Home बिजनेस स्वराज ने स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में विशिष्ट सीमित संस्करण वाले ट्रैक्टर...

स्वराज ने स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में विशिष्ट सीमित संस्करण वाले ट्रैक्टर का किया अनावरण

59
0
Google search engine

चंडीगढ़, 24 अप्रैल, 2024 – महिंद्रा समूह के अंग, स्वराज ट्रैक्टर्स ने सोमवार को अपनी स्वर्ण जयंती के अवसर पर सीमित संस्करण वाले ट्रैक्टर का अनावरण किया। सटीकता से तैयार और सुनहरी साज-सज्जा वाले ये सीमित संस्करण के ट्रैक्टर, वफादार ग्राहकों के प्रति स्वराज की कृतज्ञता का प्रतीक है।

सुनहरे मुख्य डेकल से लेकर स्वराज के सम्मानित ग्राहक और ब्रांड एंबेसडर, एमएस धोनी के हस्ताक्षर तक, इस विशिष्ट मॉडल की हर बारीकी शानदार क्लास और स्टाइल को दर्शाता है।

स्वराज ट्रैक्टर की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में सीमित-संस्करण वाले स्वराज 855 एफई और स्वराज 744 एफई ट्रैक्टर प्रदर्शित किये गए। पुरानी यादों और सौहार्द के बीच आयोजित यह कार्यक्रम, स्वराज की लंबी विरासत के प्रति सम्मान और इसके सभी हितधारकों के प्रति कृतज्ञता का प्रतीक था। यह सीमित संस्करण वाला ट्रैक्टर पूरे देश में केवल दो महीने के लिए पांच स्वराज वेरिएंट- 843 एक्सएम, 742 एक्सटी, 744 एफई, 744 एक्सटी और 855 एफई में उपलब्ध होगा।

इस कार्यक्रम के साथ जोश का स्वर्ण उत्सव का समापन हुआ, जो एक राष्ट्रव्यापी अभियान था और यह देश भर की यात्रा हुई और 50,000 से अधिक ग्राहकों से संपर्क करने के बाद वापस लौटा था। इसके अतिरिक्त, इस कार्यक्रम के दौरान भारत के हर कोने से इकट्ठा की गई देश की मिट्टी से रेत कला का नमूना तैयार किया गया, जो विविध क्षेत्रों में स्वराज की गहरी जड़ों की मिसाल बना। उपस्थित लोग स्वराज की अविश्वसनीय यात्रा से जुड़े टेस्टीमोनियल वीडियो से प्रभावित हुए, जिसमें देश भर के हितधारकों की भावनाओं को शुमार किया गया था।

इस मौके पर एक कॉफी टेबल बुक का भी अनावरण हुआ, जिसने स्वराज की विरासत की कहानी को और समृद्ध किया और यह इसकी पचास साल की यात्रा की प्रतीक है। यह केवल कंपनी से जुड़ी छोटी-छोटी कहानियों का संग्रह ही नहीं हैं, बल्कि स्वराज के समृद्ध इतिहास, यात्रा और हितधारकों के साथ अमूर्त संबंधों को भी दर्शाता है, जिसे हमेशा याद रखा जाएगा और इसका सम्मान किया जाएगा।

इस महत्वपूर्ण मौके पर, एक नए सीएसआर कार्यक्रम- ‘स्किलिंग 5000’ की भी घोषणा की गई, जो समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए स्वराज की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, जो महिंद्रा समूह के ‘टुगेदर वी राइज़’ (साथ मिलें तो तरक्की होती है) के विचार और एफईएस के ‘ट्रांसफॉर्म फार्मिंग एंड एनरिच लाइफ’ (खेती में बदलाव कर जीवन में समृद्धि लाएं) के उद्देश्य के अनुरूप है।

‘स्किलिंग 5000’ के माध्यम से, स्वराज का लक्ष्य है, कृषि और अन्य व्यवसायों में व्यावसायिक कौशल प्रदान कर महिलाओं और दिव्यांगों को सशक्त बनाना।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here