Home चुनाव विधानसभा मे नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लेने वाला कर्मी निलंबित–चतुर्थश्रेणी...

विधानसभा मे नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लेने वाला कर्मी निलंबित–चतुर्थश्रेणी कर्मी का कारनामा

67
0
Google search engine

जयपुर, दिव्यराष्ट्र/। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विधानसभा जैसी उच्च गरिमामय संस्था के प्रतिकूल आचरण विहिन कृत्य करने पर प्रारम्भिक जांच में दोषी पाये गये, विधानसभा सचिवालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नितिन शर्मा को निलम्बित किया है। उल्लेखनीय है कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शर्मा पर राजस्थान विधानसभा व अन्य भर्ती एजेन्सियों में नोकरी लगाने के नाम से रेखा शर्मा, अमित कुमार मीणा व कई अन्य व्यक्तियों से लाखों रूपये की राशि बेईमानी पूर्ण आशय से हडपने के मामले में पुलिस थाना सांगानेर तथा कोटपूतली में फोजदारी प्रकरण का अन्वेषण लम्बित होने के तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए निलम्बित किया गया है। वर्ष 2014 में विधानसभा सचिवालय में नियुक्त हुए कर्मचारी शर्मा का यह प्रकरण वर्ष 2022 का है।

विधानसभा अध्यक्ष श्री देवनानी ने इस मामले को गम्भीरता से लिया। श्री देवनानी की जानकारी में आने के बाद विधानसभा ने इस मामले की प्रारम्भिक जांच कराई। प्रारम्भिक जांच में दोषी पाये जाने पर कर्मचारी को लाखों रूपये की राशि बेईमानी पूर्ण आशय से हडपने पर निलम्बित किये जाने निर्देश दिये गये।

इस संबंध में गुरुवार को राजस्थान विधानसभा सचिवालय के प्रमुख सचिव श्री महावीर प्रसाद शर्मा ने राजस्थान सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियत्रंण एवं अपील) नियम 1958 के नियम 13 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कर्मचारी को निलम्बित किये जाने की आज्ञा जारी की। निलम्बन काल के दौरान कर्मचारी शर्मा का मुख्यालय राजस्थान विधानसभा सचिवालय, जयपुर रहेगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here