Home बिजनेस पारस हेल्थ ने नकुल आनंद को अपने निदेशक मंडल में स्वतंत्र निदेशक...

पारस हेल्थ ने नकुल आनंद को अपने निदेशक मंडल में स्वतंत्र निदेशक के रूप में किया नियुक्त

44
0
Google search engine

राष्ट्रीय, 28 मई, 2024: पारस हेल्थ ने होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष, नकुल आनंद को अपने निदेशक मंडल में स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। पारस हेल्थ के सभी अस्पतालों में सेवा की गुणवत्ता और रोगी के अनुभव को बेहतर बनाने के लिहाज़ से नकुल आनंद अपनी नई भूमिका में रणनीतिक अंतर्दृष्टि और परिचालन विशेषज्ञता लेकर आए हैं। पारस हेल्थ का लक्ष्य है, आतिथ्य से लेकर हेल्थकेयर तक वहनीय बिज़नेस मॉडल तैयार करने में नकुल के अनुभव का लाभ उठाना।

पारस हेल्थ के प्रबंध निदेशक, डॉ. धरमिंदर नागर ने कहा, “हमें श्री नकुल आनंद के पारस हेल्थ में स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल होने पर खुशी है। हमें विश्वास है कि नकुल आतिथ्य क्षेत्र में अपने शानदार करियर और अपनी विकासोन्मुख मानसिकता के साथ स्वास्थ्य सेवा को पुनर्परिभाषित करने की दिशा में हमारी यात्रा को आगे बढ़ाएंगे। उनकी रणनीतिक अंतर्दृष्टि हमारी दीर्घकालिक विकास रणनीति में मदद करेगी, जो रोगी के अनुभव को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए स्वस्थ भारत के निर्माण के हमारे दृष्टिकोण के साथ तालमेल सुनिश्चित करेगी।

श्री नकुल आनंद ने इस नियुक्ति के बारे में कहा, “मैं पारस हेल्थ को उसकी सफलताओं को आगे बढ़ाने, उसकी विकास योजना को क्रियान्वित करने और परिचालन में सुधार लाने में मदद करने के लिए अपने अनुभव और विशेषज्ञता का उपयोग करने के लिए उत्सुक हूं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि आतिथ्य के सिद्धांत, जिनका मैंने अपने पेशेवर करियर के दौरान दृढ़ता से पालन किया है, वे  स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं और दीर्घकालिक स्तर पर रोगियों को उल्लेखनीय लाभ पहुंचा सकते हैं। मैं ग्राहकों के अनुभव, गुणवत्ता प्रबंधन और परिचालन दक्षता में अपनी विशेषज्ञता पेश कर पारस हेल्थ के लिए डॉ. नागर के दूरदर्शी दृष्टिकोण में योगदान देने के लिए तत्पर हूं।

पारस हेल्थ में शामिल होने से पहले, नकुल ने 45 साल तक आईटीसी होटल्स और 12 साल तक आईटीसी लिमिटेड के निदेशक मंडल में निदेशक के रूप में काम किया। वे पर्यटन और आतिथ्य उद्योग के प्रति अपनी दृष्टि और प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते हैं और उन्हें होटल्स मैगज़ीन यूएसए ने कॉर्पोरेट होटलियर ऑफ़ द वर्ल्ड 2019के रूप में सम्मानित किया है। वह होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक (ऑनर्स) किया है और बॉन्ड विश्वविद्यालय, ऑस्ट्रेलिया से एएमपी डिग्री भी हासिल की है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here