Home बिजनेस विश्व पर्यावरण दिवस पर ब्लू डार्ट ने हरित भविष्य के लिए किया...

विश्व पर्यावरण दिवस पर ब्लू डार्ट ने हरित भविष्य के लिए किया ईवी बेड़े का विस्तार

78
0
Google search engine

मुंबई, दिव्यराष्ट्र/ स्थिरता को बढ़ावा देने और अपने कार्बन पदचिह्न को कम करने की दिशा में एक रणनीतिक कदम में, दक्षिण एशिया की अग्रणी कूरियर और एकीकृत एक्सप्रेस पैकेज वितरण कंपनी, ब्लू डार्ट ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बेड़े के विस्तार का अनावरण किया, जो अब 480 से अधिक है। ई-वाहन (2,3 और 4 पहिया वाहन संयुक्त)। यह पहल विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण प्रबंधन के प्रति ब्लू डार्ट की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, जो शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन हासिल करने के कंपनी के महत्वाकांक्षी लक्ष्य के साथ निकटता से मेल खाती है।

ब्लू डार्ट के बेड़े में ईवी के एकीकरण से प्रति माह 15.05 टन सीO2 उत्सर्जन में अनुमानित कमी के साथ पर्याप्त पर्यावरणीय लाभ मिलने की संभावना है। जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन (यूएनएफसीसीसी) द्वारा ‘क्लाइमेट न्यूट्रल नाउ’ (सीएनएन) प्रतिज्ञा के हस्ताक्षरकर्ता के रूप में ब्लू डार्ट की सक्रिय भागीदारी वैश्विक जलवायु कार्रवाई के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को और रेखांकित करती है। कंपनी का सस्टेनेबिलिटी रोडमैप सालाना 111,000 से अधिक पेड़ लगाने जैसी पहल पर जोर देता है – इन पेड़ों के परिपक्व होने पर सालाना 13,320 टन से अधिक सीO2 उत्सर्जन की भरपाई करने का अनुमान है।

इस पहल के बारे में, ब्लू डार्ट के प्रबंध निदेशक, बाल्फोर मैनुअल ने कहा, “ब्लू डार्ट भारत में टिकाऊ लॉजिस्टिक्स चला रहा है, जो एक हरित भविष्य की ओर मार्ग प्रशस्त कर रहा है। अपने बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहनों को एकीकृत करके, हम अपने कार्बन पदचिह्न को महत्वपूर्ण रूप से कम करने और पर्यावरण संरक्षण में सार्थक योगदान देने के लिए तैयार हैं। हरित बेड़े में हमारा परिवर्तन ब्लू डार्ट की कार्बन तटस्थता और सतत विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

ब्लू डार्ट अपनी पर्यावरणीय जिम्मेदारियों को निभाते हुए नवाचार की खोज में नवीन समाधान प्रदान करने के लिए समर्पित है। कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाना दीर्घकालिक स्थिरता उद्देश्यों की दिशा में इसकी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो एक स्वच्छ, हरित कल को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध उद्योग के नेता के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करता है।

ब्लू डार्ट के बारे में—

ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड, दक्षिण एशिया की प्रमुख एक्सप्रेस एयर और एकीकृत परिवहन और वितरण कंपनी, भारत में 56,000 से अधिक स्थानों पर खेप की सुरक्षित और विश्वसनीय डिलीवरी प्रदान करती है। ब्लू डार्ट अपने ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण के कारण अपने हितधारकों के लिए पसंदीदा प्रदाता है और इसका लक्ष्य इस साझेदारी को और मजबूत करना है। डीएचएल समूह के डीएचएल ईकॉमर्स डिवीजन के हिस्से के रूप में, ब्लू डार्ट दुनिया भर में सबसे बड़े और सबसे व्यापक एक्सप्रेस और लॉजिस्टिक्स नेटवर्क तक पहुंचता है, जो 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों को कवर करता है, और एयर एक्सप्रेस, माल अग्रेषण, आपूर्ति श्रृंखला समाधान, सीमा शुल्क सहित वितरण सेवाओं का एक संपूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान करता है। निकासी आदि

ब्लू डार्ट टीम अपने ग्राहकों को सेवा गुणवत्ता के बेजोड़ मानक प्रदान करने के लिए अपने प्रेरित लोगों, समर्पित वायु और जमीनी क्षमता, अत्याधुनिक तकनीक, नवीन, ऊर्ध्वाधर विशिष्ट उत्पादों और मूल्य वर्धित सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से बाजार में नेतृत्व करती है। ब्लू डार्ट के बाजार नेतृत्व को विश्वसनीयता, बेहतर ब्रांड अनुभव और स्थिरता प्रदर्शित करने के लिए देश की सबसे नवीन और सम्मानित एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स कंपनी के रूप में इसकी स्थिति से और अधिक पुष्टि मिलती है, जिसमें द ग्रेट प्लेस टू वर्क द्वारा ‘काम करने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों’ में से एक के रूप में मान्यता शामिल है। इंस्टीट्यूट, भारत को द ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट, एशिया द्वारा ‘एशिया में सर्वश्रेष्ठ बहुराष्ट्रीय कार्यस्थलों’ में स्थान दिया गया, ने ‘सुपरब्रांड’ और ‘रीडर्स डाइजेस्ट मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड’ के रूप में वोट किया, जो फॉर्च्यून 500 के ‘भारत के सबसे बड़े निगमों’ में से एक के रूप में सूचीबद्ध है और फोर्ब्स ‘भारत की सुपर 50 कंपनियों’ में से कुछ के नाम बताएं। ब्लू डार्ट की विविधता और समावेशन पहल के कारण इसे 2021 में भारत के ‘महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों’ में से एक और 2022 में इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा ‘महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ संगठनों’ में से एक के रूप में मान्यता दी गई है।

ब्लू डार्ट अपने गोप्रोग्राम्स के माध्यम से जलवायु संरक्षण (गोग्रीन), आपदा प्रबंधन (गोहेल्प) और शिक्षा (गोटीच) की अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा करता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here