईपीओ प्लेसमेंट को छोड़कर)।
एंकर निवेशक बिडिंग की तारीख सोमवार, 29 जनवरी, 2024 होगी। सदस्यता के लिए बिड/ऑफर मंगलवार, 30 जनवरी, 2024 को खुलेेंगे और गुरुवार, 1 फरवरी, 2024 को बंद होंगे।
इश्यू का प्राइस बैंड ₹129 से ₹135 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। बोली न्यूनतम 108 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 108 इक्विटी शेयरों के गुणकों में लगाई जा सकती है।
इस इश्यू में बीएलएस अंतरराष्ट्रीय शेयरधारकों (‘बीएलएस अंतरराष्ट्रीय शेयरधारक आरक्षण भाग’) द्वारा सदस्यता के लिए ₹- लाख तक के कुल 23,03,000 इक्विटी शेयरों तक का आरक्षण शामिल है। हमारी कंपनी ने बीआरएलएम के परामर्श से, प्रति इक्विटी शेयर बीएलएस अंतरराष्ट्रीय शेयरधारकों के आरक्षण भाग पर ₹7 की छूट (‘शेयरधारक छूट’) की पेशकश की है।
कंपनी इक्विटी शेयरों के फ्रेश इश्यू से हासिल होने वाली शुद्ध आय का उपयोग नई क्षमताओं को विकसित करने और अपने मौजूदा प्लेटफार्मों को मजबूत करने, और अपने टैक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर को और बेहतर बनाने के लिए करने का प्रस्ताव करती है। साथ ही, इस आय का उपयोग बीएलएस स्टोर्स की स्थापना करके ऑर्गेनिक ग्रोथ के लिए वित्त संबंधी पहल; अधिग्रहण के माध्यम से इनऑर्गेनिक ग्रोथ हासिल करने और सामान्य कॉर्पाेरेट उद्देश्य के लिए भी किया जाएगा।
यह इक्विटी शेयर रजिस्ट्रार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और हरियाणा (‘आरओसी’) के पास कंपनी द्वारा दायर 23 जनवरी, 2024 के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए जा रहे हैं।
इस रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (‘बीएसई’) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (‘एनएसई’) पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। इश्यू के प्रयोजन के लिए, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड नामित स्टॉक एक्सचेंज होगा।
यह इश्यू सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ पढ़े गए संशोधित (‘एससीआरआर’), प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2)(बी) के संदर्भ में, बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से तैयार किया जा रहा है। सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(2) के अनुपालन में, जिसमें इश्यू का कम से कम 75 प्रतिशत योग्य संस्थागत खरीदारों (‘क्यूआईबी’, और ऐसा हिस्सा, ‘क्यूआईबी भाग’) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि हमारी कंपनी बीआरएलएम के परामर्श से, विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी हिस्से का 60 प्रतिशत तक आवंटित कर सकती है (‘एंकर निवेशक भाग’)। एंकर निवेशक भाग का एक-तिहाई हिस्सा घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार घरेलू म्यूचुअल फंड से उस कीमत पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों जिस पर एंकर निवेशकों को आवंटन किया गया है (‘एंकर निवेशक आवंटन मूल्य’)। एंकर निवेशक हिस्से में कम सदस्यता या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा (एंकर निवेशक हिस्से के अलावा) (‘नेट क्यूआईबी हिस्सा’)।
इसके अलावा, नेट क्यूआईबी भाग का 5 प्र्रतिशत हिस्सा केवल म्यूचुअल फंड के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, और शेष नेट क्यूआईबी भाग म्यूचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी बोलीदाताओं के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि यह निर्गम मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने वाली वैध बोलियों के अनुसार होगा। हालाँकि यदि म्यूचुअल फंड की कुल मांग नेट क्यूआईबी हिस्से के 5 प्रतिशत से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयर क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष क्यूआईबी हिस्से में जोड़ दिए जाएंगे।
इसके अतिरिक्त, गैर-संस्थागत निवेशकों को आवंटन के लिए इश्यू का 15 फीसदी से अधिक हिस्सा उपलब्ध नहीं होगा (जिसमें से गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए उपलब्ध एक तिहाई हिस्सा ₹2.00 लाख से ₹10.00 लाख तक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा और और दो-तिहाई ₹10.00 लाख से अधिक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि उपरोक्त उप-श्रेणियों में से किसी एक में सदस्यता रहित भाग को अन्य उप-श्रेणी में बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सके)।
और सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए इश्यू का 10 प्रतिशत से अधिक उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते कि इश्यू मूल्य पर या उससे ऊपर उनसे वैध बोलियां प्राप्त हों। एंकर निवेशकों के अलावा सभी बोलीदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने संबंधित एएसबीए खाते (जैसा कि यहां परिभाषित है) और यूपीआई के मामले में यूपीआई आईडी का विवरण प्रदान करके अवरुद्ध राशि (एएसबीए) प्रक्रिया द्वारा समर्थित एप्लिकेशन का उपयोग करके इश्यू में भाग लेना आवश्यक है। बोलीदाताओं (जैसा कि इसके बाद परिभाषित किया गया है), जैसा लागू हो, जिसके अनुसार उनकी संबंधित बोली राशि को स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंकों (एससीएसबी) या यूपीआई मैकेनिज्म के तहत प्रायोजक बैंक (ओं) द्वारा उनकी संबंधित बोली राशि की सीमा तक अवरुद्ध कर दिया जाएगा, जैसा भी मामला हो। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से इश्यू में भाग लेने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा, — तक के इक्विटी शेयर, कुल मिलाकर ₹–, लाख तक, केवल बीएलएस अंतराराष्ट्रीय शेयरधारक आरक्षण हिस्से में बोली लगाने वाले बीएलएस अंतरराष्ट्रीय शेयरधारकों को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे, वैध बोलियां प्राप्त होने के अधीन या निर्गम मूल्य से ऊपर। अधिक जानकारी के लिए, कृपया पृष्ठ 414 पर ‘इश्यू प्रोसीजर’ शीर्षक वाला अनुभाग देखें।
यूनिस्टोन कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर (बीआरएलएम) है।
यहां उपयोग किए गए लेकिन परिभाषित नहीं किए गए सभी बड़े अक्षरों वाले शब्दों का वही अर्थ होगा जो आरएचपी में बताया गया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here