Home Automobile news होंडा कार्स इंडिया ने अप्रैल 2024 में कुल 10,867 इकाइयों की बिक्री...

होंडा कार्स इंडिया ने अप्रैल 2024 में कुल 10,867 इकाइयों की बिक्री दर्ज की

49
0
Google search engine

नई दिल्ली, दिव्यराष्ट्र:/ भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अप्रैल 2024 में कुल 10,867 इकाइयों की बिक्री दर्ज की, जबकि पिछले साल इसी महीने में यह 7,676 इकाइयों की थी। कंपनी ने अप्रैल’24 के महीने में घरेलू बिक्री में 4,351 इकाइयां और निर्यात में 6,516 इकाइयां दर्ज कीं।

अप्रैल’24 के बिक्री प्रदर्शन पर विचार साझा करते हुए, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के उपाध्यक्ष, विपणन और बिक्री, श्री कुणाल बहल ने कहा, “एलिवेट और सिटी उत्पादन को छह-एयरबैग मानक पर स्विच करने के कारण अप्रैल में हमारी नियोजित उत्पादन मात्रा कम थी। वेरिएंट और डिस्पैच को तदनुसार संरेखित किया गया था। दूसरी ओर, एलिवेट के निर्यात से एचसीआईएल के निर्यात की मात्रा में उल्लेखनीय वृद्धि जारी है, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 175% बढ़ी है।”

कंपनी ने अप्रैल, 2020 में घरेलू बिक्री में 5,313 इकाइयां दर्ज की थीं और 2,363 इकाइयों का निर्यात किया था।

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के बारे में

 

भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) की स्थापना दिसंबर 1995 में भारतीय ग्राहकों को होंडा के यात्री कार मॉडल और तकनीक प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ की गई थी। एचसीआईएल का कॉर्पोरेट कार्यालय ग्रेटर नोएडा, यूपी में स्थित है और इसकी अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा टपुकारा, जिले में स्थित है। अलवर, राजस्थान।

होंडा के मॉडल स्थायित्व, विश्वसनीयता, सुरक्षा और ईंधन-दक्षता के अपने स्थापित गुणों के अलावा उन्नत डिजाइन और प्रौद्योगिकी से मजबूती से जुड़े हुए हैं। कंपनी का पूरे देश में एक मजबूत बिक्री और वितरण नेटवर्क फैला हुआ है।

नए कार व्यवसाय के अलावा, होंडा अपने व्यावसायिक समारोह होंडा ऑटो टेरेस के माध्यम से पुरानी कारों को खरीदने और बेचने के लिए वन-स्टॉप समाधान प्रदान करता है। होंडा सर्टिफाइड प्री-ओन्ड कारें गुणवत्ता और मन की शांति के आश्वासन के साथ आती हैं जो देश भर में प्री-ओन्ड कार खरीदारों की विविध और बढ़ती जरूरतों को पूरा करती हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here