Home बिजनेस भारत के एमएसएमई को बना रहे हैं सक्षमः वी बिज़नेस और पेयू...

भारत के एमएसएमई को बना रहे हैं सक्षमः वी बिज़नेस और पेयू ने एक्सक्लुज़िव ऑफर्स के साथ डिजिटल विकास को बढ़ावा देने के लिए की साझेदारी

22
0
Google search engine

जाने-माने दूरसंचार सेवा प्रदाता वी की एंटरप्राइज़ शाखा, वी बिज़नेस ने भारत के एमएसएमई को डिजिटल पेमेंट समाधान उपलब्ध कराकर उनकी डिजिटल यात्रा को गति प्रदान करने के लिए देश के प्रमुख डिजिटल फाइनैंशियल सेवा प्रदाताओं में से एक पेयू के साथ हाथ मिलाया है।

इस साझेदारी में वी बिज़नेस के डिजिटल रूपान्तरण समाधान तथा डिजिटल पेमेंट एवं फाइनैंशियल सर्विस समाधानों में पेयू की विशेषज्ञता शामिल है, जो एमएसएमई की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए व्यापक सेवाएं प्रदान करेगी। यह साझेदारी भारत के एमएसएमई को ध्यान में रखते हुए भुगतान के आधुनिक समाधान, ऑफर इंजन, बाय-नाओ-पे-लेटर के विकल्प, सहज व्हॉट्सऐप इंटीग्रेशन जैसी सुविधाएं लेकर आएगी।

वी बिज़नेस, अपने एमएसएमई प्रोग्राम रैडी फॉर नेक्स्ट के तहत विशेष कीमतों पर प्रोडक्टिविटी एवं कोलाबोरेशन डिजिटल टूल्स की एक्सक्लुज़िव रेंज पेश करता है, जिन्हें खसतौर पर एमएसएमई के लिए डिज़ाइन किया गया है। इन प्रोडक्ट्स में लोकेशन टै्रकिंग, गूगल वर्कस्पेस, पर्सनल क्लाउड स्टोरेज और मोबाइल सिक्योरिटी समाधान शामिल हैं, जो एमएसएमई को उनके डिजिटल वर्कप्लेस, कारोबार एवं उपभोक्ताओं के प्रबन्धन में मदद करते हैं।

इस साझेदारी पर बात करते हुए अरविंद नेवातिया, चीफ़ एंटरप्राइज़ बिज़नेस ऑफिसर, वोडाफ़ोन आइडिया ने कहा, ‘‘पेयू के साथ हमारी साझेदारी भारत में लघु एवं मध्यम उद्यमों के डिजिटल सशक्तीकरण की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। वी बिज़नेस के सर्वश्रेष्ठ एंटरप्राइज़ समाधानों और फिनटेक में पेयू की विशेषज्ञता का उपयोग कर हम एमएसएमई की विकास यात्रा को गति प्रदान करना चाहते हैं।’’

अनिरबन मुखर्जी- चीफ़ एक्ज़क्टिव ऑफिसर, पेयू ने कहा, ‘‘पेयू में हम कारोबारों में बुनियादी स्तर पर बदलाव लाने के लिए डिजिटल इनोवेशन की क्षमता में भरोसा रखते हैं। वी बिज़नेस के साथ हमारी साझेदारी भारतीय एमएसएमई को उनके डिजिटल रूपान्तरण में सहयोग प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। एक साथ मिलकर हम बिज़नेस एवं डिजिटल फाइनैंस समाधानों की रेंज लेकर आए हैं, जो आज के प्रतिस्पर्धी दौर में एमएसएमई का राजस्व एवं दक्षता बढ़ाकर उनके सशक्तीकरण में योगदान देंगे।’’

वी बिज़नेस और पेयू द्वारा संयुक्त रूप से पेश की गई एमएसएमई सेवाओं का विवरण इस प्रकार हैः

  1. इंटीग्रेटेड पेमेंट समाधानः वी बिज़नेस- पेयू की साझेदारी यूपीआई एवं रूपे के लिए शून्य लेनदेन शुल्क, डोमेस्टिक डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड और नैट बेंकिंग पर कम दरों के माध्यम से पेमेंट गेटवे का सहज अनुभव प्रदान करेगी।
  2. व्हॉट्सऐप स्टोरः इसके माध्यम से कारोबार अपने उपभोक्ताओं को खरीददारी का सहज अनुभव प्रदान कर सकेंगे, साथ ही भुगतान की प्रक्रिया भी आसान हो जाएगी। इससे चैकआउट प्रक्रिया में होने वाली परेशानियों को दूर करता है और उपभोक्ताओं को बार-बार अलग-अलग ऐप्स या वेबसाईट्स के बीच रीडायरेक्ट नहीं करना पड़ता।
  3. बाय नाओ पे लेटर (बीएनपीएल)ः बीएनपीएल के माध्यम से एमएसएमई पूरा भुगतान खरीद के समय पा सकते हैं, वहीं उपभोक्ता को भी लेनदेन के कम शुल्क पर भुगतान के प्रत्यास्थ विकल्प मिल जाते हैं।
  4. चैकआउट पर कस्टमाइज़्ड ऑफर्सः पेयू के ‘ऑफर इंजन’ माध्यम से एमएसएमई उपभेक्ताओं के लिए प्रोमोशन कैंपेन चला सकते हैं, इससे टिकट साइज़ में सुधार होता है और उपभोक्ता का भरोसा भी बढ़ता है।
  5. कर्मचारियों की उत्पादकता और आपसी सहयोगः उपरोक्त ऑफर्स के अलावा वी बिज़नेस एमएसएमई के लिए एक्सक्लुज़िव ऑफर्स भी लेकर आया है, जो उनके कर्मचारियों में आपसी सहयोग और उत्पादकता को बढ़ावा देते हैं। इसमें रु 65280 सालाना की कीमत पर गूगल वर्कस्पेस, लोकेशन टै्रकिंग, पर्सनल क्लाउड स्टोरेज, मोबाइल सिक्योरिटी के साथ, रु 349 के बिज़नेस प्लान पर अनलिमिटेड कॉलिंग एवं 60 जीबी डेटा के फायदे शामिल हैं।
Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here