Home बिजनेस टाटा पावर ने धरती माता को गले लगाने, अपने ग्रह से प्यार...

टाटा पावर ने धरती माता को गले लगाने, अपने ग्रह से प्यार करने और स्वच्छ हरित ऊर्जा को अपनाने हेतु सभी से अपील

82
0
Tata Power_Globe Film Card 10x10cm
Google search engine

मुंबई, 15 दिसंबर, 2023: भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनियों में से एक, टाटा पावर ने “धरती मां को गले लगाएं. अपने ग्रह से प्यार करें. स्वच्छ हरित ऊर्जा को अपनाएं” के संदेश को बढ़ावा देने वाली एक नई ब्रांड फिल्म – ‘दुनियाअपनेहवाले’ लॉन्च की है।

चूंकि टाटा पावर ‘सस्टेनेबल इज अटेनेबल’ के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है, यह नागरिकों को स्थिरतापूर्ण जीवन शैली को वास्तविकता बनाने के लिए प्रेरित करने और स्वच्छ, हरित भविष्य के लिए व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास करने और जिम्मेदारी के महत्व को रेखांकित करने की दिशा में एक और कदम है।

एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में, टाटा पावर कॉर्पोरेट सहित अपने बड़े उपभोक्ता आधार के लिए हरित ऊर्जा उत्पादों और सेवाओं को अपनाने को प्रोत्साहित कर रहा है। यह इस बात को लोकप्रिय बनाने पर भी काम कर रहा है कि रूफटॉप सोलर, ईवी चार्जिंग, सोलर माइक्रोग्रिड्स, ग्रुप कैप्टिव सॉल्यूशंस, पंप्ड हाइड्रो पावर, स्मार्ट होम ऑटोमेशन सॉल्यूशंस जैसे किफायती हरित समाधानों को व्यापक पैमाने पर अपनाकर लाखों भारतीयों के लिए एक स्थायी जीवनशैली कैसे ‘प्राप्त’ की जा सकती है और ऊर्जा की कम खपत आदि को बढ़ावा दिया जा सकता है।

हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, मराठी, तमिल और कन्नड़ समाचार और व्यावसायिक चैनलों के साथ, यह अभियान डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर लाइव है, जो लोगों तक अपने संदेश पहुँचा रहा है।

फिल्म में ग्लोब की यात्रा को दर्शाया गया है, जिसमें वनों की कटाई, निर्माण, औद्योगीकरण और शहरीकरण जैसी कई मानवीय गतिविधियों के कारण हमारे ग्रह को दिन-प्रतिदिन होने वाले दुरुपयोग और क्षति का प्रदर्शन किया गया है। अपनी यात्रा के अंत तक, ग्लोब गंदा और जर्जर हो चुका होता है, जब तक कि दो बच्चे – जो भावी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करते हैं – इसे बचाते हैं, इसे साफ़ करते हैं, और इसे गले लगाते हैं – उस प्यार और देखभाल का प्रदर्शन करते हैं जो हमें अपने ग्रह के लिए चाहिए। वीडियो एक मजबूत संदेश के साथ समाप्त होता है: ‘धरती माता को गले लगाएं. अपने ग्रह से प्यार करें. स्वच्छ हरित ऊर्जा को अपनाएं’ और पृष्ठभूमि में ‘होल्ड मी टाइट’ शब्द गाए जा रहे हैं।

फिल्म देखें:

https://www.youtube.com/watch?v=3sqagRNk5HA (अंग्रेजी)

https://www.youtube.com/watch?v=2IbqvgylAVM (हिंदी)

वीडियो लैंडिंग पेज:

https://www.tatapower.com/embraceloveswitchsia.aspx

सुश्री ज्योति बंसल, चीफ – ब्रांड एंड कम्युनिकेशंस, टाटा पावर ने कहा, “दुनिया भर के लीडर्स को सीओपी28 में एकत्र होते और बहस करते हुए देखकर, यह स्पष्ट है कि नो एक्शन कोई विकल्प नहीं है। टाटा पावर ने सस्टेनेबल इज अटेनेबल के साथ सही बातचीत शुरू करने का बीड़ा उठाया है। हम इसे अगले स्तर पर ले जा रहे हैं क्योंकि हम लोगों से अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करने और सतत जीवन शैली और स्वच्छ ऊर्जा समाधानों की दिशा में व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास में तेजी लाने का आग्रह करते हैं। यह फिल्म हमारे ग्रह के प्रति गहरी सराहना को प्रेरित करने का प्रयास करती है। फिल्म में छोटे बच्चे दुनिया की सफाई करते हुए एक शक्तिशाली प्रतीक के रूप में काम करते हैं कि कैसे छोटे कार्य बड़े बदलाव के लिए उत्प्रेरक बन सकते हैं। हम इसे एक अभियान बनाने का प्रयास करते हैं ताकि हममें से प्रत्येक को ग्रह पृथ्वी का संरक्षक बनने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके – जो कि हमारा एकमात्र घर है।”

रिडिफ्यूजन के नेशनल क्रिएटिव डायरेक्टर श्री प्रमोद शर्मा कहते हैं, ”यह फिल्म सीधे दिल में उतरती है। ग्रह को हम प्रतिदिन जो सज़ा दे रहे हैं वह अपरिवर्तनीय हो जाएगी यदि हमने तुरंत इसे बंद नहीं किया। दुख की बात है कि हम जो कुछ भी करते हैं वह अज्ञानता के कारण होता है और बहुत कुछ उदासीनता के कारण होता है। दोनों ही दृष्टिकोण धरती माता के लिए घातक हैं। इस फिल्म में समस्याओं को स्पष्ट रूप से उजागर किया गया है और टाटा पावर व्यक्तिगत स्तर के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर तत्काल कार्रवाई का एक स्पष्ट संदेश देता है।”

फिल्म पोर्टफोलियो की देखरेख करने वाली रिडिफ्यूजन की कार्यकारी निदेशक सुश्री कैरोल गोयल कहती हैं, “हमने संदेश को वास्तविक रखा है। यह कठोर प्रहार है और दुनिया को सज़ा उन स्थितियों में दिखाई जाती है जिन्हें हम रोज़ देखते हैं लेकिन उनके बारे में कुछ नहीं करते। फिल्म को एक बहुत ही मजबूत और विचारोत्तेजक म्यूजिक स्कोर और गीत द्वारा बांधा गया है, हमें उम्मीद है कि यह यादगार और स्थायी बन जाएगा।”

टाटा पावर देश का सबसे पसंदीदा और भरोसेमंद हरित ऊर्जा ब्रांड बनने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी की योजना 2023 तक स्वच्छ और हरित ऊर्जा स्रोतों से 70% क्षमता उत्पादन हासिल करने और 2045 तक कार्बन नेट न्युट्रैलिटी हासिल करने की है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here